देश का सबसे अमीर परिवार यानी अंबानी परिवार लगभग हमेशा ही सुर्खियों में बना रहता है। चाहे उनके बच्चों की शादी की बात हो या फिर दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक में रहने की बात अंबानी परिवार की शाही जिंदगी के बारे में लोग जानना चाहते हैं, लेकिन हर सिक्के के दो पहलू होते हैं। जहां एक ओर अंबानी परिवार सबसे चर्चित परिवार है, वहीं दूसरी ओर इस परिवार को लेकर कई अजीब बातें और अफवाहें भी आम हैं।

हमेशा कुछ ना कुछ ऐसा होता रहता है जिसमें अंबानी परिवार को अलग तरीके से पेश किया जाता है और इंटरनेट कमेंट्स से लेकर अफवाहों तक काफी कुछ वायरल हो जाता है। 2021 भी अंबानी परिवार के बारे में एक ऐसा ही साल रहा है। इस साल अंबानी फैमिली को लेकर कई खबरें वायरल हुई हैं।

तो चलिए जानते हैं किन मौकों पर सुर्खियों में बना रहा अंबानी परिवार।

1. एंटीलिया के बाहर बम-

इस साल मुकेश अंबानी की सिक्योरिटी और भी ज्यादा टाइट कर दी गई और उनके घर एंटीलिया के बाहर बम मिलने की खबर से भी दहशत फैल गई। इस मामले में अभी तक कोर्ट केस और एनआईए की जांच चल रही है। ऐसा माना जा रहा था कि ये विस्फोटक एक बड़ी साजिश के जरिए यहां तक पहुंचाए गए थे और इस मामले में राष्ट्र स्तरीय जांच चल रही है।

mukesh ambani home bomb scare

इसे जरूर पढ़ें- महंगा प्लेन नहीं नीता का बर्थडे स्पेशल बनाने के लिए मुकेश अंबानी ने दिया था एक खास सर्प्राइज

2. पृथ्वी आकाश अंबानी और कोरोना इनविटेशन-

पृथ्वी आकाश अंबानी यानी मुकेश अंबानी के पोते का जन्मदिन 10 दिसंबर को मनाया गया और गुजरात के जामनगर में वीवीआईपी गेस्ट्स के लिए तैयारी की गई, लेकिन इस जन्मदिन के लिए कोरोना प्रूफ इंतजाम किए गए। जितने लोग मौजूद थे उन्हें आने से एक हफ्ते पहले से ही या तो क्वारेंटाइन होना था या फिर हर रोज़ अपनी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट सौंपनी थी। इस हाई प्रोफाइल पार्टी और कोरोना गाइडलाइन्स को लेकर सोशल मीडिया पर काफी मीम्स बने।

mukesh ambani nita ambani and family

3. देश के दूसरे सबसे अमीर इंसान-

इस साल एक करिश्मा हुआ जहां मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर इंसान से देश के दूसरे सबसे अमीर इंसान बन गए थे। पूरे 1 घंटे के लिए गौतम अडानी देश के सबसे अमीर इंसान बन गए थे जब उनकी कंपनी के शेयर के दाम बहुत बढ़ गए थे। इस दौरान सोशल मीडिया और कई मीडिया चैनलों ने आनन फानन में रिपोर्ट और मीम्स बनाना शुरू कर दिया था, लेकिन सिर्फ 1 ही घंटे में ये मेहनत बेकार हो गई।

इसे जरूर पढ़ें- मुकेश अंबानी हर 1 घंटे में कमाते हैं 7 करोड़ रुपए, जानिए अंबानी परिवार के बारे में कुछ अनोखे FACTS 

mukesh ambani london british stoke park hotel

Recommended Video

4. लंदन शिफ्ट होने की अफवाह-

मुकेश अंबानी ने ब्रिटेन का स्टोक पार्क होटल खरीदा है जो किसी महल से कम नहीं था, लेकिन इसे खरीदने के कुछ महीने के बाद ही ये खबर वायरल हो गई कि अंबानी परिवार लंदन शिफ्ट हो रहा है और इसलिए ही स्टोक पार्क होटल खरीदा गया है। 

तो अब आप समझ ही गए होंगे कि ये साल अंबानी परिवार के लिए कितना काम का रहा। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।