हर महिला के पास कई तरह के ब्यूटी व मेकअप प्रॉडक्ट हमेशा ही होते हैं। लेकिन जब वह प्रॉडक्ट खत्म हो जाते हैं तो आप उन खाली कंटेनर का क्या करती हैं। शायद कुछ भी नहीं। बस उन्हें बेकार समझकर डस्टबिन में फेंक देती हैं। अगर आप चाहें तो इन खाली कंटेनर्स को अपसाइकल करके न सिर्फ इन्हें बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल कर सकती हैं, बल्कि इससे आप एनवायरमेंट को भी बचा सकती हैं। साथ ही जब आप खाली कंटेनर्स को अपने किचन से लेकर बाथरूम तक यूज करती हैं तो आपको अलग से फैन्सी कंटेनर्स लाने की जरूरत भी नहीं पड़ती, इससे आपके पैसे भी बचते हैं और आपकी चीजें व घर पहले से कहीं अधिक आर्गेनाइज लगता है। खासतौर से, अगर आप छोटी-छोटी चीजों को इधर-उधर रखकर भूल जाती हैं या खो देती हैं और फिर उन्हें ढूंढने में आपको काफी समय लगता है, तो इन कंटेनर्स की मदद से यकीनन आपका काम काफी आसान हो जाएगा-

इसे भी पढ़ें: 22 Years Of Dil To Pagal Hai: शाहरुख खान-माधुरी दीक्षित की हिट फिल्म के बारे में जानें कुछ अनसुनी बातें

लिप बाम कंटेनर

how to reuse beauty container Inisde four

अपने होंठों की केयर करने के लिए आप लिम बाम तो लगाती ही होंगी, लेकिन उसके खत्म हो जाने के बाद आप कंटेनर को बाहर न फेंके। यह छोटी-छोटी चीजों को रखने के लिए एक बेहतरीन कंटेनर है। आप इसमें अपनी बॉबी पिन आसानी से स्टोर करके रख सकती हैं। इसके बाद आपकी पिन्स इधर-उधर खोएंगी नहीं।

कॉम्पैक्ट कंटेनर 

how to reuse beauty container inside three

कॉम्पैक्ट कंटेनर को अक्सर आप बेकार समझती हैं या फिर इसे रियूज करने के तरीके के बारे में आपको समझ नहीं आ रहा है तो एक बार जरा दोबारा सोचें। कॉम्पैक्ट कंटेनर को आप एक नहीं बल्कि कई तरह से इस्तेमाल कर सकती हैं। इसमें आप हेयर इलास्टिक से लेकर ईयररिंग्स या अन्य छोटी ज्वैलरी आसानी से रख सकती हैं। बस इन्हें रियूज करने से पहले अच्छी तरह क्लीन कर लें। इसके बाद आप अपनी कई जरूरी चीजों को बेहद आसानी से अपने बैग में कैरी कर पाएंगी।

खाली परफ्यूम बोतल

how to reuse beauty container inside five

अगर आपकी फेवरिट परफ्यूम की बोतल खाली हो गई है तो क्यों न आप उसे बतौर वास इस्तेमाल करें। आजकल परफ्यूम बेहद ही खूबसूरत कंटेनर्स में मार्केट में मिलते हैं। ऐसे में उन कंटेनर्स के खाली होने पर उन्हें होम डेकोर का हिस्सा बनाया जा सकता है। इसके अलावा आप परफ्यूम की बोतल से ऑयल डिफयूजर भी बना सकती हैं। इससे आपका घर महकता रहेगा।

इसे भी पढ़ें: हर महिला के सामने आते हैं यह पैरेंटिंग चैलेंज, आप पहले से ही रहें तैयार

शैम्पू बोतल

how to reuse beauty container inside two

शैम्पू को तो हर कोई बड़े साइज की बॉटल में ही लाना पसंद करता है। लेकिन जब वह बोतल खाली हो जाए तो आप उसे फेंकने की बजाय उसे वॉश करके अपने मेकअप ब्रशेज उसमें रखें। इसके लिए बस आपको उसे उपर से थोड़ा काटना होगा और उसके बाद आप उसे क्लीन करें। बस आपका मेकअप ब्रश होल्डर तैयार है।

यह भी है तरीका

how to reuse beauty container inside one

आप अपने ब्यूटी कंटेनर के खाली होने के बाद उसे ट्रैवलिंग में भी इस्तेमाल कर सकती हैं। दरअसल, ट्रैवलिंग करते समय आप बड़े कंटेनर्स अपने साथ कैरी नहीं कर सकतीं। ऐसे में जो छोटे कंटेनर्स खाली हो गए हैं। आप उनमें अपना जरूरी सामान फिल कर लें और फिर अपने ट्रैवल ब्यूटी बैग में रखें। इस तरह आप अपना सारा जरूरी सामान आसानी से कम जगह में पैक कर पाएंगी और फिर आपको या आपकी स्किन को ट्रैवलिंग के दौरान किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।