अजय देवगन और काजोल बॉलीवुड के एक परफेक्ट कपल माने जाते हैं। शादी से पहले दोनों ने एक-दूसरे के साथ काम किया। काम करते-करते उन्हें एक-दूसरे से प्यार  हो गया। हालांकि, पहले वह दोनों अच्छे दोस्त थे। लेकिन फिर उनका रिश्ता आगे बढ़ा और दोनों 24 फरवरी 1999 को शादी के बंधन में बंध गए। काजोल ने अपने रिश्ते के बारे में सबसे पहले अपनी मां तनुजा जी से बात की थी। 

तनुजा भी 60 और 70 के दशक में एक सफल अभिनेत्री रह चुकी हैं। वह नूतन की बहन है और मेमदीदी, चांद और सूरज, मेरा जीवन साथी जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। काजोल ने जब अपनी मां तनुजा से अपने रिलेशन के बारे में बात की तो इससे उन्हें कोई समस्या नहीं थी। 

हालांकि, तनुजा को काजोल का अजय देवगन के साथ फोन पर बात करना पसंद नहीं था। इसकी वजह भी खुद अजय की एक आदत थी। जिससे इरिटेट होकर तनुजा जी ने काजोल को अल्टीमेटम दे दिया था। तो चलिए जानते हैं क्या थी वो वजह, जिसके कारण तनुजा ने अजय देवगन को काजोल से फोन पर बात करने की इजाजत नहीं दी थी-

ajay kajol tanuja tanisha

इसे जरूर पढ़ें- 'कभी खुशी कभी गम' की शूटिंग के दौरान काजोल का हुआ था मिसकैरेज, दो बार झेल चुकी है इसका दर्द

तनुजा जी ने बताई थी वजह

एक इंटरव्यू में तनुजा जी ने बताया था कि उन दिनों उनके दामाद अजय देवगन काजोल से बात करने के लिए लैंडलाइन पर फोन करते थे। उस दौरान वह फोन करने के बाद  काजोल से बात करने के लिए उन्हें बुलाने के लिए कहते थे। हालाँकि, जिस बात ने तनुजा को दुखी किया था, वह यह थी कि अजय ने काजोल से शादी के बाद भी उन्हें कभी भी मॉम नहीं कहा था। जिसके कारण तनुजा जी काफी दुखी हुई थी। इतना ही नहीं, इसी वजह से उन्होंने अपने दामाद अजय को अपनी बेटी काजोल से बात नहीं करने दी। यहां तक कि, तनुजा जी ने अजय को अल्टीमेटम दे दिया था कि अजय को उन्हें मॉम या तनुजा जी कहना होगा।

ajay and kajol affair story

अजय ने बदली अपनी आदत

जब अजय को तनुजा जी ने अल्टमेटम दिया था, उसके बाद अजय देवगन ने धीरे-धीरे अपनी आदत बदली और उसके बाद अजय तनुजा जी को मॉम कहकर पुकारने लगे थे। जिसके बाद तनुजा जी काफी खुश हुई थी। इसी इंटररव्यू में तनुजा जी ने अजय देवगन और उनके पिता के बारे में भी बात की थी। तनुजा ने बताया कि शुरू में मैं बस इतना जानती थीं कि अजय वीरू जी का बेटा है। वीरू जी बहुत हैंडसम और करिश्माई इंसान थे।

Recommended Video

काजोल ने मां को यूं बताई थी दिल की बात 

तनुजा एक बिंदास मां हैं और काजोल हमेशा से अपनी मां के काफी क्लोज रही हैं। जब काजोल अपने और अजय देवगन के रिश्ते को लेकर श्योर हो गई थीं, तब उन्होंने अपने दिल की फीलिंग्स अपनी मां के साथ शेयर की थी। तनुजा ने खुद यह बताया था कि किस तरह काजोल ने अपनी दिल की बात उनके सामने रखी थी। काजोल तनुजा जी के पास आई थीं और उन्होंने कहा था कि मां मैं प्यार में हूं। तुम्हें उसकी आँखें देखनी चाहिए मां।“ तनुजा ने कहा कि उनकी बेटी ने यह स्वीकार किया था कि वह अजय से प्यार करती है।

ajay and kajol with tanuja

इसे जरूर पढ़ें- कुछ इस अंदाज में परिवार के साथ वक्‍त बिता रही काजोल, जाने उनसे जुड़ी 6 रोचक जानकारियां 

जी रहे हैं हैप्पी मैरिड लाइफ

काजोल और अजय देवगनने परिवार की रजामंदी से साल 1999 में शादी कर ली। उनकी शादी को 22 साल से भी अधिक हो चुके हैं, लेकिन आज भी उनके बीच एक गजब की केमिस्ट्री व अंडरस्टैडिंग देखने को मिल रही है। उनकी लव स्टोरी की सबसे अधिक खास बात यह रही कि दोनों में से किसी ने भी एक दूसरे को प्रपोज नहीं किया था। दोनों एक-दूसरे की दिल की बात अच्छी तरह से जानते थे और आज भी वह वहीं बॉन्ड आपस में शेयर करते हैं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।