क्या आप जानते हैं ये 10 बॉलीवुड एक्टर्स कर चुके हैं पाकिस्तानी फिल्मों में काम?

आज बात करते हैं उन बॉलीवुड एक्टर्स की जिन्होंने पाकिस्तानी फिल्मों में काम किया और जिनके काम को बहुत सराहा गया।   
 indian actors who worked in pakistani movies

कहते हैं कि कला किसी एक देश की मोहताज नहीं है और कलाकार अपनी कला से ही सरहदों को पार कर लेता है। कुछ ऐसा हम अक्सर देखते हैं जहां एक जगह के एक्टर, पेंटर, म्यूजिशियन और अन्य आर्टिस्ट अलग-अलग देशों में जाकर अपना नाम करते हैं। हमने ऐसे कई पाकिस्तानी एक्टर्स देखें हैं जो भारतीय फिल्मों में काम करते रहे हैं और उन्हें यहां पर लोगों ने सराहा भी है। पर क्या आप जानते हैं कि ऐसे भारतीय एक्टर्स भी रहे हैं जिन्होंने पाकिस्तानी फिल्मों में काम किया है?

आज हम आपको ऐसे ही एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद टैलेंटेड हैं और दोनों ही देशों में उनके टैलेंट की कद्र भी की जाती है। 

 

1नसीरुद्दीन शाह

naseeruddin shah pakistani movie

मेथड एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने दो पाकिस्तानी फिल्मों में काम किया है। नसीरुद्दीन शाह को हम एक्टिंग का गॉडफादर भी कह सकते हैं। उन्होंने 2007 में बनी पाकिस्तानी फिल्म 'खुदा के लिए' में फवाद खान के साथ काम किया था और 2013 में बनी पाकिस्तानी फिल्म 'जिंदा भाग' में आमना इलियास के साथ काम किया था।  

इसे जरूर पढ़ें- विदेश में पढ़ते हैं ये स्टार किड्स, जानिए कौन कर रहा है कहां पढ़ाई

 

 

2नेहा धूपिया

neha dhupia pakistani movie

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने अपना पाकिस्तानी फिल्म डेब्यू फिल्म 'कभी प्यार ना करना' से किया है। इस फिल्म में उन्होंने एक आइटम सॉन्ग फिल्माया था और इसमें पाकिस्तानी एक्ट्रेस और पूर्व बिग बॉस कंटेस्टेंस वीना मलिक मुख्य भूमिका में थीं।

 

3श्वेता तिवारी

shweta tiwari pakistani movie

एकता कपूर के टीवी सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' से फेमस हुईं श्वेता तिवारी ने पाकिस्तानी एक्शन रोमांटिक फिल्म 'सल्तनत' में काम किया था जो 2014 में रिलीज हुई थी। ये श्वेता की एकलौती पाकिस्तानी फिल्म है। 

 

4किरण खेर

kiran kher pakistani movie

बेहद टैलेंटेड एक्ट्रेस और एक्टर अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर ने भी पाकिस्तानी फिल्म में काम किया है। किरण की फिल्म थी 2003 की 'खामोश पानी' जिसने कई अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड्स जीते थे जिसमें स्विट्जरलैंड में लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में किरण खेर को बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड भी मिला था। 

 

5अरबाज़ खान

arbaz khan pakistani movie

भरतीय एक्टर और डायरेक्टर अरबाज़ खान ने पाकिस्तानी फिल्म 'गॉडफादर: द लेजेंड कन्टिन्यूज' में काम किया था। इस फिल्म में कई भारतीय स्टार्स ने काम किया था। इस फिल्म में अरबाज़ खान ने शाकिर खान का रोल अदा किया था। 

 

6जॉनी लिवर

johny lever pakistani movie

स्टार कॉमेडियन और लेजेंडरी एक्टर जॉनी लिवर ने पाकिस्तानी फिल्म 'लव में गुम' में काम किया था। इस फिल्म में जॉनी ने सुखिया का किरदार निभाया था। ये फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी। 

 

7विनोद खन्ना

vinod khanna pakistani movie

वेटेरन भारतीय एक्टर विनोद खन्ना ने अरबाज़ खान के साथ 'गॉडफादर: द लेजेंड कन्टिन्यूज' में काम किया था। विनोद खन्ना भी इस फिल्म में मुख्य किरदार में थे। ये फिल्म पाकिस्तान में 2007 में रिलीज हुई थी। 

इसे जरूर पढ़ें- कंगना रनौत के अलावा इन अभिनेत्रियों को मिल चुका है नेशनल अवॉर्ड, जानें किसे कितनी बार मिला

 

8ओम पुरी

om purni pakistani movei

विनोद खन्ना की तरह ही वेटेरन एक्टर ओम पुरी ने भी कई पाकिस्तानी फिल्मों में काम किया था। हालांकि, पाकिस्तानी फिल्मों में काम करने को लेकर ओम पुरी को बहुत ज्यादा कॉन्ट्रोवर्सी का सामना करना पड़ा था। 2016 में आई पाकिस्तानी फिल्म 'एक्टर इन लॉ' उनकी आखिरी पाकिस्तानी फिल्मों में से एक थी।

 

9आर्य बब्बर

arya babbar pakistani movie

राज बब्बर के बेटे आर्य बब्बर पंजाबी फिल्मों में काफी फेमस हैं और उन्होंने पाकिस्तानी फिल्म 'विरसा' में अपना रोल निभाया था। इस फिल्म में उनके साथ पाकिस्तानी एक्ट्रेस मेहरीन राहील भी थीं। 

 

10गुलशन ग्रोवर

gulshan grover pakistani movie

बॉलीवुड के चर्चित विलेन गुलशन ग्रोवर ने भी आर्य बब्बर के साथ पाकिस्तानी फिल्म 'विरसा' में काम किया था। 

11शिल्पा शुक्ला

shilpa shukla pakistani movie

बोल्ड फिल्म 'बी.ए.पास' और शाहरुख खान की फिल्म 'चकदे' से चर्चा में आईं शिल्पा शुक्ला ने पाकिस्तानी फिल्म 'खामोश पानी' में किरण खेर के साथ काम किया था। 

ये सारे बॉलीवुड एक्टर्स बहुत ही फेमस हैं और इनकी फिल्में भी आपको पसंद आएंगी। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।