अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा का रोमांस बॉलीवुड में काफी चर्चित रहा। दोनों की लव लाइफ काफी एक्साइटिंग रही, लेकिन इनके रिश्ते में मुश्किलें भी आईं। दोनों ने इस रिश्ते को कायम रखने के लिए अपनी तरफ से कोशिशें कीं, लेकिन 18 साल तक एक-दूसरे का साथ निभाने के बाद आखिरकार इन दोनों ने एक-दूसरे को तलाक देने का फैसला कर लिया। इन दोनों ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला लिया और अदालत ने इसे मंजूरी भी दे दी। लेकिन इनकी तलाक की खबरें सुर्खियों में रहीं। माना जाता है कि अरबाज खान अपने करियर में कुछ खास नहीं कर पाए और यही चीज मलाइका को रास नहीं आई। 

मलाइका अरोड़ा को alimony में मिले 15 करोड़ रुपये 

malaika arora and arbaaz khan

इस कपल ने बांद्रा कोर्ट में एक-दूसरे से तलाक की अर्जी दी थी और कुछ अनिवार्य काउंसलिंग सेशन भी लिए थे। कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात कही गई कि मलाइका कम से कम 10 करोड़ रुपए गुजारे भत्ते के तौर पर चाहती थीं और उससे कम पर तैयार नहीं होतीं। इसीलिए अरबाज खान ने उन्हें 15 करोड़ रुपये  गुजारे भत्ते (alimony) के तौर पर दिए। हालांकि मलाइका ने इस बात को अफवाह करार दिया कि उन्होंने अपने गुजारे के लिए कोई रकम मांगी थी। 

इसे जरूर पढ़ें: मलाइका अरोड़ा इस ड्रेस को लेकर हुईं ट्रोलिंग की शिकार, हॉलीवुड एक्ट्रेस किम कर्दशियां से हुई तुलना

तलाक के दौरान भी साथ नजर आए

malaika arora alimony amount  crore rupees

जिस दौरान इस कपल की तलाक लेने की खबरें आ रही थीं, उस दौरान ये कई बार साथ डिनर करते देखे गए थे। उस वक्त ऐसा भी लगने लगा था कि दोनों के बीच चीजें ठीक होने लगा हैं। लेकिन इन दोनों ने अपना फैसला नहीं बदला। जस्टिन बीबर के कंसर्ट में ये दोनों साथ नजर आए थे। बेटे की बर्थडे पार्टी भी अरबाज और मलाइका, दोनों ने पूरे खान परिवार के साथ मिलकर सेलिब्रेट की।

 
 
 
View this post on Instagram

❤ #arbaazkhan #malaikaarorakhan #love @arbaazkhanofficial @malaikaarorakhanofficial

A post shared by Arbaaz Malaika KHAN (@arbaazmalaika) onSep 14, 2017 at 1:12pm PDT

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अरबाज खान का परिवार मलाइका अरोड़ा के खर्चीले और अलग तरह के रहन-सहन से बहुत खुश नहीं था। सलमान की दोनों बहनों, अलवीरा और अर्पिता की बॉन्डिंग भी मलाइका के साथ बहुत अच्छी नहीं थी।  

इसे जरूर पढ़ें: मलाइका अरोड़ा खान और अर्जुन कपूर की बढ़ती नजदीकियों से खफा हुए सलमान खान

अलग होने के बाद भी खान परिवार के फेस्टिवल्स में होती हैं शामिल

malaika arora and arbaaz khan took divorce

अरबाज खान से अलग होने के बाद भी मलाइका खान परिवार के सेलिब्रेशन्स और फेस्टिवल्स में कई बार शामिल हो चुकी हैं। अरबाज खान अपने भाई सलमान और पूरी खान फैमिली के साथ ही रहते हैं।

Recommended Video

ऐड शूट के दौरान हुई थी पहली मुलाकात 

malaika arora and arbaaz khan separated

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान की पहली मुलाकात एक ऐड शूट के दौरान हुई थी। उस दौरान मलाइका अरबाज की तरफ आकर्षित हो गई थीं। दोनों को एक-दूसरे का साथ अच्छा लगा था और कुछ वक्त तक डेटिंग करने के बाद इन्होंने 1988 में शादी कर ली थी।

मलाइका अरोड़ा और अरबाज, दोनों का एकमात्र बेटा है अरहान खान, जो साल 2002 में पैदा हुआ था। फिलहाल अरहान खान की कस्टडी मलाइका अरोड़ा के पास है, लेकिन बेटे को पिता से मिलने पर मां की तरफ से किसी तरह की रोकटोक नहीं है।

Image Courtesy: Instagram(@malaikaaroraofficial, Twitter(@malaikaarbaaz), Pinterest