• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial, 01 Mar 2022, 08:30 IST

जानें कौन-सी हैं वे टीवी एक्ट्रेसेस जिन्होनें दूसरी बार रचाई शादी

पहली शादी के टूटने का मतलब यह नहीं होता है कि अब आपको कोई प्यार करने वाला नहीं मिलेगा। 
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial, 01 Mar 2022, 08:30 IST
Next
Article
tv actresses who got married second time

किसी ने यह बात एक दम सही कही है कि किसी एक रिश्ते के टूट जाने के बाद एहसास खत्म नहीं हो जाते हैं। जिंदगी अपने हिसाब से चलती रहती है और वक्त और भगवान हमें हमेशा दूसरा मौका देते हैं। लेकिन, जब बात शादी टूटने की आती है तो ऐसा लगता है मानों अब जिंदगी में कुछ नहीं रखा है। लेकिन, ऐसा नहीं है हर किसी को अपना दूसरा प्यार और हमसफर जरूर मिलता है। 

बता दें कि टेलीविजन जगत की ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जिनकी पहली शादी असफल रही। लेकिन, दूसरी बार उन्हें उनका असली प्यार मिला और आज वह एक हैप्पी मैरिड लाइफ इंजॉय कर रही हैं तो चलिए जानते हैं कौन-सी हैं ये एक्ट्रेसेस। 

श्वेता तिवारी 

shweta tiwari

श्वेता तिवारी टीवी की सबसे मशहूर बहू में से एक रही हैं। बात करें श्वेता तिवारी की लव लाइफ काफी तो उन्हें भी अपना सच्चा प्यार काफी देर बाद मिला। बता दें कि श्वेता तिवारी ने 1998 में भोजपुरी एक्टर राजा चौधरी से दूसरी बार शादी रचाई थी। हालांकि, इस रिश्ते में उन्हें घरेलू हिंसा का शिकार होना पड़ा और उन्होनें 2007 में तलाक ले लिया। इस शादी से श्वेता तिवारी की एक बेटी है। राजा चौधरी से तलाक के बाद श्वेता को अभिनव कोहली से प्यार हुआ और करीब 3 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने साल 2013 में शादी रचा ली थी। 

दीपशिखा नागपाल

deepsikha nagpal

दीपशिखा नागपाल ने पहली शादी जीत उपेंद्र से की थी। हालांकि, यह शादी लंबे समय तक टिक नहीं पाई और साल 2007 में दीपशिखा ने तलाक ले लिया था। लेकिन,  दीपशिखा को दोबार अपनी जिंदगी का प्यार मिला और यह प्यार उन्हें एक्टर केशव अरोड़ा ने दिया। कुछ समय एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2012 में दीपिशिखा और केशव अरोड़ा ने अपने रिश्ते को शादी में तब्दील कर दिया था।

लेकिन, कुछ समय बाद इस रिश्ते में दरार आने लगी और दीपशिखा ने केशव के खिलाफ उनके बच्चों को जान से मारने की धमकी देने के लिए एफआईआर भी दर्ज कराई थी। सबको यह लगा कि अब यह रिश्ता खत्म हो गया लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था।  अलग होने के करीब 8 महीने बाद दीपशिखा और केशव एक हो गए।  

अर्चना पूरन सिंह

archana

मिस ब्रिगेंजा और अपनी हंसी के दम पर टेलीविजन में नाम कमाने वाली अर्चना पूरन सिंह ने भी दूसरी शादी की है। बता दें कि पहली शादी के टूटने के बाद अर्चना पूरन सिंह का प्यार में से विश्वास खो दिया था और फिर उन्होनें यह सोच लिया था कि वह जिंदगी में दोबारा कभी शादी नहीं करेंगी। लेकिन, नियती को कुछ और मंजूर था और  फिर अर्चना पूरन सिंह की मुलाकात परमीत से हुई। इन दोनों की पहली मुलाकात कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी। परमीत पहली नजर में ही अपना दिल अर्चना को दे बैठे थे।

शादी करने से पहले करीब 5 साल तक अर्चना और परमीत लिव-इन रिलेशनशिप में थे। हालांकि, अर्चना परमीत से 5 साल बड़ी हैं। लेकिन दोनों के बीच का प्यार और समझदारी जगजाहिर है। हालांकि, इनका प्यार को शादी मे बदलना इतना आसान नहीं था क्योंकि परमीत के परिवाले वाले इस शादी के खिलाफ थे। लेकिन, कहते हैं न जब प्यार हो जाता है तो इंसान फिर किसी की परवाह नहीं करता और हुआ भी यही। इसके बाद साल 1992 में दोनों से शादी कर ली। इस शादी से अर्चना के दो बेटे हैं और वह अपनी शादीशुदा जिंदगी में बेहद खुश हैं। 

इसे भी पढ़ें: मशहूर टीवी एक्ट्रेस जिनका दिल देसी छोड़ विदेशी लड़कों पर आया

अश्विनी कालसेकर

ashwani

अश्विनी कालसेकर ने टीवी के सबसे फेमस शो शांति, सी.आई.डी और जोधा अकबर में काम किया है। हालांकि, टीवी के बाद वह कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। अश्विनी कालसेकर की पहली शादी टेलीविजन एक्टर नितेश पांडे से हुई थी। हालाकिं, यह रिश्ता ज्यादा समय तक टिक नहीं पाया और शादी के करीब 4 साल बाद दोनों की राहें जुदा हो गई और दोनों ने तलाक ले लिया। लेकिन, अश्विनी कालसेकर को उनका असली और सच्चा प्यार मुरली शर्मा से मिला। बता दें कि मुरली शर्मा जाने-माने एक्टर हैं और उन्होनें बॉलीवुड, तमिल, तेलुगु, मराठी और कन्नड़ में काम किया है। कुछ समय एक-दूसरे को डेट करने के बाद अश्विनी और मुरली शर्मा ने साल 2009 में शादी रचाई थी। 

इसे भी पढ़ें: इन टीवी एक्ट्रेस ने 35 की उम्र के बाद की शादी

डिंपी गांगुली

dimpy ganguly

जब तक डिंपी गांगुली इमेजिन टीवी के स्वयंवर रियलिटी शो राहुल दुल्हनिया ले जाएंगे का हिस्सा नहीं बनी थी तब तक डिंपी को कोई नहीं जानता था। इस शो में डिंपी कंटेस्टेंट बनकर आई और फिरउन्होनें राहुल महाजन का दिल जीत लिया था और दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। करीब 5 साल तक एक साथ रहने के बाद दोनों ने तलाक लेने का फैसला किया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राहुल महाजन डिंपी के साथ लड़ाई और मारपीट किया करते थे। हालांकि, डिंपल को कुछ समय बाद उनका हमसफर मिल गया और उन्होनें अपने स्कूल के दोस्त रोहित रॉय से साल 2015 में शादी रचा ली थी। इस शादी से डिंपी का एक बच्चा भी है। 

रेनुका शहाणे

renuka sahane

यह कहना गलत नहीं होगा कि 90के दशक की टीवी एक्ट्रेस रेनुका शहाणे को उनकी असली पहचान बॉलीवुड की फिल्म हम आपके है कौन में सलमान खान की भाभी बनने के बाद मिली। रेनुका शहाणे की पहली शादी सफल नहीं हो पाई थी। लेकिन, उन्हें उनका प्यार बॉलीवुड के सबसे मंझे कलाकार आशुतोष राणा से हुआ। साल 2001 में दोनोें ने शादी रचाई थी और आज इस शादी से उनके दो बच्चे हैं। 

गौतमी कपूर

gautami kapoor

गौतमी और राम कपूर टीवी के सबसे पावरफुल कपल्स में से एक माने जाते हैं। लेकिन, इस बात से बहुत कम ही लोग वाकिफ हैं कि गौतमी की राम कपूर के साथ दूसरी शादी है। गौतमी की पहली शादी कमर्शियल फोटोग्राफर मधुर श्रॉफ से हुई थी। हालांकि, उनका यह रिश्ता लंबे समय तक टिक नहीं पाया और दोनों अलग हो गए। लेकिन, गौतमी की मुलाकात फिर राम कपूर से हुई और दोनों एक-दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे और अपने प्यार भरे रिश्ते को साल 2003 में शादी में तब्दील कर लिया।

हालांकि, शुरुआत में राम और गौतमी के परिवार वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे क्योंकि राम और गौतमी दोनों ही अलग-अलग धर्म से संबंध रखते थे। लेकिन, कहते हैं न प्यार के सामने सबका दिल पिघल ही जाता है और फिर दोनों ने अपने परिवार वालों के आशीर्वाद के साथ आर्य समाज के रीति-रिवाजों के अनुसार शादी कर ली। आज दोनों एक-साथ बेहद खुश हैं। 

उम्मीद है कि आपको हमारी ये स्टोरी पसंद आई होगी। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहे हमारे वेबसाइट हरजिंदगी के साथ

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।