• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Independence Day Special: नीता अंबानी से लेकर अनुष्का शर्मा तक सेलिब्रिटीज ने इस अंदाज में मनाया 75वां स्वतंत्रता दिवस, देखें तस्‍वीरें

देश की आजादी की डायमंड जुबली को केवल आम जनता ने ही नहीं बल्कि देश के सेलिब्रिटीज ने भी धूमधाम से मनाया, आप भी इसकी एक झलक देखें। 
author-profile
Published -15 Aug 2022, 12:10 ISTUpdated -15 Aug 2022, 12:36 IST
Next
Article
see how celebrities celebrates  years of Independence pic

आज देश को आजाद हुए 75 वर्ष पूरे हो चुके हैं। वैसे तो हर वर्ष 15 अगस्त को देशभर में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है, मगर इस बार इस राष्ट्रीय त्योहार पर लोगों में दोगुनी खुशी देखी जा रही है। 

जाहिर है, आजादी के 75 वर्ष पूरे हुए हैं और देश आजादी की इस डायमंड जुबली को जोर-शोर से मना रहा है, पूरा देश देश भक्ति में डूबा हुआ है। 

आम जनता से लेकर देश के सेलिब्रिटी तक में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। किसी ने अपने पूरे घर को तिरंगे के रंग से नहला दिया है, तो कोई राष्‍ट्रीय ध्‍वज के साथ अपनी खुशी को जाहिर करता हुआ नजर आ रहा है। 

हम इस आर्टिकल के जरिए आपको कुछ सेलिब्रिटीज की तस्वीरें दिखाएंगे और बताएंगे कि उन्‍होंने ने इस स्वर्णिम अवसर को किस अंदाज में मनाया है। 

इसे जरूर पढ़ें- 75th Independence Day: जानें कैसे बना था 'ऐ मेरे वतन के लोगों' गाना जिसे सुन रो पड़े थे नेहरू

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani)

 

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी 

देश के सबसे बड़े बिजनेस मैने और अमीर आदमी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने स्वतंत्रता दिवस की खुशी में चार चांद लगाते हुए अपने घर एंटीलिया तक पहुंचने वाले रास्ते को दुल्‍हन की तरह सजवा दिया है। साथ ही इस रास्ते से गुजरने वाले हर शख्स के लिए खाने-पीने का इंतजाम भी किया है। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Celebs Nagari (@celebsnagari)

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)

सोनू सूद 

बॉलीवुड के इस नायक को गरीबों का मसीहा कहा जाता है। स्वतंत्रता दिवस पर सोनू ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया है, जो उनके घर के बाहर का है। यहां वह लोग लंबी कतार लगाए खड़े हैं, जिन्‍हें उम्मीद है कि सोनू सूद उनकी मदद करेंगे और उन्हें परेशानी से बाहर निकालेंगे। सोनू ने इस वीडियो के साथ एक कैप्शन भी शेयर किया है, जिसमें लिखा है 'देश का हर घर मेरा'। 

इसे जरूर पढ़ें- 15 अगस्त तक फ्री में इन ऐतिहासिक स्मारकों को करें एक्सप्लोर

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sonali Bendre (@iamsonalibendre)

सोनाली बेंद्रे 

किसी ने सच ही कहा है, दुनिया के किसी भी कोने में क्यों न हो अपने देश की मिट्टी की खुशबू हम हिंदुस्तानियों की रगों में समाई हुई है। सोनाली बेंद्रे इसका एक सबसे अच्छा उदाहरण है। इस वक्त सोनाली अपने काम के सिलसिले में एटलांटा गई हुई हैं और वहां वह कैसे अपने देश की स्वतंत्रता को सेलिब्रेट कर रही हैं, इसकी झलक तस्‍वीरों में आप देख सकते हैं। 

india history

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा 

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने भी तिरंगा लहराते हुए एक तस्वीर साझा की है, जिसमें दोनों साथ है और दोनों ने ही अपने हाथों में बड़े प्रेम से राष्ट्रीय ध्वज को थामा हुआ है। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Neha Dhupia (@nehadhupia)

नेहा धूपिया

नेहा धूपिया ने भी एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है, जिसमें कुछ बच्चे तिरंगे को सलामी देते नजर आ रहे हैं। इस तस्‍वीर के जरिए नेहा आजादी, दोस्ती और भविष्य को दर्शाने का प्रयास कर रही हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Shraddha ✶ (@shraddhakapoor)

श्रद्धा कपूर 

श्रद्धा कपूर ने भी अपने इंस्‍टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह तिरंगे को हवा में लहराते हुए नजर आ रही हैं। हवा में स्वतंत्रता से लहराता राष्‍ट्रीय ध्‍वज ही हमें आजादी का अहसास कराता है। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

शाहरुख खान 

शाहरुख खान का घर मन्नत केवल दिखने में खूबसूरत नहीं है बल्कि इस घर की सबसे बड़ी खासियत है कि यहां हर त्योहार को धूमधाम से मनाया जाता है। देश के 75वे स्वतंत्रता दिवस को भी शाहरुख ने पूरे परिवार के साथ फ्लैग होस्टिंग करके मनाया। 

सलमान खान 

सलमान खान ने भी अपनी एक तस्वीर तिरंगे के साथ शेयर की है, जो देश के प्रति उनके असीम प्रेम का प्रतीक है। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar)

सचिन तेंदुलकर 

सचिन को क्रिकेट गॉड कहा जाता है, मगर तिरंगे के आगे हर किसी का कद छोटा है और यह बात सचिन ने साबित भी कर दी है। एक वीडियो पोस्ट के जरिए सचिन घर में राष्‍ट्रीय ध्‍वज लगाते हुए कह रहे हैं, 'दिल में भी तिरंगा और घर पर भी तिरंगा।' 

india independence day

अनुपम खेर 

कोई भी सोशल मुद्दा हो या देश से जुड़ा कोई काम अनुपम खेर अपनी राय देने में और देश के लिए कुछ करने से कभी पीछे नहीं हटे हैं। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी उन्हें अनोखे ढंग से इसे सेलिब्रेट करते हुए देखा गया। 

 

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें। इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।