बॉलीवुड एक्ट्रेसेस अपनी एक्टिंग के अलावा बोल्ड लुक, फैशन और स्टाइल स्टेटमेंट के लिए जानी जाती हैं। बता दें कि बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जो अपने एक्टिंग के अलावा अपने एकेडेमिक्स डिग्री के लिए भी जानी जाती हैं। ये एक्ट्रेसेस फिल्मों के साथ-साथ पढ़ाई में भी काफी अच्छी रही थीं। कुछ ने अपने कॉलेज में टॉप किया तो कुछ ने पढ़ाई के बाद नौकरी तक की, इसके बाद उन्होंने फिल्मों की तरफ रुख किया। एक्टिंग के अलावा वह कई बार वह अपनी समझदारी से भी लोगों को इंप्रेस कर चुकी हैं।

इन एक्ट्रेसेस का परिचय जब भी दिया जाता हैं तो उन्हें ब्यूटी विद ब्रेन का टैगलाइन जरूर दिया जाता है। कई एक्ट्रेसेस हैं, जो शुरुआत से ही पढ़ाई में काफी अच्छी थीं। उनके बोर्ड एग्जाम में मिले मार्क्स से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है। यही नहीं इनमें से कुछ एक्ट्रेसेस बोर्ड एग्जाम्स में अच्छे मार्क्स मिलने के बाद भी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और एक्टिंग करियर में हाथ आजमाया। आइए जानते हैं बॉलीवुड के इन एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने बोर्ड एग्जाम फर्स्ट डिवीजन से पास किया।

कृति सेनन

kirti senon results

एक्ट्रेस कृति सेनन फिल्म प्रमोशन के दौरान कई बार खुलासा कर चुकी हैं कि वह इंजीनियरिंग की स्टूडेंट रही हैं। हालांकि, बात करें बोर्ड एग्जाम की तो एक्ट्रेस 10वीं और 12वीं दोनों अच्छे मार्क्स स्कोर किए थे। आईबीटाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, हाउसफुल 4 एक्ट्रेस 10 वीं में 72 प्रतिशत नंबर मिले थे, जबकि 12वीं में 68 % अंक हासिल किए थे। इस बात से साफ है कि एक्ट्रेस शुरू से ही पढ़ाई में काफी अच्छी थी।

इसे भी पढ़ें:आदित्य सील की हुई अनुष्का, शादी की खूबसूरत तस्वीरें आईं सामने

अनुष्का शर्मा

anushka sharma results

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक मानी जाती हैं अनुष्का शर्मा। एक्टिंग के अलावा वह एक बिजनेसवुमन भी हैं। एक्टिंग में शानदार शुरुआत करने के बाद वह एक सक्सेसफुल प्रोड्यूसर भी साबित हुई हैं। पढ़ाई की बात करें तो इसमें भी अनुष्का अव्वल रही हैं। एक्ट्रेस 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शानदार मार्क्स स्कोर किए थे। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक पुराने इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया था कि 10वीं की परीक्षा में उन्हें 93% अंक मिले थे, जबकि 12वीं में उन्होंने 89% प्रतिशत अंक हासिल किए थे। ये दोनों ही नंबर साबित करता है कि अनुष्का पढ़ाई में भी टॉपर थीं।

श्रद्धा कपूर

sharddha kapoor results

बॉलीवुड में विलेन की भूमिका से लोगों के बीच जबरदस्त नाम कमा चुके शक्ति कपूर की बेटी हैं श्रद्धा कपूर, लेकिन इंडस्ट्री में उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। शानदार एक्टिंग के अलावा श्रद्धा अपनी खूबसूरती से भी लोगों का दिल जीत चुकी हैं। बता दें कि श्रद्धा ब्रिलिएंट स्टूडेंट रही हैं। एक्ट्रेस ने 10वीं क्लास में 70 प्रतिशत और 12वीं  95 प्रतिशत अंक हासिल किए थे।

भूमि पेडनेकर

bhumi pednekar results

अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों के दिल में छाप छोड़ने वाली भूमि पेडनेकर ने बेहद कम समय में जबरदस्त सफलता हासिल की है। उन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म से ही लोगों के दिल में खास जगह बना ली थी। यही नहीं एक्ट्रेस फिल्मों का चुनाव भी काफी सोच-समझकर करती हैं। बात करें उनके बोर्ड एग्जाम के मार्क्स की तो आईबीटाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक्ट्रेस 10वीं में 78 % मार्क्स मिले थे, जबकि 12वीं में उन्होंने 83 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। एक्ट्रेस शुरुआत से ही पढ़ाई में काफी अच्छी रही थीं।

इसे भी पढ़ें: बड़े होने के बाद स्ट्रगल कर रहे हैं ये चाइल्ड आर्टिस्ट

Recommended Video

यामी गौतम

yami gautam

बॉलीवुड में जब खूबसूरत एक्ट्रेसेस की बात की जाती हैं तो यामी गौतम का नाम जरूर लिया जाता है। इंडस्ट्री में यामी गौतम ने शानदार डेब्यू किया था। इसके अलावा वह कई टॉप एक्टर के साथ काम भी कर चुकी हैं, जिसमें आयुष्मान खुराना, ऋतिक रोशन, वरुण धवन जैसे स्टार शामिल हैं। बात करें बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट की तो आईबीटाइम्स की रिपोर्ट के अुसार एक्ट्रेस ने 10वीं में 75 प्रतिशत और 12 वीं 80 प्रतिशत अंक मिले थे।

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।