यदि किसी भी जातक का जन्म 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है तो उन्हें 6 नंबर गवर्न करेगा और इस अंक के मालिक हैं शुक्र। इस वर्ष पर भी शुक्र ग्रह का प्रभाव पड़ रहा है और यदि आपकी कुंडली में शुक्र कमजोर है, तो आपको उसे मजबूत बनाने के लिए शुक्र के रंगों को अपनी लाइफ में इनवोक करना चाहिए। सबसे आसान है कि आप फ्लोरल प्रिंट वाले कपड़े, शिमरी फैब्रिक, मल्‍टी कलर्स, चमकीले रंग के कपड़े पहन सकती हैं। 

आपको बता दें कि 6 नंबर वाले जातक बहुत ही आकर्षक होते हैं और वर्ष 2022 पर तो प्रभाव ही शुक्र का है तो ऐसा कहा जा सकता है कि इस वर्ष 6 अंक वाले जातकों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। इस अंक के जातकों को भोग विलास और भौतिक सुख पसंद होते हैं। यह खुद तो दिखने में खूबसूरत और आकर्षक होते ही हैं, साथ ही किसी के प्रति भी बिना सोचे-समझे आकर्षक हो जाते हैं। इनके पास धन की कोई कमी नहीं होती है, इसलिए फिजूल खर्च करना उनकी आदत में शुमार होता है। लेकिन वर्ष 2022 में इस अंक के जातकों को क्या फल मिलेगा और किन चुनौतियों का इन्‍हें सामना करना होगा, चलिए जानते हैं न्‍यूमरोलॉजी एक्सपर्ट डॉक्टर शेफाली गर्ग से। 

इसे जरूर पढ़ें: 3 भाग्यांक वाले जातकों को वर्ष 2022 में इन चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना

numerology  bhavishyafal

प्रोफेशन- यह वर्ष नौकरी और व्यापार दोनों के लिहाज से बहुत अच्‍छा रहेगा। आपके काम की गति बढ़ेगी और करियर में आपको सफलता ही सफलता मिलेगी। अगस्त का महीना आते-आते तो आपके काम को इतना अधिक पसंद किया जाएगा कि आपको खुद ही विश्वास नहीं होगा। वैसे पूरा वर्ष ही आपके करियर के लिए अच्‍छा रहेगा। इस वर्ष आपको बहुत सारे अच्छे अवसर भी प्राप्त होंगे। अगर आप बहुत समय से नौकरी लगने के इंतजार में हैं, तो इस वर्ष आपको वह भी मिल जाएगी।  

सेहत- सेहत के लिहाज से यह वर्ष आपके लिए थोड़ा चिंताजनक रह सकता है। खासतौर पर अगर आपको पहले से हड्डियों से जुड़ी कोई समस्या है तो आपको अपना इस वर्ष विशेष ध्‍यान रखना होगा। इतना ही नहीं, आपको यूरिन इंफेक्‍शन की समस्‍या हो सकती है। साथ ही आपको शुगर और डायबिटीज की भी शिकायत है, तो आपको उसे भी नजरअंदाज नहीं करना है और डॉक्टर द्वारा बताए गए खाने परहेज को स्ट्रिकली फॉलो करना है। 

numerology  bhavishya  in  hindi

रिलेशनशिप- 6 भाग्यांक वाले जातक अगर सिंगल है तो जून तक उन्हें उनका पार्टनर मिल जाएगा। वहीं अगर आप पहले से ही कमिटेड हैं, तो आप इस वर्ष अपने साथी के साथ आगे बढ़ सकते हैं और उससे शादी कर सकते हैं। शादीशुदा जातकों को इस वर्ष थोड़ा संभल कर रहना होगा। आपको बता दें कि जब भी 6 नंबर आता है, तब सबसे ज्यादा असर रिलेशनशिप पर पड़ता है। इस वर्ष आप बहक सकते हैं और आपके कदम डगमगा सकते हैं। अपने पार्टनर के साथ वफादारी निभाने की कोशिश करें और उस पर शक करना बंद करें। अगर आप ऐसा करने में कामयाब होते हैं, तो आपकी मैरिड लाइफ बहुत ही ज्‍यादा अच्‍छी चलेगी। 

इसे जरूर पढ़ें: 4 भाग्यांक वाले जातकों को वर्ष 2022 में इन चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना

आर्थिक- इस वर्ष आपको ध्यान रखना है कि आप जितना कमाते हैं, उससे अधिक खर्च न करें। इस वर्ष आपको बहुत सारे सोशल पार्टी में हिस्सा लेने के मौके मिलेंगे, मगर आपको खुद को रोकना होगा। इतना ही नहीं, आपको घूमने फिरने के लिए भी बहुत सारे मौके मिलेंगे, मगर कोशिश करें कि हर बार आप पैसे खर्च न करें। यदि आप ऐसा करते हैं तो भविष्य में आपको आर्थिक संकट (धन लाभ से जुड़े वास्‍तु टिप्‍स ) का सामना करना पड़ सकता है। अपनी लिमिट को ध्‍यान में रखकर ही खर्च करें, वरना आप बहुत ज्यादा मुश्किल में पड़ सकते हैं। 18, 38 और 34 यह आपके लिए लकी नंबर है। 

Recommended Video

उपाय- आप नॉर्थ दिशा में अपने घर में फाउंटेन रख सकते हैं। इसके अलावा आप इस दिशा में बहते पानी की तस्वीर या फिर पानी से भरा जग रख सकते हैं, जो आपको हमेशा आपके स्ट्रेस को दूर रखने में मदद करेंगे। 

यह जानकारी आपको पसंद आई हो, तो आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Image Credit: Freepik