फ़िल्म परदेश से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली महिमा चौधरी इन दिनों चर्चा में बनी हुई हैं। इसके पीछे कोई फ़िल्म नहीं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ़ है, उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ़ को लेकर कई ख़ुलासे किये हैं। हाल ही में बॉलीवुड बबल को दिए एक इंटरव्यू में महिमा चौधरी ने करियर और पर्सनल लाइफ़ को लेकर खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि कैसे एक दर्दनाक एक्सीडेंट ने उनकी ज़िंदगी बदल दी थी। लोगों ने उन्हें 'स्कारफेस' के नाम से संबोधित किया। यह बताते हुए महिमा काफ़ी इमोशनल नज़र आईं, उन्होंने बताया कि इस मुश्किल वक़्त में इंडस्ट्री के दो लोगों ने उन्हें काफ़ी सपोर्ट किया था।

महिमा बताती हैं कि यह एक्सीडेंट फ़िल्म 'दिल क्या करे' के शूट के दौरान हुआ था। इस एक्सीडेंट में गाड़ी के कांच के टुकड़े मेरे चेहरे पर गोलियों की तरह आकर लगे थे। मेरे पूरी शरीर पर कहीं चोट नहीं आई, लेकिन चेहरे को कई निशान मिल चुके थे। इस एक्सीडेंट से उभरते हुए उन्होंने मन ही मन तय कर लिया था कि अब वह इंडस्ट्री छोड़ देंगी। 

अजय देवगन संग उड़ा था अफेयर

mahima chaudhry age

महिमा ने बताया कि जब वह चोट से उभर रही थीं तो अजय देवगन ने उन्हें काफ़ी सपोर्ट किया था। उन्होंने न सिर्फ़ चेहरे पर निशान की बात इंडस्ट्री में लोगों से छुपाई बल्कि बेहतर इलाज के लिए काफ़ी मदद की। उन्होंने उस वक़्त मुझे मुंबई के बेस्ट डॉक्टर से ट्रीटमेंट लेने में मदद की। अजय देवगन को मदद करता देख एक डायरेक्टर ने लोगों को बताया कि हमारे बीच अफ़ेयर है। उस वक़्त अजय देवगन की नई-नई शादी हुई थी, ऐसे में जब उनके साथ अफ़ेयर की ख़बर आई तो वह असहज हो गई थीं। महिमा बताती हैं कि अजय और काजोल ने उस समय मेरा काफ़ी सपोर्ट किया था। यही नहीं अजय काफ़ी अच्छे प्रोड्यूसर हैं, उन्होंने काम के दौरान कभी मेरा मनोबल गिरने नहीं दिया।

इसे भी पढ़ें: 'सिलसिला' के लिए जया बच्चन ने सिर्फ एक शर्त पर की थी 'हां', डरे हुए थे यश चोपड़ा और अमिताभ

इस वजह से हुआ था महिमा चौधरी का तलाक

mahima chaudhry child

महिमा चौधरी ने साल 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की थी। कुछ साल तक साथ रहने के बाद दोनों ने तलाक ले लिया था। तलाक लेने के पीछे महिमा चौधरी बताती हैं कि मैं अपनी शादी से खुश नहीं थी, इसके पीछे कई वजह थीं। महिमा चौधरी ने बताया कि हमारे विचार हर चीज़ को लेकर काफ़ी अलग थे। जिसकी वजह से दोनों के बीच बहुत बहस भी होती थी। यही नहीं वह एक बेटी के बाद दूसरा बच्चा चाहती थीं, लेकिन इस दौरान उनका दो बार मिसकैरेज हुआ। इन सब चीज़ों से वह काफ़ी असंवेदनशील हो गईं थीं। वहीं इस तरह की मुश्किलों में भी पति ने कभी सपोर्ट नहीं किया। ऐसे में मैंने तलाक़ लेने का फैसला किया और अलग हो गई। 

इसे भी पढ़ें: घर पर कॉटन साड़ी में स्‍टार्च करने की आसान विधि जानें

Recommended Video

डिप्रेशन से जूझ रही थीं महिमा चौधरी

mahima chaudhry details

एक ऐसा भी वक़्त आया जब महिमा चौधरी डिप्रेस्ड रहने लगीं थी, इसके पीछे उनकी मां थी। दरअसल महिमा जब भी किसी इवेंट या फिर दूसरे कामों के लिए बाहर जातीं तो वह अपनी बेटी को अपनी मां के पास छोड़ जाती थीं। उन मुश्किल दिनों में मां और बहन ने काफ़ी सपोर्ट किया था। मेरी मां बीमार थीं उन्हें पार्किंसन की समस्या थी, इसके बावजूद वह मेरी बेटी का ख़्याल रखती थीं। एक दिन मेरे भाई ने मुझे बताया कि मां के पास अब वक़्त काफ़ी कम है। उन दिनों महिमा बहुत डिप्रेस्ड रहने लगी थीं, कोई कुछ कहता तो उनकी बातें सुनकर रोने लगती थीं। बता दें कि फ़िल्मों से दूर महिमा चौधरी सोशल मीडिया पर काफ़ी एक्टिव रहती हैं। वह अक्सर अपनी बेटी की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।