अहसास चन्ना से अविका गौर तक, जानिए अब कैसे दिखते हैं 10 फेमस चाइल्ड एक्टर्स

अपने बचपन में इन चाइल्ड एक्टर्स ने हमें खूब लुभाया और अब बड़े होकर ये अपने-अपने करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। जानिए ये चाइल्ड एक्टर्स कैसे दिखते हैं। 
best child actors of industry

जहां एक तरफ बॉलीवुड और टीवी के फेमस सितारों का लुक सालों साल नहीं बदलता वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड के चाइल्ड एक्टर्स बहुत ही जल्दी बदल जाते हैं। 90 और 2000 के दशक में न जाने कितने ऐसे चाइल्ड एक्टर्स हमारे सामने आए जिन्हें हम बहुत पसंद करने लगे और वो अपनी एक्टिंग से फेमस हो गए। इनमें से तो कुछ हमारे फेवरेट भी बन गए, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये फेमस चाइल्ड एक्टर्स अब क्या कर रहे हैं और ये अब कैसे दिखते हैं?

आज हम आपको कुछ ऐसे ही फेमस चाइल्ड एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कई टीवी शोज और फिल्मों से हमारे दिलों में अपनी जगह बना गए, लेकिन अब इनके बारे में हम ज्यादा नहीं जानते। अब ये बड़े हो गए हैं और अब इन्हें देखकर शायद आपको यकीन ही न हो। 

1अहसास चन्ना

child actor ahsaas channa

'कभी अलविदा न कहना' का वो छोटा लड़का याद है जिसने शाहरुख खान के बेटे का रोल निभाया था? वो क्यूट बच्चा अपनी स्माइल से हमें लुभा गया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये असल में एक लड़की थी। जी हां, ये किरदार निभाया था अहसास चन्ना ने जिन्हें हम अब कई वेब सीरीज और वायरल वीडियोज में देख चुके हैं। अहसास अभी भी ग्लैमर की दुनिया में एक्टिव हैं और अपने एक्टिंग स्किल्स को और बेहतर बना रही हैं। 

अहसास चन्ना ने 'वास्तु शास्त्र, माई फ्रेंड गणेशा, फूंक' आदि फिल्मों में भी बहुत अहम किरदार निभाया है। 

2अविका गौर

avika gor child actor

'बालिका वधु' के नाम से फेमस हुई अविका गौर यकीनन अपने सीरियल से बहुत ज्यादा फेमस हो गई थीं। पहले वो एक चाइल्ड एक्टर के तौर पर फेमस थीं और अब वो बतौर नायिका भी काम कर रही हैं। सीरियल 'ससुराल सिमर का' में भी अविका गौर ने बहुत अहम रोल निभाया है और साथ ही साथ उन्होंने अब अपने करियर पर फोकस करना शुरू कर दिया है। अविका गौर ने पीसीओडी और थायरॉयड से जूझने के बाद भी अपना वजन कम किया और अब वो एक नए अवतार में सबके सामने हैं। 

 

3दर्शील सफारी

darsheel safary child actor

आमिर खान की फिल्म 'तारे जमीन पर' के स्टार दर्शील सफारी ने एक ही फिल्म में अपने कई फैन्स बना लिए थे। डिसलेक्सिया से पीढ़ित बच्चे का किरदार दर्शील ने बखूबी निभाया था और उनका किरदार हमारे दिलों में घर कर गया था। हालांकि, दर्शील इसके बाद किसी फिल्म में नहीं दिखे, लेकिन अब वो बड़े हो चुके हैं और काफी स्मार्ट भी लगने लगे हैं। 2012 में उन्होंने 'झलक दिखला जा' में पार्टिसिपेट किया था, लेकिन वो 7वीं पोजीशन में ही एलिमिनेट हो गए। 

4सना सईद

child actor sana saeed

फिल्म 'कुछ कुछ होता है' कि छोटी अंजली बहुत ही बबली लुक वाली लड़की सना सईद भी अब बड़ी हो गई हैं और पिछली बार वो 'स्टूडेंट ऑफ द इयर 1' में दिखी थीं। वो क्यूट लड़की अब मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया में ही आगे अपना करियर बना रही है और सना का ट्रांसफॉर्मेशन देखकर हम सभी हैरान हो गए थे। 

 

5तन्वी हेगड़े

child actor son pari

बचपन में लगभग सभी का फेवरेट शो होता था 'सोनपरी' और सोनपरी की फ्रूटी यानि त्नवी हेगड़े अब काफी बड़ी हो चुकी हैं। कुछ टीवी एड्स और सीरियल 'शाका लाका बूम बूम' के अलावा तन्वी शाहिद कपूर की फिल्म 'लाइफ हो तो ऐसी' में भी दिखी थीं। इसके अलावा, वो आखिरी बार मराठी फिल्म 'शिवा' में दिखी थीं। तन्वी अपने करियर में धीरे-धीरे आगे बढ़ रही हैं। 

6अनुष्का सेन

child actor parvati

टीवी सीरियल 'देवों के देव.. महादेव' की छोटी पार्वती यानि अनुष्का सेन अब बड़ी हो गई हैं और उनका इंस्टाग्राम अकाउंट उनकी स्टाइलिश पिक्चर्स से भरा हुआ है। वो कुछ टीवी शो जैसे 'यहां मैं घर घर खेली, अमृत मंथन, हार-जीत' आदि में किरदार निभा चुकी हैं और अब सोशल मीडिया सेलेब बन चुकी हैं। 

7अशनूर कौर

ashnoor kaur child actor

बहुत ही कम लोगों को पता है कि पटियाला बेब्स फेम अशनूर कौर पहले बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत कर चुकी हैं। अशनूर ने सीरियल 'झांसी की रानी' से एक्टिंग की शुरुआत की थी और अब देखिए वो कितनी बदल गई हैं। अशनूर अपने करियर पर फोकस कर रही हैं और वो अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। 

8श्वेता बासू प्रसाद

child actor shweta basu prasad

फिल्म 'मकड़ी' में 2002 में दमदार परफॉर्मेंस देने वाली श्वेता को बेस्ट चाइल्ड एक्ट्रेस का नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था। वो इसके पहले कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी थीं और साथ ही फिल्म 'इकबाल' में श्रेयस तलपड़े की बहन का किरदार भी उन्होंने निभाया था। एक स्कैंडल के चलते वो कई गलत कारणों से फेमस हो गई थीं, लेकिन उन्होंने वापसी की और कई हिंदी टीवी सीरियल के साथ-साथ वो तेलुगू सिनेमा इंडस्ट्री में काफी एक्टिव हैं। 

9परज़ान दस्तूर

parzan dastur child actor

फिल्म 'कुछ कुछ होता है' का छोटा सरदार जिसकी क्यूटनेस देख सभी फिदा हो गए थे। धारा के विज्ञापन में जलेबी के लिए ललचाता छोटा बच्चा परज़ान दस्तूर अब बड़ा हो चुका है और फिल्मी दुनिया में एक्टिव तो है, लेकिन बहुत ज्यादा पर्दे पर नहीं दिखता। परज़ान ने पियूष झा की फिल्म 'सिकंदर' में भी लीड रोल निभाया था। इसी के साथ उन्होंने एक शॉर्ट फिल्म 'पॉकेट मम्मी' भी प्रोड्यूस की है। 

 

10अविनाश मुखर्जी

avinash mukharjee child actor

टीवी सीरियल 'बालिका वधु' का छोटा जगिया यानि अविनाश मुखर्जी टीवी की दुनिया में काफी एक्टिव हैं। बालिका वधु के शुरू होने के पहले 2008 के सीरियल 'रामायण' में युवा भरत का किरदार अविनाश निभा चुके थे। इसके बाद उन्होंने कई टीवी सीरियल में काम किया और अभी 'शक्ति- अस्तित्व के अहसास की' टीवी सीरियल में काम कर रहे हैं। 

तो देखा आपने आपको फेवरेट चाइल्ड एक्टर्स कितने बड़े हो गए हैं अब। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।