छोटे परदे पर निर्माता एकता कपूर कई हिट शोज के बाद अब वह दर्शकों के लिए 'लक्ष्मी भाग्य' जैसा धारावाहिक लेकर आई हैं। हालांकि, इस शो को अभी ज्यादा वक्त नहीं हुआ है। लेकिन बहुत-ही कम समय में यह धारावाहिक दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रहा है। अब 'लक्ष्मी भाग्य' जी टीवी का सबसे फेमस और सबसे ज्यादा देखा जाने वाले शो बन गया है। 

आपको बता दें कि इस धारावाहिक में बहुत सारे किरदार हैं और सभी किरदारों की अपनी-अपनी अलग अहमियत है। इन किरदारों में एक किरदार भाग्य लक्ष्मी की लीड एक्ट्रेस ऐश्वर्या खरे का भी है, जिन्हें लोग अब 'लक्ष्मी' के नाम से जानते हैं। हालांकि, ऐश्वर्या खरे इससे पहले भी कई धारावाहिक में नजर आ चुकी हैं लेकिन पिछले कुछ सालों में काम ना मिलने की वजह से वह पर्दे से दूर रहीं। जी हां, एक वक्त था जब ऐश्वर्या खरे ने एक्टिंग छोड़ने का भी फैसला ले लिया था। तो आइये जानते हैं ऐश्वर्या खरे यानि लक्ष्मी की लाइफ से जुड़े कुछ रोचक तथ्यों के बारे में... 

कौन हैं ऐश्वर्या खरे? 

lakshmi or ashwariya khare

ऐश्वर्या खरे भोपाल यानि मध्य प्रदेश की रहने वाली हैं, जिनका जन्म 25 सितंबर 1995 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई बोनी फोई स्कूल और सेंट थेरेसा स्कूल, भोपाल से पूरी की। इसके बाद, उन्होंने आगे की पढ़ाई मीठीबाई कॉलेज, मुंबई से की। आपको बता दें ऐश्वर्या खरे ने मास मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। हालांकि, उनकी उम्र ज्यादा नहीं है उन्होंने बहुत-ही कम समय में भारतीय लोगों के दिलों में जगह बना ली है। आज वह भारत की सबसे लोकप्रिय एक्टर और मॉडल हैं। (इन टीवी एक्‍ट्रेसेस ने एक्टर नहीं बल्कि बिजनेसमैन से की शादी)

एक्टिंग का नहीं था कोई प्लान 

भोपाल की रहने वाली फेमस टीवी एक्ट्रेस ऐश्वर्या खरे यानि लक्ष्मी का एक्टिंग करने का कोई प्लान नहीं था। जी हां, छोटे पर्दे पर आने से पहले वह एयर होस्टेस बनना चाहती थीं। लेकिन अपने कॉलेज के दिनों में उन्होंने कई थिएटर किए और इसी दौरान उनकी रुचि एक्टिंग में हुई और साल 2014 में उन्होंने टी.वी इंडस्ट्री में अपना कदम रखा। 

ऐसे हुई एक्टिंग की शुरुआत 

lakshmi bhagya

ऐश्वर्या खरे ने टीवी की दुनिया में कदम साल 2014 में रखा था। उन्होंने पहला टीवी धारावाहिक 'ये शादी है या सौदा' से दूरदर्शन चैनल पर डेब्यू किया था। उसके बाद उन्होंने कई धारावाहिक किए और वह नागिन-5, ये है चाहतें और साम-दाम दंड भेद जैसे टीवी शोज का भी हिस्सा रहीं। लेकिन ऐश्वर्या खरे कुछ साल काम ना मिलने की वजह से पर्दे से दूर रहीं। हालांकि, अब वह एकता कपूर के फेमस शो 'लक्ष्मी भाग्य' में लक्ष्मी का किरदार निभा रही हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें-जानिए बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर के जीवन से जुड़ी कुछ मजेदार बातें

कहने वाली थीं एक्टिंग को अलविदा 

ऐश्वर्या खरे ने अपने करियर में कई तरह के उतार-चढ़ाव भी देखे हैं। ऐश्वर्या खरे ने ऐसा वक्त भी देखा है जब उनके पास कोई काम नहीं था और अंत में उन्होंने एक्टिंग को छोड़ने और विदेश जाने का पूरा मन बना लिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साल 2018 में उनके पास शो साम दाम दंड भेद के बाद कोई काम नहीं मिला था। वह लगभग डेढ़ साल तक खाली थीं। 

Recommended Video

जानें यह इंटरेस्टिंग फैक्ट 

lakshmi lead actress

  • ऐश्वर्या खरे यानि लक्ष्मी पढ़ाई में बहुत अच्छी थीं। उन्होंने टीवी की दुनिया के अलावा मिस मध्य प्रदेश का खिताब भी जीता है। 
  • उन्होंने स्कूल और कॉलेज के अलावा जावेद खान की अभिनय और मॉडलिंग अकादमी से भी प्रशिक्षण लिया है।
  • उन्हें एक्टिंग के अलावा एयर होस्टेस बनने का भी शौक था।

उम्मीद है कि आपको ऐश्वर्या खरे यानि लक्ष्मी के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी हो ही गई होगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit - (@Instagram)