हर व्‍यक्ति का स्‍वभाव अलग होता है। कुछ लोग शांत स्वभाव के होते हैं, तो कुछ लोगों का नेचर गंभीर होता है। इतना ही नहीं, कुछ लोगों का मूड हमेशा रोमांटिक होता है। जाहिर है, हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर रोमांटिक हो। मगर हर किसी का स्‍वभाव रोमांटिक हो यह जरूरी नहीं है। अगर राशि अनुसार बात की जाए, तो टैरो के मुताबिक ऐसी कुछ राशियां होती हैं, जिन्हें सबसे अधिक रोमांटिक कहा जा सकता है।  

आज हम आपको बताएंगे कि वह कौन सी राशियां हैं, जिनके जातकों का स्वभाव बहुत अधिक रोमांटिक होता है। इतना ही नहीं, कौन किस तरह से रोमांस जाहिर करता है वह भी हम आपको बताएंगे।  

इसे जरूर पढ़ें: टैरो कार्ड एक्‍सपर्ट से जानें आपकी राशि के लिए कौन सा प्रोफेशन है सबसे अच्छा

romantic  zodiac  signs  according  to  tarot card mesh

मेष 

मेष राशि के जातकों का जीवन उनके पार्टनर के इर्द-गिर्द ही घूमता है। हर अवसर को अपने पार्टनर के साथ सेलिब्रेट करना और दिन के लगभग हर जरूरी कार्य में उन्हें शामिल करना, मेष राशि के जातकों की आदत होती है। इस राशि के जातकों को अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्‍यादा वक्‍त गुजारना पसंद होता है और उनके रोमांटिक होने का यही अंदाज उनके पार्टनर को भी पसंद होता है। 

इसे जरूर पढ़ें: आपका सबसे बड़ा दुश्‍मन कौन है? टैरो एक्‍सपर्ट से जानें

romantic  zodiac  signs  according  to  tarot card kark

कर्क 

कर्क राशि के जातक बेहद रोमांटिक होते हैं और उन्हें अपने पार्टनर से रोमांटिक बातें करना बहुत पसंद होता है। अपने पार्टनर से बातें करने का कोई भी मौका कर्क राशि के जातक नहीं खोते हैं। इस राशि के जातकों को इस बात पर अटूट विश्वास होता है कि अच्छी और प्यारी बात करने से अच्‍छा और कुछ नहीं हो सकता है। (जानें कौन सी राशि के लोग होते हैं ज्यादा इमोशनल)

romantic  zodiac  signs  according  to  tarot card dhanu

धनु 

धनु राशि के जातकों को घूमना बहुत पसंद होता है और उन्हें ऐसे ही पार्टनर की तलाश (परफेक्ट लाइफ पार्टनर की खूबियां) होती है, जिसके साथ वह घूमने जा सकें। ट्रैवल के दौरान अपने साथी के साथ वक्त बिताना और भावनाओं को एक-दूसरे से शेयर करना ही इनके रोमांस करने का तरीका होता है। इन्हें रोमांटिक जगह विजिट करना भी बहुत पसंद होता है।   

most  romantic  zodiac  signs   tarot  expert  jeevika  sharma

वृश्चिक 

वृश्चिक राशि के जातक भावुक होते हैं और वह ऐसा ही पार्टनर तलाशते हैं, जिससे वह इमोशनली जुड़ सकें। इस राशि के जातक अपने पार्टनर के साथ, जितना भी वक्त गुजारते हैं उसे खूबसूरत बनाने की भी ये कोशिश करते हैं। 

romantic  zodiac  signs  according  to  tarot card kumbh 

कुंभ 

सरप्राइज किसे पसंद नहीं होता है। मगर लाइफ में ऐसा कोई होना भी तो चाहिए, जो आपको हर अवसर पर सरप्राइज दे सके। अगर आपका साथी कुंभ राशि का है, तो यह गुण उसके अंदर जरूर होगा। कुंभ राशि के जातक अपने प्यार को इसी तरह से जाहिर करते हैं। उन्हें अपने पार्टनर को डेट पर ले जाना, किसी रोमांटिक जगह पर छुट्टियां बिताना और अपने पार्टनर को प्यार जताना बहुत अधिक पसंद होता है।  

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।