कंगना रनौत को हाल ही में नेशनल अवॉर्ड मिला है और वो अपने इस अवॉर्ड के चलते बहुत ही खुश हैं। कंगना उन लोगों में से एक हैं जिन्होंने ये साबित किया है कि वो कई फील्ड्स में एक साथ काम कर सकती हैं और एक्टिंग से लेकर डायरेक्शन तक अपना जौहर दिखा सकती हैं। जहां तक बात प्रोडक्शन की है तो 2020 में कंगना का अपना प्रोडक्शन हाउस 'मणिकर्णिका' फिल्म्स शुरू हुआ था और अब इसके तले बनने वाली फिल्म से पर्दा उठ गया है। 

कंगना रनौत ने चौथी बार नेशनल अवॉर्ड मिलने की खुशी को दोगुना कर दिया है और हाल ही में फिल्म 'टीकू वेड्स शेरू' का फर्स्ट लुक रिलीज कर दिया है। इस फिल्म की बातें तो पहले से चल रही थीं, लेकिन फीमेल लीड के बारे में जानकारी पहले नहीं दी गई थी। अब कंगना ने ये साफ कर दिया है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ अवनीत कौर इस फिल्म का हिस्सा होंगी। 

पहले लुक के साथ दिखाई लीड एक्टर्स की एक झलक-

कंगना ने इसकी जानकारी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी। इसके बाद दोनों लीड एक्टर्स ने भी इस पोस्ट को शेयर किया। कंगना ने ये पोस्टर शेयर करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, 'पद्मश्री का सम्मान उसी दिन मिलना जिस दिन बतौर प्रोड्यूसर मैंने अपनी यात्रा शुरू की है ये बहुत ही खास है.. आप लोगों के साथ मणिकर्णिका फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के तहत बन रही मेरी पहली प्रोडक्शन का पहला लुक शेयर कर रही हूं। टीकू वेड्स शेरू.. ये मेरे दिल का एक टुकड़ा है और उम्मीद है आप लोगों को ये पसंद आया हो... जल्दी ही आप लोगों को थिएटर में मिलेंगे।'

इसे जरूर पढ़ें- विदेश में पढ़ते हैं ये स्टार किड्स, जानिए कौन कर रहा है कहां पढ़ाई

nawazuddin as sheru

ऐसे ही नवाजुद्दीन और अवनीत के कैरेक्टर को भी इंट्रोड्यूस करवाया गया। नवाजुद्दीन के कैरेक्टर के लिए लिखा गया, '“हम जब मिलते हैं, तो दिल से मिलते हैं , वरना ख़्वाबों में भी मुश्किल से मिलते हैं," मिलिए शिराज़ खान अफगानी उर्फ शेरू से।'

avneet kaur as tiku

इसी तरह अवनीत कौर के कैरेक्टर के लिए भी कैप्शन बहुत अलग दिया गया, 'चलो तो चाँद तक , नहीं तो शाम तक, मिलिए तसलीम खान उर्फ टीकू से'

कौन हैं अवनीत कौर?

इतने दिनों से जहां 'टीकू वेड्स शेरू' की फीमेल लीड को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं वहीं, अवनीत कौर का नाम कंफर्म होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग उनके बारे में बातें करने लगे हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी जहां एक जाना माना नाम हैं वहीं अवनीत को लोग न्यू कमर समझ रहे हैं पर ऐसा है नहीं। 

अवनीत कौर सिर्फ 20 साल की हैं और अब धमाकेदार फिल्मी शुरुआत के लिए तैयार हैं। 

10 साल की उम्र से की करियर की शुरुआत-

अवनीत कौर रिएलिटी शो 'डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स' से अपने करियर की शुरुआत कर चुकी हैं। अवनीत ने महज 10 साल की उम्र में इस शो में हिस्सा लिया था और उन्होंने खुद को साबित किया था। वो ये शो तो नहीं जीत पाईं, लेकिन उन्होंने आगे चलकर 'डांस के सुपरस्टार्स' शो में भी हिस्सा लिया। 

रिएलिटी शो के बाद अवनीत कौर ने 2012 में टीवी सीरियल 'मेरी मां' से एक्टिंग की शुरुआत की। इसके बाद बतौर चाइल्ड एक्टर ही अवनीत ने 'सावित्री, एक मुट्ठी आसमान, हमारी बहन दीदी' जैसे सीरियल्स में काम किया। 

इसके बाद एक और रिएलिटी शो 'झलक दिखला जा' का हिस्सा बन अवनीत ने एक और चांस लिया, लेकिन इस शो को भी वो जीत नहीं पाईं। 

इसके बाद अवनीत ने 'अलादीन नाम तो सुना होगा' सीरियल में शहजादी जैस्मिन (यास्मीन) की भूमिका निभाई और इसी शो के बाद वो चर्चा में आईं। हालांकि, ये लीड रोल था और उसके बाद उन्हें टीवी सीरियल 'चंद्र नंदिनी' में भी एक छोटे रोल में देखा गया था। 

अवनीत की मुख्य भूमिका 'अलादीन' सीरियल में ही रही है और अब अवनीत को कंगना की फिल्म में लीड रोल मिल गया है।

इसे जरूर पढ़ें- क्या आप जानते हैं ये 10 बॉलीवुड एक्टर्स कर चुके हैं पाकिस्तानी फिल्मों में काम? 

 

इस फिल्म के डायरेक्टर साई कबीर होंगे जिन्होंने कंगना रनौत की फिल्म 'रिवॉलवर रानी' को भी डायरेक्ट किया था। हालांकि, कंगना की बतौर प्रोड्यूसर ये पहली फिल्म होगी, लेकिन फिर भी कंगना इसे लेकर बहुत कॉन्फिडेंट दिख रही हैं। 

वैसे माना जा रहा था कि इस फिल्म को पहले डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और कंगना का पोस्टर साफ करता है कि ये पहले थिएटर में रिलीज होगी।   

अगर काम की बात करें तो आने वाले समय में कंगना को हम 'तेजस, धाकड़, मणिकर्णिका रिटर्न: द लेजेंड ऑफ दिद्दा, इमरजेंसी, और सीता: द इंकार्नेशन' में देखेंगे।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।