बॉलीवुड में बोल्ड एक्ट्रेस कही जाने वाली मल्लिका शेरावत बीते कुछ समय से फिल्मों से दूर हैं, लेकिन हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। एक्ट्रेस को इंडस्ट्री में 19 साल हो चुके हैं, और इस दौरान उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं। एक्ट्रेस के अनुसार, फिल्मों में आना उनके लिए आसान नहीं था। बॉलीवुड में आने से पहले मल्लिका ने फैमिली से सारे संबंध तोड़ दिए थे। दरअसल परिवार के लोग नहीं चाहते थे कि वह फिल्मों में आए। एक्ट्रेस ने बताया कि वह फिल्मों में आने के लिए घर में पितृसत्ता के खिलाफ अपनी आवाज उठाई थी।

बता दें कि मल्लिका शेरावत हरियाणा के एक कंजर्वेटिव जाट फैमिली में पैदा हुई थी। उनके परिवार में लड़कियों को मॉडलिंग या फिर फिल्मों में जाने की इजाजत नहीं थी। मल्लिका के अनुसार उनके पिता को ऐसा लगता था कि अगर वह फिल्मों में काम करेंगी तो फैमिली का नाम खराब हो जाएगा। यही नहीं पिता ने उन्हें डिस ऑन कर दिया था।

मल्लिका शेरावत ने नाम और सरनेम दोनों बदल दिया

mallika sherawat details

परिवार वालों ने मल्लिका शेरावत का नाम रीमा लांबा रखा था, लेकिन फिल्मों में काम करने को लेकर विरोध किए जाने पर उन्होंने नाम और सरनेम दोनों ही बदल दिया। उन्होंने अपने नाम के आगे अपनी मां का सरनेम सहरावत का इस्तेमाल किया। एक्ट्रेस ने यह फैसला मां के सपोर्ट को देखते हुए किया था, जबकि पिता के नाम और सरनेम दोनों को हटा दिया। बॉलीवुड बबल को दिए इंटरव्यू में मल्लिका शेरावत ने कहा- मैंने पितृसत्ता के खिलाफ आवाज उठाई थी क्योंकि मेरे पिता ने कहा कि यह फिल्मों में जाएगी,  परिवार का नाम खराब करेगी, मैं तेरे को डिस ऑन कर हूं। इसपर मैंने कहा कि मैं तुम्हारा नाम ही डिस ऑन करती हूं.. तुम क्या मुझे डिस ऑन करोगे। हां- आप मेरे पिता हो, मैं आपकी इज्जत करती हूं और प्यार करती हूं, ऐसे में मैं अपनी मां का नाम यूज करूंगी।''  इसके बाद से ही एक्ट्रेस अपने नाम के साथ अपनी मां का सरनेम लगाना शुरू कर दिया था।

इसे भी पढ़ें: 'टप्पू' के साथ अफेयर की खबरों पर बोलीं मुनमुन दत्ता, कहा- 'भारत की बेटी कहने पर आ रही शर्म'

फैमिली के साथ नहीं थे अच्छे संबंध

mallika sherawat family

इंटरव्यू में मल्लिका शेरावत ने बताया कि ''फिल्मों में आने के बाद भी कई साल तक फैमिली के साथ रिश्ते अच्छे नहीं रहे थे। हालांकि, समय के साथ रिश्तों में कड़वाहट दूर हुई है। अभी भी कुछ खास नहीं है, लेकिन पहले काफी ठीक है, उम्र के साथ लोग उनके प्रति काफी सॉफ्ट हो गए हैं।'' बॉलीवुड में मल्लिका शेरावत ने फिल्म जीना सिर्फ मेरे लिए में पहली बार नजर आईं थी, लेकिन पहचान उन्हें फिल्म मर्डर से मिली। इस फिल्म में वह इमरान हाशमी के अपोजिट नजर आईं थी। बॉलीवुड के अलावा मल्लिका शेरावत इंटनेशनल फिल्म में भी काम किया है। एक्ट्रेस एक्शन स्टार जैकी चैन के साथ काम कर चुकी हैं।

इसे भी पढ़ें: आयुष्मान खुराना के बर्थडे पर ताहिरा कश्यप ने शेयर की थ्रोबैक तस्वीर, बताया पति के किस बात से हुईं थी इंप्रेस

Recommended Video

डिजिटल सीरीज में आएंगी नजर

mallika shehrawat upcoming proect

आखिरी बार मल्लिका शेरावत रजत कपूर की फिल्म Rk/RKay में नजर आईं थी, लेकिन जल्द डिजिटल सीरीज नाकाम में दिखाई देंगी। मल्लिका शेरावत ने बताया कि उन्होंने ऑडिशन के जरिए ही काम पाया है। इसके बिना उन्हें अब तक कोई फिल्म नहीं मिली है। उनके अनुसार, यह प्रोसेस हमेशा रहा, लेकिन मुझे नहीं पता कि यही प्रोसेस इंडस्ट्री किड के साथ भी होता है या नहीं। वहीं लंबे समय बाद मल्लिका वेब सीरीज में दिखाई देंगी। अपकमिंग वेब सीरीज नाकाम में एक्ट्रेस अहम भूमिका में होंगी।

उम्मीद है कि आपको मल्लिका शेरावत से जुड़ी यह जानकारी पसंद आई होगी। साथ ही, बॉलीवुड से जुड़ी ऐसी ही रोचक और लव स्टोरी के लिए पढ़ते रहें हरजिंदगी।