Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Oscars 2023: 'RRR' फिल्म का 'नाटू नाटू' गाना हुआ नॉमिनेट

    फिल्म आरआरआर ने भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी खूब नाम कमाया है। एसएस राजमौली के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'आरआरआर' के 'नाटू नाटू' सॉन्ग को ऑस्कर क...
    author-profile
    Updated at - 2023-01-24,20:28 IST
    Next
    Article
    natu natu song is nominated for oscars in hindi

    एसएस राजमौली के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'आरआरआर' के 'नाटू नाटू' सॉन्ग को ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया है। इस फिल्म के गाने 'नाटू नाटू' को हाल ही में 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिला था। आरआरआर मूवी ने थिएटर्स पर रिलीज होते ही लोगों के दिलों में एक अलग जगह बना ली थी। फिल्म आरआरआर ने भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी खूब नाम कमाया है। 

    2022 की ब्लॉकबस्टर फिल्म है RRR

    आपको बता दें कि यह फिल्म साल 2022 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। फिल्म में साउथ सुपरस्टार राम चरण, जूनियर एनटीआर अहम किरदार में नजर आए थे। इन दोनों के अलावा बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन और एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी फिल्म का हिस्सा थे।

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by RRR Movie (@rrrmovie)

    इस फिल्म को ना सिर्फ भारत में बल्कि दुनियाभर में भी खूब प्यार मिला। इस फिल्म की कहानी भी लोगों को बहुत पसंद आई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  इस फिल्म ने दुनियाभर में लगभग 1200 करोड़ से भी ज्यादा कलेक्शन किया है।

    इसे जरूर पढ़ें: RRR ही नहीं इन 7 भारतीय फिल्मों ने कमाए हैं हज़ारों करोड़

    'नाटू नाटू' गाने को किया गया नॉमिनेट

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Spotify India (@spotifyindia)

    RRR फिल्म का नाटु-नाटु गाना काफी हिट हुआ था। इस गाने को लोगों ने काफी पसंद किया था। इसके साथ ही इस गाने पर राम-चरण और जूनियर एनटीआर के डांस में भी लोगों का खूब दिल जीता था।

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by RRR Movie (@rrrmovie)

    एसएस राजामौली की फिल्म RRR कई कैटेगरी में ऑस्कर 2023 के लिए भेजी गई थी। वहीं इस फिल्म के गाने 'नाटु-नाटु' ने ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी की नॉमिनेशन में अब जगह बना ली है।(Golden Globe Awards: 'RRR' फिल्म के 'नाटू नाटू' गाने ने जीता बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड)

    जब 95वें ऑस्कर अवॉर्ड के लिए आरआरआर फिल्म के इस गाने को नॉमिनेट किया गया तो इस खुशी को साझा करते हुए उन्होंने ट्विटर पर सभी फैंस को फिल्म के निर्माताओं ने भी धन्यवाद दिया।

    आपको बता दें कि हाल ही में 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का आयोजन अमेरिका में हुआ था जिसमें 'नाटू नाटू' गाने का बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिला था। इसके अलावा शौनक सेन की ऑल दैट ब्रीथ्स को भारत की ओर से डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। 

    एसएस राजामौली बनाना चाहते हैं हॉलीवुड में फिल्म

     

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by RRR Movie (@rrrmovie)

    निर्देशक एसएस राजामौली ने हॉलीवुड में एक फिल्म बनाने की इच्छा को भी जाहिर किया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में इस बारे में बताया था कि वह हॉलीवुड में फिल्म बनाने का सपना देख रहे हैं।(बॉलीवुड की इन 2 खूबसूरत हिरोइन्‍स के फैन हैं बाहुबली 'प्रभास', पुरानी क्लासिक फिल्म है पसंद)

    यह साल खास रूप से यादगार रहेगा क्योंकि चार भारतीय फिल्में यानी आरआरआर, छेल्लो शो, ऑल दैट ब्रीथ्स और द एलिफेंट व्हिस्परर्स को इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। 

    इसे जरूर पढ़ें- ये हैं साल 2021 की सबसे अंडररेटेड वेब सीरीज

    ऑस्कर 2023 बस कुछ ही महीने दूर है देखना यह दिलचस्प होगा कि किस फिल्म को कौन सा अवॉर्ड मिलेगा और 'नाटू नाटू' सॉन्ग ऑस्कर में अपनी अलग पहचान बना पाएगी या नहीं। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

     

    Image credit- instagram

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।