Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    इमरान और जीनत की लव स्टोरी! टीम हारी तो PAK में हुआ था हंगामा, जानें किस्सा

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके इमरान खान ने और एक्ट्रेस जीनत की लव स्टोरी के बारे में जानते हैं आप, चलिए जानें।
    author-profile
    Updated at - 2022-10-28,14:32 IST
    Next
    Article
    imran khan

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके इमरान खान एक जमाने में दिग्गज क्रिकेटर हुआ करते थे। इमरान को मैदान में देखने के बाद दुनियाभर की युवतियों का दिल धड़काने था। ऐसे में इमरान और 70 के दशक की मशहूर बॉलीवुड अदाकारा जीनत अमान का नाम भी अक्सर एक साथ जोड़ा जाता था। चलिए जानते हैं उनकी लव स्टोरी के बारे में कुछ इंटरेस्टिंग बातें।

    भारत में जहां जीनत का जादू सिर चढ़कर बोल रहा था, वहीं ये वो दौर भी था जब सरहद पार पाकिस्तान क्रिकेट टीम की फिजां भी बदल रही थी। पाक टीम को इमरान खान के रूप नया कप्तान मिला। लंबे-चौड़े आकर्षक इमरान खान लड़कियों में खासे लोकप्रिय थे। या यूं कहें कि दीवानगी की हद तक लड़कियां उन पर मरती थीं।

    पहली मुलाकात में हुआ था प्यार

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Zeenat aman (@zeenataman_fc)

     भारत का दौरा करने के दौरान एक मुलाकात में इमरान और जीनत एक-दूसरे से रूबरू हुए। किसी को क्या पता था कि वह एक मुलाकात प्यार में बदल जाएंगा। सिर्फ भारत ही नहीं पाकिस्तानी मीडिया में खुद इस रिलेशनशिप को लेकर काफी चर्चे थे।  ये भी कहा जाता है कि जीनत और इमरान की कई मुलाकातें लंदन में हुईं।

    इसे ज़रूर पढ़ें- Birthday Special: निजी जिंदगी में परेशान रही हैं ज़ीनत अमान, जानिए उनके जर्नलिस्ट से मॉडल और फिर एक्ट्रेस बनने की कहानी

    इमरान की पत्नी ने खोले थे राज

    इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान एक किताब लिखी है। इस किताब में बिना जीनत का नाम लिए उनकी और इमरान की प्रेम कहानी के बारे में बताया गया है। किताब के मुताबिक, इमरान को जीनत का बोल्ड अंदाज पसंद था। वही दौर था जब इमरान ने कई भारतीय ब्रांड के साथ विज्ञापन करने का करार किया था। वो अक्सर ऐड शूटिंग के लिए भारत भी आते थे।

    इसे ज़रूर पढ़ें- खून से लथपथ जीनत अमान के बाल पकड़कर पीटते रहे संजय खान, जानें वजह

    मैच देखने पहुंचती थी जीनत

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Zeenat aman (@zeenataman_fc)

    कहा जाता है कि उस दौरे में पाकिस्तानी टीम जहां खेलने गई, उनमें से ज्यादातर जगहों पर जीनत भी पहुंचीं। उन्हें अक्सर इमरान के साथ देखा जाता था. भारत और पाकिस्तान दोनों देशों को ये जोड़ा काफी अच्छा लगा था। उनके बारे में जो भी खबरें छपती थीं, लोग चाव से पढ़ते थे।

    शादी के कारण खत्म हुई दोनों की कहानी

    इमरान खान के पीठ में खिंचाव के कारण दूसरी पारी में वे अधिक गेंदबाजी नहीं कर पाए।  इस बात को लेकर पाकिस्तान के रूढ़िवादी उर्दू अखबार उसकी गलती इमरान खान के नाइटक्लब में शरीक होने और भारतीय अभिनेत्रियों के साथ 'अनैतिक गतिविधियों' में लिप्त होने को मानने लगे। इमरान खान का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा। पाकिस्तानी उर्दू अखबारों ने इस हार का जिम्मेदार सीधे-सीधे इमरान खान और जीनत अमान के साथ उनकी दोस्ती को ठहराया गया।


    इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही कमेंट भी करें। डाइट से जुड़े ऐसे ही और आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

     Image Credit: Instagram Fan Page




    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।