बिग बॉस 13 की कंटेस्टेंट रश्मि देसाई छोटे पर्दे का एक जाना-माना चेहरा है। आज वो किसी भी पहचान की मोहताज़ नहीं है। टीवी सीरियल 'उतरन' में तपस्या ठाकुर की भूमिका निभा चुकी रश्मि देसाई आज कई टीवी सीरियल और रियालटी शो में नज़र आती हैं। 

लेकिन, क्या आपको मालूम है कि शुरुआती दौरान में जब रश्मि देसाई टीवी शो के लिए इधर-उधर भागती थीं और काम करती थीं तो उनकों कितनी सैलरी मिलती थी? शायद, आप इसके बारे में नहीं जानते होंगे। लेकिन, खबरों के अनुसार ये सुनने में आया है कि रश्मि देसाई को शुरुआती दिनों में बहुत कम पैसे मिलते थे और उस पैसे से घर भी ठीक से नहीं चलता था, तो आइए इस खबर को और भी करीब से जानते हैं।

इसे भी पढ़ें: बर्थडे स्पेशल: क्या सच में एक हिन्दू पिता की बेटी हैं फातिमा सना शेख, जानें इनके बारे में

रश्मि देसाई की पहली सैलरी 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rashami Desai (@imrashamidesai)

 

रश्मि देसाई आज के समय हर दिन लगभग लाखों रुपया कमाती हैं। टीवी की चर्चित एक्ट्रेसेस में से एक है और कमाई के मामले में भी वो आज टॉप की एक्ट्रेस में से एक हैं। वो हर शो या टीवी एपिसोड के लिए लगभग लाखों रुपया चार्ज करती हैं। लेकिन, जब बात उनके शुरुआती दौर की जाती हैं, तो ये मालूम चलता है कि उन्हें बहुत कम पैसे मिलते थे। 

एक खबर के  मुताबिक रश्मि देसाई को पहली सैलरी 350 रुपये मिली थी। वहीं एक अन्य खबर के मुताबिक शुरुआती दिनों में हेयर कंपनी के लिए एक फोटोशूट करवाया था जिसके लिए उन्हें 1000 रुपये मिली थी।

रश्मि देसाई की जीवनी 

know about rashmi desais first salary inside

रश्मि देसाई का जन्म 13 फ़रवरी 1986 को असम के नगांव में हुआ था। कहा जाता है कि उनका असली नाम दिव्य देसाई है। उनके पिता का नाम अजय देसाई और माता का नाम रसीला देसाई हैं। बचपन में पिता का देहांत होने के बाद भी वो अपनी पढ़ाई जरी रखी और उन्होंने मुंबई के एक कॉलेज से उच्च शिक्षा प्राप्‍त की है। कहा जाता है कि वो भरतनाट्यम और कथक डांसर भी हैं।

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: बिग बॉस 15: शमिता शेट्टी और राकेश बापट क्या बन सकते हैं लाइफ पार्टनर, पंडित जी से जानें

टीवी करियर 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rashami Desai (@imrashamidesai)

 

रश्मि देसाई ने टीवी पर अपने करियर की शुरुआत रावण से की थीं। इसके बाद उन्होंने 'मीत मिला दे रब्बा' और 'उतरन' में काम किया। इसके अलावा उन्होंने कई अन्य टीवी सीरियल में भी काम किया है। जैसे- कॉमेडी सर्कस, क्राइम पेट्रोल, जरा नचके दिखा, झलक दिखला जा आदि शो में भी काम किया। रश्मि ने सिद्धार्थ शुक्ला के साथ सीरियल 'दिल से दिल तक' में भी काम कर चुकी हैं। लेकिन, उन्होंने सबसे अधिक सुर्खियां बिग बॉस 13 में बटोरी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2012 में उन्होंने नंदीश संधू से शादी की थी लेकिन, शादी ज्यादा दिनों तक चला नहीं और दोनों अलग हो गए। आपको यह भी बता दें कि उनकी एक बेटी है जिसका नाम मान्या है।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@insta)