मिलें 'अनुपमा' टीवी सीरियल के कलाकारों की रियल लाइफ फैमिली से  

टीवी सीरियल 'अनुपमा' के सभी कलाकारों ने अपनी अलग पहचान बना ली है, आज हम आपको उन सभी के असल परिवार से भी मिलवाएंगे। 
anupamaa  tv  serial  star  cast  real  family  members

लोकप्रिय टीवी सीरियल 'अनुपमा' के सभी किरदार अपनी-अपनी जगह विशेष महत्व रखते हैं। अनुपमा के परिवार से अगर इनमें से एक भी सदस्य कम हो जाए, तो यह सीरियल फीका नजर आने लगेगा। वैसे असल जीवन में भी इस टीवी सीरियल के कलाकारों की फैमिली बहुत ही खूबसूरत है। चलिए आज हम आपको सभी के असल घरवालों की एक झलक दिखाते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: 'अनुपमा' टीवी सीरियल की 'बा' अल्पना बुच के बारे में जानें रोचक बातें

1रूपाली गांगुली (अनुपमा)

anupama tv serial rupali

रूपाली गांगुली के परिवार में उनकी पति अश्विन के वर्मा और बेटा रुद्रांश है। आपको बता दें कि शादी से पहले रूपाली और अश्विन 12 वर्षों तक एक दूसरे के बेस्ट फ्रेंड थे। अश्विन पहले विदेश में नौकरी करते थे, मगर रूपाली के साथ शादी के बाद सेटल होने के लिए वह भारत लौट आए और अब एक बिजनेसमैन हैं। रूपाली के पिता अनिल गांगुली फिल्‍म डायरेक्‍टर हैं।

2मदालसा शर्मा चक्रवर्ती (काव्या)

tv  series  like  anupama

मदालसा शर्मा टीवी सीरियल में काव्‍या का किरदार निभा रही हैं। इस किरदार में वह कभी निगेटिव तो कभी पॉजिटिव नजर आ रही हैं। आपको बता दें कि असल जीवन में मदालसा बॉलीवुड के काफी चर्चित परिवार की बहू हैं। मदालसा ने वर्ष 2018 में एक्टर मिथुन चक्रवर्ती एवं एक्ट्रेस योगिता बाली के बेटे मिमोह से शादी कर ली थी। मदालसा की मां शीला शर्मा बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं, वहीं मदालसा के पिता सुभाष शर्मा भी फिल्‍म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं। 

3 सुधांशु पांडे (वनराज शाह)

cast  of  anupama  tv  serial

टीवी सीरियल में सुधांशु पांडे बेशक दो बीवियों के बीच संघर्ष करते हुए नजर आते हैं, मगर असल जीवन में वह केवल अपनी वाइफ मोना पांडे से मोहब्बत करते हैं। मोना और सुधांशु की लव मैरिज हुई है। शादी से पहले मोना एक मॉडलिंग एजेंसी में काम करती थीं। यही पर सुधांशु और मोना की पहली मुलाकात हुई थी। सुधांशु के परिवार में वाइफ मोना के अलावा उनके 2 बेटे है और 2 पेट डॉग भी हैं। 

4जसवीर कौर (देविका)

anupama  tv  serial  song

अनुपमा की बेस्ट फ्रेंड देविका का किरदार एक्ट्रेस जसवीर कौर निभा रही हैं। जसवीर एक पंजाबी परिवार से हैं, उनके परिवार में पति विशाल मदलानी और बेटी नायरा है। विशाल एक बिजनेसमैन हैं। 

5गौरव खन्ना (अनुज कपाड़िया)

anupama  tv  serial  hindi

गौरव खन्ना टीवी सीरियल में अनुपमा के स्कूल फ्रेंड अनुज कपाड़िया की भूमिका में नजर आ रहे हैं। टीवी सीरियल में बेशक अनुज की शादी नहीं हुई हो, मगर असल जीवन में गौरव शादीशुदा हैं। एक्ट्रेस आकांक्षा चमोला उनकी वाइफ हैं। दोनों ने वर्ष 2016 में शादी की थी। 

इसे जरूर पढ़ें: 'अनुपमा' के अनुज कपाड़िया यानि गौरव खन्‍ना और एक्ट्रेस आकांक्षा चमोला की दिलचस्प लव स्‍टोरी

6मुस्‍कान बामने (पाखी)

anupama  tv  serial  natak

सीरियल में पाखी का किरदार निभा रही एक्ट्रेस मुस्‍कान बामने मूल रूप से मध्य प्रदेश के शहर इटारसी की हैं। मुस्कान के परिवार में माता-पिता के साथ ही उनके चाचा-चाची भी हैं। मुस्कान अपने चाचा से बहुत ज्यादा क्‍लोज हैं और अकसर ही अपने चाचा के साथ तस्‍वीरें शेयर करती रहती हैं। 

7तसनीम शेख (राखी दवे)

anupama  tv  serial  upcoming  story

टीवी इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस तसनीम शेख इस टीवी सीरियल में निगेटिव भूमिका में नजर आ रही हैं। तसनीम ने 16 अप्रैल 2006 में समीर नेरूरकर से शादी की थी। समीर मर्चेंट नेवी में हैं और दोनों की एक प्यारी सी बेटी है। 

8अल्पना बुच (बा)

tv  serial  anupama

अल्पना बुच इस सीरियल में अनुपमा की सास के किरदार में नजर आ रही हैं। हिंदी टीवी इंडस्ट्री के साथ-साथ अल्‍पना गुजराती टीवी इंडस्ट्री में भी मशहूर हैं। अल्‍पना के पिता छेल वैद्य डायरेक्टर एवं प्रोड्यूसर हैं और उनके भाई संजय छेल फिल्म राइटर, डायरेक्टर, पेंटर और संगीतकार हैं। अल्पना ने एक एक्टर से शादी की है, उनके पति का नाम मेहुल बुच है और बेटी का नाम भव्‍या है। 

9आशीष मल्होत्रा (परितोष)

anupama  tv  serial  review

अनुपमा टीवी सीरियल में आशीष मल्होत्रा भी एक अहम भूमिका में नजर आ रहे हैं। इस सीरियल में वह परितोष का किरदार निभा रहे हैं। सीरियल में परितोष ने बेशक अपने परिवार से बहुत जुड़ाव न रखा हो, मगर असल जीवन में आशीष अपनी बहन और मां के काफी क्‍लोज हैं। 

10पारस कलनावत (समर)

anupama tv serial paras

जिस तरह से समर को टीवी सीरियल में अपने परिवार से जुड़ा हुआ दिखाया गया है, ठीक उसी तरह से पारस कलनावत, जो समर का किरदार निभा रहे हैं, वह अपनी रियल फैमिली से बहुत ज्यादा जुड़े हुए हैं। पारस के परिवार में उनकी बड़ी बहन और मां हैं। पारस के पिता का वर्ष 2021 मार्च में निधन हो गया था। 

टीवी सीरियल 'अनुपमा' के कलाकारों के असल परिवार से जुड़ी जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।