बदलते दौर में रिश्तों में भी काफी बदलाव आ गया है। आज के समय में जरूरी नहीं है कि अगर दो लोग एक साथ हैं तो वे एक-दूसरे के प्रति कमिटेड या सीरियस भी हों। कई बार लोग महज एक साथी पाने के लिए भी रिश्ते जोड़ते हैं या फिर अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए भी एक बंधन में बंधते है। ऐसे में अगर सामने वाला व्यक्ति अपने रिश्ते को लेकर सीरियस हो और बाद में अगर रिश्ता टूट जाए तो इससे एक पार्टनर को काफी तकलीफ होती है।

इसलिए यह बेहद आवश्यक है कि रिश्ते की वास्तविक तस्वीर दोनों पार्टनर के सामने क्लीयर हो। अगर आप अपने रिश्ते को लेकर सीरियस हैं और यह जरूरी है कि आप अपने पार्टनर को इस बारे में जरूर बताएं। हो सकता है कि आपको सीधे-सीधे इस बारे में बात करने में हिचक हो रही हो तो ऐसे में आप कुछ अलग तरीकों को अपनाकर अपने पार्टनर से अपने दिल की बात बता सकती हैं।

तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने पार्टनर को बताएं कि आप अपने रिश्ते को लेकर सीरियस हैं-

कब करेंगे शादी

is your partner serious marriage talks

आप किसी के साथ शादी की बात तभी कर सकती हैं, जब आप उसके साथ अपना पूरा जीवन बिताना चाहती हों। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर को यह जताना चाहती हैं कि आप अपने रिश्ते को लेकर सीरियस हैं तो ऐसे में आप अपने पार्टनर से यह पूछ सकती हैं कि वह आपके साथ शादी कब करना चाहते हैं। मैरिज प्रपोजल रिश्ते में आपके कमिटमेंट को बिना बोले ही बयां करता है।

मिलवाएं फैमिली से

is your partner serious meet family

जब दो लोग एक रिश्ते में जुडे़ होते हैं और अगर वे अपनी पर्सनल लाइफ में एक-दूसरे को शामिल करने लग जाएं तो यह भी दर्शाता है कि वे दोनों अपने रिश्ते को लेकर कमिटेड हैं। खासतौर से, अगर एक लड़की अपने भाई या पैरेंट्स से अपने पार्टनर को मिलवाती है तो इससे साफतौर पर यह झलकता है कि वह अपने रिश्ते को लेकर काफी सीरियस है।

इसे भी पढ़ें- लव मैरिज होती है सबसे बेहतर, जानिए इसके फायदे

ऐसे में आप अपने पैरेंट्स के साथ पार्टनर की मीटिंग रख सकती हैं या फिर पार्टनर से पूछ सकती हैं कि वह आपके पैरेंट्स से कब मिलना चाहेगा।

कह दें दिल की बात

is your partner serious heart talks

अगर आप अपने रिश्ते को लेकर काफी सीरियस हैं और अपने रिश्ते का एक भविष्य देखती हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका यही है कि आप अपने पार्टनर से सीधे-सीधे अपने मन की बात कह दें। आप उन्हें बताएं कि वह आपकी जिन्दगी में कितना मायने रखते हैं।

Recommended Video

साथ ही आप सच में अपने रिश्ते को लेकर सीरियस हैं और अगर उनके मन में कुछ और बात है तो वह खुलकर आपसे शेयर कर सकते हैं। इससे आपको सामने वाले व्यक्ति के प्लॉन का भी काफी हद तक अंदाजा हो जाएगा।

सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करना

is your partner serious social posts

मॉडर्न युग में यह भी एक तरीका है रिश्ते के प्रति अपनी सीरियसनेस को जताने का। आज के समय में कोई भी व्यक्ति तब तक अपने रिश्ते को पब्लिक नहीं करना चाहता, जब तक वह उसे लेकर श्योर ना हो जाए।

इसे भी पढ़ें- इन संकेतों से पहचानें कि आपको अपना सच्चा साथी मिल गया है

ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ क्लिक की गई तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट करके अपने पार्टनर को यह बता सकती हैं कि आप उनसे कितना प्यार करती हैं और इस रिश्ते में सीरियस हैं। हालांकि यह कदम उठाने से पहले एक बार अपने पार्टनर से पूछना ना भूलें। हो सकता है कि वह इसमें सहज महसूस ना करती हों।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।