घर महिला के व्यक्तित्व का आईना होता है। इससे आपकी पसंद-नापसंद साफतौर पर झलकती है। दरअसल, जब एक महिला अपने घर को सजाती है तो वह अपनी पसंद को उसमें शामिल करती हैं और यही कारण है कि होम डेकोर के जरिए महिला का टेस्ट पता चलता है। अमूमन जब घर को डेकोरेट करने की बात आती है तो उसे मॉडर्न तरीके से स्टाइल करने की सलाह दी जाती है। लेकिन अगर आप अपने घर को एक डिफरेंट और यूनिक लुक देना चाहती हैं तो उसे रस्टिक तरीके से भी सजाया जा सकता है। इसके लिए आपको बहुत कुछ करने की जरूरत नहीं है। अगर आप कुछ छोटे-छोटे चेंज अपने घर में करती हैं तो इससे आपका घर एक रस्टिक लुक देगा। तो चलिए आज हम आपके साथ घर को एक रस्टिक लुक देने के लिए कुछ होम डेकोर आईडियाज शेयर कर रहे हैं-

विंटेज सूटकेस का लें सहारा

vintage suitcase

यह होम डेकोर और आर्गेनाइजेशन का एक बेहतर तरीका है। अगर आपके पास कोई विंटेज सूटकेस है तो उसे आप एक टेबल की तरह डेकोरेट करके इस्तेमाल कर सकती हैं। बस इसके लिए आप सूटकेस के नीचे वुडन लेग्स लगाएं। आप इसके अंदर सामान स्टोर कर सकती हैं। वहीं इसके उपर आप कुछ डेकोरेटिव आइटम रखकर उसे ब्यूटीफुल लुक दे सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें:कम बजट में घर सजाना चाहती हैं तो ये 4 आइडियाज हैं सिर्फ आपके लिए

ओल्ड स्टाइल लाइब्रेरी टेबल

old style library

अगर आपको किताबें पढ़ने का शौक है और आप उसे अपने घर में एक रस्टिक स्टाइल में रखना चाहती हैं तो ऐसे में आप राउंड टेबल को बतौर बुक लाइब्रेरी यूज करें। यह आपके घर को बेहद ही यूनिक लुक देता है। साथ ही बुक आर्गेनाइजेशन को भी बेहतर बनाता है।

यूं दें किचन को रस्टिक लुक

home decor

अगर आप अपनी किचन को एक रस्टिक लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आप इस आईडिया की मदद ले सकती हैं। इसके लिए आप वुडन बोर्ड पर किचन लिखकर उसे किचन वॉल पर हैंग कर सकती हैं। यह आपके किचन को एक रिफ्रेशिंग लुक देगा।

इसे जरूर पढ़ें: यह Home Decor Mistakes बिगाड़ देंगी आपके घर का लुक

स्टाइलिश वुडन बास्केट

decor idea

होम आर्गेनाइजेशन के लिए हम कई तरह के बास्केट (बास्केट को ऐसे करें आर्गेनाइज) को यूज करती हैं, लेकिन अगर आप इसकी मदद से अपने घर को एक रस्टिक लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आप वुडन बास्केट की मदद ले सकती हैं। रस्टिक वुड और वायर बास्केट मैगजीन को होल्ड करने में आपकी मदद कर सकती है।

यूं सजाएं लिविंग एरिया

living room decor

अगर आप अपने लिविंग एरिया को एक रस्टिक लेकिन स्टाइलिश लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आप राउंड वुडन पीस से लिविंग एरिया के वॉल को डेकोरेट करें। इसके बाद आपको लिविंग एरिया को अलग से डेकोरेट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। लिविंग एरिया को एक यूनिक लुक देने के लिए आप इस आईडिया को अपना सकती हैं।

मिरर को दें एक डिफरेंट लुक

mirror decor

मिरर को तो आप अपने घर में इस्तेमाल करती ही होंगी, लेकिन अगर आप मिरर को एक डिफरेंट तरीके से डेकोरेट करना चाहती हैं तो इसके लिए ट्री ब्रांच या वुडन पीसेस का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह ना सिर्फ आपके मिरर को बल्कि बाथरूम को भी एक रस्टिक लुक देगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।