Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    बॉयफ्रेंड संग चाहते हैं पीसफुल रिलेशनशिप, तो अपनाएं ये तरीके

    हर लड़की अपने बॉयफ्रेंड संग चाहते हैं पीसफुल रिलेशनशिप, ऐसे में आप भी अपना सकते है ये तरीके। 
    author-profile
    Updated at - 2022-10-19,16:11 IST
    Next
    Article
    best relationship tips for couple

    क्या आप भी अपने बॉयफ्रेंड के साथ पीसफुल रिलेशनशिप में रहने का सपना देखती है। ऐसे में आप कुछ आसान तरीकों को अपना सकती है और अपने रिश्ते को और भी मजबूत कर सकती है। रिश्ते अक्सर उतार-चढ़ाव से भरे होते हैं। ऐसा कोई भी रिश्ता नहीं होता जिसमें मनमुटाव न हो।

    रिश्ता पुराना होने पर भी एक- दूसरे की केयर करें

    अक्सर ऐसा देखा जाता है कि जैसे- जैसे रिश्ता पुराना होते जाता है वैसे ही कपल्स एक-दूसरे पर ध्यान देना बंद कर देते हैं, जोकि किसी भी रिलेशन के लिए सही नहीं है। इस दौरान कपल्स न केवल एक-दूसरे पर हावी होने की कोशिश करते हैं बल्कि छोटी-छोटी बातों पर भी लड़ाई-झगड़ा करने लगते हैं। ऐसे में सालों के रिश्ते मिनटों में टूट जाते हैं।

    एक- दूसरे पर शक न करें

    relationship advice for couples

    आपको कभी एक- दूसरे पर शक नहीं करना चाहिए। रिश्ते में शक उस दीमक की तरह है, जो आप दोनों को कभी भी खुश नहीं रहने देंगी। अगर आप अपने पार्टनर पर किसी भी तरह का कोई शक करते हैं, तो यह आपके रिश्ते को बर्बाद करने के लिए काफी है। ऐसे में किसी तरह की बात क्यों न हो आपको डायरेक्ट सामने वाले से बात करना चाहिए।

    इसे भी पढ़ें: Relationship Tips:अगर बनाना चाहती हैं अपनी ननंद से प्यार भरा रिश्ता तो अपनाएं ये टिप्स

    एक- दूसरे को दोष देना बंद करें

    एक रिलेशन में सबसे ज्यादा मुश्किल तब आती है जब पार्टनर की कोई बात बुरी तरह दिमाग में बैठ जाए। अगर आप में से किसी से भी गलती हो जाती है तो आप एक- दूसरे के ऊपर गलती न ठहराए। मुसीबत से बाहर निकलने की कोशिश करें और हमेशा एक दूसरे का साथ दें।

    इसे भी पढ़ें: दिल खोल कर सास करेंगी आपसे प्यार, बस इन बातों का रखें ध्यान

    बॉयफ्रेंड से धैर्य से बार करें

    अगर आपका पार्टनर परेशानी में है तो आप कोशिश करें की उनसे बात करें। आपको ऐसे में बहुत धैर्य के साथ ही अपने बॉयफ्रेंड से बात करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि आपका एक भी गलत शब्द और आपके रिश्ते में कड़वाहट आ जाएंगा। कभी गुस्से में आकर एक- दूसरे से बात नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आपका रिश्ता खराब हो सकता है।

    एक-दूसरे को स्पेशल फील करवाएं

    आपको हमेशा र्सिफ अपने लिए नहीं सोचना चाहिए। एक-दूसरे को स्पेशल फील कराने की जरूरत होती है। ऐसा करने से आपके रिश्ते में कभी भी करवाहट नहीं आएंगा। आप चाहे तो कभी- कभी   एक-दूसरे को स्पेशल फील कराने के लिए एक दूसरे को उपहार भी दे सकते है। 

    उम्‍मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।

    Photo Credit: Freepik

     

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।