बॉलीवुडकी सबसे चर्चित जोड़ी विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी के चर्चे कुछ दिनों से जोरों-शोरों पर हैं। दोनों सवाई माधोपुर के होटल सिक्स सेंसेस बरवाड़ा फोर्ट में 9 दिसंबर को शादी के बंधन में बंध जाएंगे। वहीं अभी एक रिपोर्ट के अनुसार, कैट और विक्की अपनी शादी के टेलीकास्ट राइट एक बड़े ओटीटी प्लेफॉर्म को अच्छी-खासी कीमत पर बेच चुके हैं। आपको बता दें, अभी कुछ दिनों पहले यह खबर भी सामने आई थी कि विक्की-कैट की शादी की फुटेज के लिए एक ओटीटी प्लेटफॉर्म ने उन्हें 100 करोड़ ऑफर किए हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर विक्की और कैट इस बात के लिए राजी होते हैं, तो दोनों की शादी को एक फिल्म की तरह दिखाया जा सकता है। 

साथ ही कहा जा रहा है कि यही कारण है, जिस वजह से दोनों ने अपनी शादी में अपने गेस्ट को NDA की हिदायत दी है। दोनों अपनी शादी को पूरी तरह से प्राइवेट रखना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने अपने गेस्ट से फंक्शन में फोन के बिना आने के लिए कहा है।

आपको बता दें कि बीते कुछ समय से चलने वाला यह चलन बॉलीवुड के लिए नया हो सकता है, लेकिन हॉलीवुड में काफी फेमस है। दरअसल, लोकप्रिय सेलिब्रिटीज की एक अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग होती है, जो टीवी चैनल और ओटीटी प्लेटफॉर्म को अच्छे-खासे दर्शक दिला देते हैं। कैटरीना कैफ और विक्की कौशल से पहले बॉलीवुड में सोनम कपूर आहूजा और आनंद आहूजा, प्रियंका चोपड़ा जोनस और निक जोनस अपनी वेडिंग पिक्चर्स बेचकर पैसे कमा चुके हैं। आइए बॉलीवुड और कुछ हॉलीवुड के सेलिब्रिटीज की ऐसी फेहरिस्त देखें।

अमेजन प्राइम वीडियो ने खरीदे कैटरीना और विक्की की शादी टेलीकास्ट के राइट्स?

कुछ दिनों पहले कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक कैट-विक को एक ओटीटी प्लेटफॉर्म द्वारा 100 करोड़ रुपये का ऑफर मिलने की बात चल ही रही थी कि आज एक दूसरी रिपोर्ट के मुताबिक कहा जा रहा है कि यह डील हो चुकी है। मिड-डे के मुताबिक, कैटरीना और विक्की ने अपनी शादी के टेलीकास्ट राइट्स अमेजन प्राइम वीडियो को 80 करोड़ रुपये में बेचे हैं। इस भारी सौदे के कारण, कैटरीना और विक्की ने अपने मेहमानों को भी एनडीए पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा ताकि शादी से कुछ भी ओटीटी पर स्ट्रीम होने से पहले लीक न हो। इस सीरीज में दोनों के रोमांस, फ्रेंड्स और रोका सेरेमनी को कैप्चर किया जाएगा। विक्की और कैटरीना की शादी का वीडियो कथित तौर पर 2022 की शुरुआत में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आ जाएगा।

सोनम कपूर आहूजा और आनंद आहूजा

sonam kapoor ahuja anand ahuja

इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर आहूजा और आनंद आहूजा भी हैं। दोनों की शादी एक बिग फैट इंडियन वेडिंग थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों ने अपनी शादी की एक्सक्लूसिव तस्वीरें वोग को बेच दी थीं। वोग ने जब शादी की एक्सक्लूसिव तस्वीरें साझा की थी, लेकिन सोनम और आनंद ने वोग की शादी की तस्वीरें जारी करने से पहले अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी शादियों की तस्वीरें पोस्ट कर दी थीं।

प्रियंका चोपड़ा जोनस और निक जोनस

nick jonas priyanak chopra jonas

साल 2018 में प्रियंका चोपड़ा जोनस और निक जोनस की शादी उदयपुर में बड़े ही आलीशान तरीके से हुई थी। दोनों की शादी अलग-अलग रीति-रिवाजों से हुई थी। इस बीच प्रियंका के लहंगे और व्हाइट गाउन ने भी सभी का ध्यान आकर्षित किया था। वहीं, जिसका सबसे ज्यादा इंतजार था, वो दोनों की वेडिंग पिक्चर्स थी। अपनी शादी की इमेज को दोनों ने पीपल मैग्जीन को 18 करोड़ रुपये में बेचा था। 

इसे भी पढ़ें : सज चुका है विक्की कौशल और कैटरीना कैफ का मंडप, शादी में अब 2 दिन बाकी

किम कार्दशियन और क्रिस हम्फ़्रीस

kim kris wedding

भले ही किम कार्दशियन और क्रिस हम्फ्रीज की शादी सिर्फ 2 महीने ही चल पाई थी, लेकिन उन्होंने अपनी शादी से अच्छे-खासे पैसे कमाए थे। किम ने अपनी शादी की तस्वीरों के अधिकार पीपल और हैलो मैगजीन को बेचे थे। पीपल मैगज़ीन ने जोड़े की शादी की तस्वीरों के लिए लगभग 11 करोड़ का भुगतान किया था, जबकि हैलो द्वारा भुगतान की गई अमाउंट का खुलासा कभी नहीं किया गया।

जस्टिन टिम्बरलेक और जेसिका बीएल

justin timberlek wedding

हॉलीवुड के क्यूट कपल जस्टिन टिम्बरलेक और जेसिका बील ने वर्ष 2012 में शादी की थी। इन दोनों ने भी अपनी शादी की तस्वीरों को पीपल्स मैगजीन को बेचा था। ऐसा कहा जाता है कि पीपल्स मैगजीन ने उनकी शादी की एक्सलूसिव की तस्वीरों और साक्षात्कारों के लिए 2 करोड़ से अधिक राशि का भुगतान किया था।

इसे भी पढ़ें : क्या शादी के बाद विरुष्का के पड़ोसी बन जाएंगे कैटरीना और विक्की?

जॉर्ज क्लूनी और अमल क्लूनी

george clooney amal clooney wedding

दोनों की शादी हॉलीवुड के गलियारों में चर्चा का विषय थी। इससे ज्यादा दोनों की शादी की तस्वीरों को लेकर धूम मचा था। रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों ने अपनी शादी की तस्वीरों के अधिकार पीपल और हैलो मैगजीन को बेचे थे। अपनी शादी की तस्वीरें बेचने का जो भी भुगतान उन्हें मिला उसका कोई खुलासा आज तक नहीं किया गया है। हालांकि कहा जाता है कि तस्वीरें आज तक सबसे ज्यादा हाइएस्ट रेट पर बेची गई थी और इसका पैसा चैरिटी में गया था।

अब कैटरीना और विक्की क्या इस चीज के लिए राजी होते हैं या नहीं, यह तो आगे ही पता चलेगा। हमें उम्मीद है यह लेख आपको पसंद आया होगा। ऐसे ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें हरजिंदगी से।

Image Credit : instagram, the sun & glamour