हाल ही में बॉलीवुड के बादशाह खान की बेटी सुहाना ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। सुहाना ने एक शॉर्ट फिल्म  The Grey Part Of Blue से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की। फिल्म में सुहाना खान एक ऐसी प्रेमिका की भूमिका में नजर आ रही हैं, जो पहली बार अपने बॉयफ्रेंड को अपने पेरेंट्स से मिलवाने जा रही हैं। इस दौरान सुहाना के चेहरे पर वह खुशी, उलझन, डर और नर्वसनेस साफ देखी जा सकती है। वैसे ऐसा सिर्फ फिल्मों में ही नहीं होता, बल्कि रियल लाइफ में भी एक लड़की के लिए अपने पर्सनल लाइफ, रिलेशनशिप और बॉयफ्रेंड के बारे में अपने पैरेंट्स को बताना काफी मुश्किल होता है। उसे समझ ही नहीं आता कि वह शुरूआत कहां से करें और कहीं उसके पैरेंट्स इस रिश्ते के लिए राज़ी नहीं हुए तो उसकी लाइफ बहुत अधिक कॉम्पलेकटेड हो जाएगी। कई बार तो पैरेंट्स और बच्चों के बीच इतनी अच्छी बॉन्डिंग भी नहीं होती, कि लड़की अपने माता-पिता से अपने बॉयफ्रेंड या रिश्ते के बारे में खुलकर बात कर पाए। अगर आप भी कुछ ऐसी ही कशमकश से जूझ रही हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने रिलेशनशिप और बॉयफ्रेंड की बात पैरेंट्स को आसानी से बता सकती हैं-

इसे भी पढ़ें: सारा अली खान नया साल कार्तिक आर्यन के साथ मनाएंगी, कैसा है मां अमृता सिंह का रिएक्शन, जानिए

पहले बताएं इन्हें

tell your parents that you have a boyfriend inside four

कभी भी अपने बॉयफ्रेंड की बात सीधे ही पैरेंट्स से ना करें। यकीनन आप अपनी मम्मी और पापा दोनों को ही बेहद प्यार करती हैं, लेकिन उनमें से कोई एक ऐसा जरूर होगा, जिसके साथ आपकी बॉन्डिंग काफी अच्छी हो या फिर जो आपकी बातों को गहराई से समझता हो। ऐसे में आप पहले उन्हें इस बारे में बताएं। अगर आपको लगता है कि आपके अंदर मम्मी-पापा से इस बारे में बात करने की हिम्मत नहीं है तो आप मम्मी-पापा के सबसे करीबी, जिससे आपका रिश्ता भी अच्छा हो, उन्हें इस बारे में बताएं। इससे जब आप पैरेंट्स से अपने बॉयफ्रेंड के बारे में बात करेंगी तो कोई ना कोई आपके सपोर्ट में जरूर होगा।

Recommended Video

समय पर फोकस

tell your parents that you have a boyfriend inside  three

अपने बॉयफ्रेंड की बात पैरेंट्स से करने के लिए समय पर भी ध्यान देना बेहद जरूरी है। अगर वह काम से थककर घर लौटे हैं या फिर उन्हें घर के ही कई सारे काम निपटाने हैं या फिर वह अन्य किसी बात को लेकर मानसिक रूप से परेशान हैं। इस स्थिति में अगर आप उन्हें अपने बॉयफ्रेंड के बारे में बताएंगी, तो वह आपका पक्ष कभी नहीं समझ पाएंगे। हो सकता है कि इस सिचुएशन में पूरी बात ही बिगड़ जाए। इसलिए जब वह रिलैक्सिंग मूड में हो, तभी उनसे इस बारे में बात करें।

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 13: सिद्धार्थ शुक्ला और उनकी 3 प्रेम कहानियां,जाने कोन सी है Real और कौन सी है Rumoured?

जरूर करें प्रैक्टिस

tell your parents that you have a boyfriend inside two

कभी भी सीधे ही अपने पैरेंट्स से इस विषय में बात ना करें। चूंकि आपके पैरेंट्स तो इसके लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं होंगे और अगर आपकी तैयारी भी अधूरी होगी तो आप अपना पक्ष बिल्कुल नहीं रख पाएंगी। कोशिश करें कि आपको जो भी अपने पैरेंट्स को बोलना है, उसके लिए पहले ही प्रैक्टिस कर लें। चाहें तो अपने विचारों को कॉपी में लिख लें। इससे आप अपने विचारों को बेहतर तरीके से और पूरे आत्मविश्वास के साथ अपने पैरेंट्स के सामने व्यक्त कर पाएंगी।

लिखें खत

tell your parents that you have a boyfriend inside one

अगर आप अपने पैरेंट्स से अपनी पर्सनल लाइफ और रिलेशन के बारे में कहने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही हैं या फिर आपको किसी तरह की झिझक हो रही है तो आप लिखकर भी इस बारे में पैरेंट्स को बता सकती है। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि आप अपने बॉयफ्रेंड के बारे में बताने के साथ-साथ खत में यह भी लिखें कि आपने उस व्यक्ति को क्यों चुना और आपको ऐसा क्यों लगता है कि आप उसके साथ खुश रहेंगी। आपके द्वारा दिए गए सही कारण से ही आपके रिश्ते को पैरेंट्स की मंजूरी मिलेगी।