• Hema Pant
  • Editorial10 Dec 2021, 15:48 IST

ये हैं साल 2021 की सबसे अंडररेटेड वेब सीरीज

आज हम आपको साल 2021 की सबसे अंडररेटेड वेब सीरीज के बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं इन वेब सीरीज के बारे में। 
  • Hema Pant
  • Editorial10 Dec 2021, 15:48 IST
underrated web series of  in hindi

हम सभी अपने खाली समय में मूवी या सीरीज देखना पसंद करते हैं। आए दिन कोई न कोई वेब सीरीज रिलीज होती है। लेकिन हर वेब सीरीज को उतनी कामयाबी नहीं मिलती, जितनी उसे मिलनी चाहिए। साल 2021 में ऐसी कई वेब सीरीज रिलीज हुई हैं, जिनकी कहानी और किरदार दोनों ही शानदार हैं। लेकिन फिर भी लोग उन सीरीज का नाम तक नहीं जानते हैं। ऐसे में आज हम आपको उन वेब सीरीज के बारे में बताएंगे जो अंडररेटेड है। आइए जानते हैं 2021 की सबसे अंडररेटेड वेब सीरीज के बारे में। 

1तब्बार

tabbar web series

यह फिल्म क्राइम थ्रिलर फिल्म है। यह फिल्म मीडिल क्लास फैमिली के इर्द-गिर्द घूमती है जो एक सुसाइड क्राइम में फंस जाते हैं और उसे उस हत्या को छिपाने के लिए कई झूठ भी बोलते हैं। इस फिल्म में अहम भूमिका में पवन मल्होत्रा और सुप्रिया पाठक हैं। इस वेब सीरीज को अजीतपाल सिंह द्वारा डायरेक्ट किया गया है। अगर आपको क्राइम थ्रिलर सीरीज देखना पसंद है तो आपको तब्बार जरूर देखनी चाहिए। 

 

2ग्रहण

grahan web series

इस वेब सीरीज में लीड रोल में पवन मल्होत्रा, जोया हुसैन, वामिका गब्बी और अंशुमन पुष्कर है। यह वेब सीरीज 1984 के दंगो पर आधारित है। यह इमोशनल ड्रामा सीरीज है, जो अतीत की बात करती है , लेकिन वर्तमान से भी जुड़ा हुआ है। अगर आप रियल इंसीडेंट बेस्ड सीरीज देखना पसंद करते हैं तो आपको यह सीरीज देखनी चाहिए। 

3मुंबई डायरी 26/11

mumbai diaries

जैसा की इस वेब सीरीज के नाम से पता चलता है यह फिल्म 26/11 आंतकी हमले पर आधारित मेडिकल ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में मोहित रैना, कोंकणा सेन और प्रकाश बेलावाड़ी जैसे कलाकारों ने काम किया है। आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

4द लास्ट आवर

the last hour web series of

अगर आप सुपरनेचुरल चीजों में विश्वास रखते हैं तो आपको द लास्ट आवर जरूर देखनी चाहिए। यह वेब सीरीज सुपरनेचुरल क्राइम थ्रिलर बेस्ड है। इस सीरीज में संजीव कपूर, करमा थकापा और साहनी गोस्वामी लीड रोल में हैं। इस वेब सीरीज से संजीव कपूर ने फिल्मों की दुनिया में एक धमाकेदार एंट्री की है। 

इसे भी पढ़ें: असल जिंदगी और सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं बॉलीवुड की ये फिल्में, आप भी जानें

5गुल्लक

gullak web series

यह सीरीज भी इस साल की सबसे अंडररेटेड सीरीज में से एक है। यह सीरीज मीडिल क्लास फैमिली के सपन और खट्टे मीठ्ठे झगड़ों के इर्द-गिर्द घूमती है। यह सीरीज कॉमेडी सीरीज है, जो मीडिल क्लास फैमिली के उन अनछुए पहलुओं को उजागर करती है, जो हमारी असल जिंदगी से संबंधित है। अगर आप कुछ अच्छा देखने की सोच रहें हैं तो आपको यह सीरीज जरूर देखनी चाहिए।

6पगलैट

pagglait web series

इस फिल्म में आशुतोष राणा, सान्या मल्होत्रा, सयानी गु्प्ता, शीबा चड्ढा और राजेश तैलंग जैसी दिग्गज कलाकारो ने काम किया है। अब आप खुद सोचिए जब एक सीरीज में इतने अच्छे कलाकार हो तो वह सीरीज तो अच्छी होनी ही है। बात करें इस सीरीज की तो यह सीरीज उस लड़की पर आधारित है जिसका पति मर जाता है और उसे इस बात का दुख नहीं होता है और न ही वह रोती है। 

इसे भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्में, जिन्हें बनाने में लगी बड़ी लागत

7द मैरिड वीमेन

the married women web series

यह सीरीज मंजू कुमार की बुक  ए मैरिड वीमेन पर आधारित है। यह एक रोमांटिक ड्रामा सीरीज है। इस सीरीज में रिधि डोगरा, मोनिका डोगरा, सुहास आहूजा और इमाद शाह लीड रोल में है। यह सीरीज एक महिला पर आधारित है जो सामाजिक मानदंडों को चुनौती देती है। 

 

8तांडव

tandav web series

यह सीरीज सत्ता पाने की जद्दोजहद में लगे कुछ पावरफुल लोगों पर आधारित है। इस सीरीज में दिखाया गया है कि लोग सत्ता पाने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं। इस सीरीज में मेन लीड में सैफ अली खान, सुनील ग्रोवर, क्रीतिका करमा, गौहर खान और डीनो मोरिया जैसे कई बेहतरीन कलाकारो ने काम किया है। अगर आप राजनीति में रूचि रखते हैं तो आपको यह सीरीज जरूर देखनी चाहिए।

9द बिग बुल

the big bull web series

यह सीरीज एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो व्यक्ति अमीर बनने की इच्छा रखता है। लेकिन वह जिस तरह अमीर बनता है, वह हर किसी को हैरानी में डाल देता है। वह बैंकिंग सिस्टम के लूप होल ढूंढ कर करोड़पति बन जाता है। इस सीरीज में अभिषेक ने अहम भूमिका निभाई है। हालांकि, लोगों का कहना है कि यह सीरीज स्कैम 1992 की कॉपी है। लेकिन अगर आप कुछ बेहतर देखना चाहते हैं तो इस वेब सीरीज को अपनी लिस्ट में शामिल करें। 

10 नवंबर स्टोरी

november story web series

यह सीरीज उस लड़की पर आधारित है, जो अपने पिता को हत्या मामले में उनका हाथ न होने के चलते संघर्ष करती है। इस सीरीज में तमन्ना भाटिया मेन लीड में है। यह एक परफेक्ट क्राइम थ्रिलर फिल्म है।

Image Credit: imagetot.com, m.media-amazon.com, images.indianexpress.com, images-na.ssl-images-amazon.com, santabanta.com,upload.wikimedia.org,img1.hotstarext.com & images-amazon.com