हाल ही में कंगना रनौत एक बार फिर से न्यूज में आई हैं। इस बार उनके सुर्खियों में बने रहने का कारण बना है उनके मुंबई वाले ऑफिस का डिमॉलिशन। मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने कंगना के ऑफिस में हुआ अवैध निर्माण हटा दिया है। कंगना पिछले कुछ दिनों से शिवसेना को आड़े हाथों ले रही हैं और केंद्र सरकार की तरफ से उन्हें Y+ सुरक्षा भी दे दी गई है। वैसे बॉलीवुड और राजनीति का गठजोड़ हमेशा सुर्खियां बटोरता है, लेकिन कंगना अब ब्रेकिंग न्यूज बन गई हैं। ये पहली बार नहीं है कि बॉलीवुड की 'क्वीन' किसी विवाद को लेकर लाइमलाइट में रही हो। कुछ सालों पहले ऋतिक और कंगना का विवाद शुरू हुआ था। इस पूरी कंट्रोवर्सी की शुरुआत हुई थी कुछ साल पहले जब इस तरह की सुगबुगाहट सुनने को मिली थी कि ऋतिक-कंगना एक दुसरे को डेट कर रहे हैं। एक लम्बी चुप्पी के बाद 2016 में ये मामला फिर उछला और इस बार ऋतिक-कंगना ने आरोप-प्रत्यारोपों का दौर शुरू करते हुए एक दूसरे को लीगल नोटिस भेज डाले और कर दिया कोर्ट का रुख। 

ऐसा माना जाता है कि ऋतिक और कंगना का अफेयर 'क्रिश 3' की शूटिंग के दौरान शुरू हुआ। असलियत क्या है ये तो अभी भी छुपी हुई है। इस सब विवाद के बीच ऋतिक रोशन और सुजैन खान भी अलग हो गए। कंगना के दौबारा खबरों में आने पर हमने बेंगलुरु स्थित एस्ट्रोलॉजर और भविष्य वाचक पंडित जगन्नाथ से बात की। उन्होंने कंगना और ऋतिक के रिश्ते को लेकर कुछ बातें बताईं। उन्होंने ये प्रिडिक्शन्स फेस रीडिंग और बॉडी वाइब्रेशन्स के आधार पर किए और बताया कि आखिर इस मामले में तीनों मेन कैरेक्टर्स की कहानी क्या हो सकती है।

jaganath guruji

इसे जरूर पढ़ें- कंगना का हर स्टाइल होता है खास, इन लुक्स को कर सकती हैं आप भी फॉलो

ऋतिक और कंगना

पंडित जगन्नाथ के अनुसार अगर सिर्फ तस्वीरों के आधार पर देखा जाए और उस वक्त का आंकलन किया जाए जब ये कहा गया था कि ये दोनों एक साथ थे, तो ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि ये दोनों एक दूसरे के करीब हो सकते हैं। हालांकि, ऋतिक रोशन की बॉडी लैंग्वेज इस ओर इशारा कर रही है कि वो थोड़े कन्फ्यूज हैं। वो कंगना के पास थोड़ा सा शर्मीला व्यवहार कर रहे हैं। वो जो भी कर रहे हैं उसके बारे में ठीक तरह से निर्णय नहीं ले पा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कंगना को देखने पर लग रहा है कि वो ऋतिक के साथ बहुत ही ज्यादा कंफर्टेबल हैं। उनका माथा, आंखें, नाक देखने पर ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि वो एक क्लोज रिलेशनशिप में रहने की कोशिश कर रही हैं। 

hrithik and kangana prophesies

वो तस्वीरें और वीडियो जो बाद में आए उन्हें देख कर ये संकेत मिलते हैं कि ऋतिक को कंगना पर भरोसा होने लगा है। ये पूरी तरह से फेस रीडिंग के आधार पर कहा जा रहा है। ऐसा हो सकता है कि ऋतिक किसी इमोशनल बॉन्ड के लिए कंगना से जुड़ाव महसूस कर रहे हों। यहीं बाद में आई तस्वीरों को देखें तो कंगना की बॉडी लैंग्वेज भी ये कहती है कि वो ऋतिक के करीब हो सकती हैं। हालांकि, इस रिश्ते को आगे बढ़ाने को लेकर उनके क्या विचार थे इसके बारे में थोड़ा संशय है। 

Recommended Video

ऋतिक-सुजैन

जिस दौर की हम बात कर रहे हैं ये वही दौर है जब ऋतिक और सुजैन दोनों अलग हुए थे। तब ऐसा माना जा रहा था कि ऋतिक और कंगना की डेटिंग भी चल रही है। उस दौरान सुजैन खान के साथ मौजूद फोटोग्राफ्स में ऋतिक थोड़े कन्फ्यूज नजर आ रहे हैं। उनके चेहरे को देखकर लगता है कि शायद रिश्ते में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और रिश्ते को लेकर थोड़ा इंट्रेस्ट कम हो गया है। हालांकि, तस्वीरों के आंकलन से ऐसा प्रतीत होता है कि ऋतिक ने इस बात का ध्यान रखा कि वो सुजैन के साथ सादगी से पेश आएं और भावनात्मक रूप से सुजैन के साथ जुड़े रहें। 

sussaine and hrithik photo

सुजैन के चेहरे को देखकर लगता है कि उनकी सबसे बड़ी चिंता उनके बच्चों को लेकर है। वो खुद बहुत कॉन्फिडेंट हैं, लेकिन वो ये नहीं चाहतीं कि कोई किसी रिश्ते में जबरदस्ती रहे। उन्हें देखकर लगता है कि वो रिश्ते में आगे बढ़ने की कोशिश कर रही हैं और इसी वक्त वो अपनी शादी में बंधकर नहीं रहना चाहतीं। उन्हें देखकर लगता है कि उन्होंने ऋतिक को मौका भी दिया कि वो सब कुछ ठीक कर लें। वो या तो अपने रिश्ते में खुश नहीं थे या फिर संतुष्ट नहीं थे। पर ये भी एक फैक्ट है कि इन दोनों ने अपने रिश्ते को वापस से जोड़ने की कोशिश जरूर की।  

sussaine and hrithik divorce

इसे जरूर पढ़ें- ऋतिक-सुजैन ने साथ मनाया हॉलीडे, ये 5 बॉलीवुड कपल्स ब्रेकअप-तलाक के बाद भी हैं दोस्त 

हालांकि, ऋतिक-सुजैन आखिर में अलग हो गए, लेकिन किस्मत और बच्चों के कारण वो पूरी तरह से एक दूसरे से अलग नहीं हो पाए। वो कई बार मिले और सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी शेयर की और साथ ही साथ कई फोटोग्राफर्स ने उनकी तस्वीरें भी खींचीं। उनकी सबसे लेटेस्ट तस्वीर ये बता रही है कि वो अपने परिवार को जोड़ सकते हैं। जहां एक ओर ऋतिक अपनी गलतियों पर ध्यान दे रहे हैं वहीं सुजैन भी सबकुछ भूलकर आगे बढ़ने के बारे में सोच रही हैं। वो एक बुरा दौर था जो आया था, लेकिन उन दोनों के बच्चों के कारण ये दोनों एक साथ जुड़े रहे।  दोनों ने जिंदगी में अपनी लड़ाइयां खुद लड़ीं, संघर्ष किए और अपनी गलतियों से सीखा। ऋतिक को शुरुआत में थोड़ा गिल्ट हुआ था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। आखिर में ये कहा जा सकता है कि ऋतिक के परिवार वाले और बच्चे ये चाहते हैं कि वो सुजैन के साथ हो जाएं।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

 नोट: इस आर्टिकल में दी गई सारी जानकारी पंडित जगन्नाथ गुरूजी द्वारा की गई फेस रीडिंग और बॉडी वाइब्रेशन पर आधारित है। हरजिंदगी या राइटर इस आर्टिकल से जुड़ा कोई दावा नहीं कर रहे हैं।