पब्लिक फिगर होने की वजह से कई बार फैंस अपने पसंदीदा सेलेब्रिटी की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक रहते हैं। ऐसे में अब चाहे बात जॉन अब्राहम की हो या फिर मसाबा गुप्ता की फैंस उनके काम के साथ-साथ ये भी जानने के इच्छुक रहते हैं कि उनके फेवरिट स्टार के घर कैसे दिखते हैं। यही वजह है कि स्टार्स भी सोशल मीडिया पर कई बार घरों की तस्वीरें या वीडियोज पोस्ट करते हुए नजर आ जाते हैं और फैंस उनकी पोस्ट्स को चेक ना करें तो ऐसा हो नहीं सकता।

विंटेज लुक के दीवाने हैं सेलेब्स

home decor by masaba

वैसे सेलेब्स के पोस्ट्स देखने पर जहन में एक सवाल जरूर आता है कि आखिर अधिकांश स्टार्स जितने रंग-बिरंगे स्क्रीन पर दिखाई देते हैं, उसके उलट उनके घर बस एक रंग में रंगे हुए हैं वो भी सफेद। साथ ही, उनके घरों में मौजूद सोफा और बाकि डेकोरेशन आइटम्स भी मिलते-जुलते रंगों के ही हैं। अब मशहूर फैशन डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता को ही ले लीजिये उनका पूरा घर सफेद कलर की चादर ओढ़े हुए है। यही नहीं, उन्होंने तो सोफा सेट भी वाइट कलर का लिया है। फ़िलहाल, हम जानेंगे कुछ ऐसे सेलेब्रिटीज के बारे में जो इस ट्रेंड को फॉलो कर रहे हैं:

जैकलीन फर्नांडीज का बांद्रा अपार्टमेंट

home decor by jacquline

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज के अपार्टमेंट की बात करें तो उनके घर में सफेद रंग की दीवारें और खूब सारे हाउसप्लांट्स नजर आएंगे। यही नहीं, जैकलीन का अपार्टमेंट काफी स्पेशियस है, जहां खूब सारी खिड़कियां लगी हैं। साथ ही उनके घर में बालकनी भी वाइट रंग में रंगी हुई है। 

मसाबा गुप्ता का जुहू अपार्टमेंट

home decor by masaba gupta

फैशन डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। एक्ट्रेस नीना गुप्ता की बेटी मसाबा आज खुद के ही नए-नए फैशन ट्रेंड्स बनाती रहती हैं। वैसे तो मसाबा अपने रंग-बिरंगे प्रिंट्स के लिए मार्केट में मशहूर हैं, लेकिन जब बात उनके अपार्टमेंट की होती है तो यहाँ आपको अधिकतर आइटम्स वाइट कलर के ही नजर आएंगे। चाहे बात दीवारों की हो या फिर पर्दों की मसाबा को वाइट काफी भाता है।

इसे भी पढ़ें:यह Home Decor Mistakes बिगाड़ देंगी आपके घर का लुक

जॉन अब्राहम का बांद्रा पेंटहाउस

बांद्रा वेस्ट के रेजिडेंशियल काम्प्लेक्स के 7वें और 8वें फ्लोर में स्थित जॉन अब्राहम का पेंटहाउस 'विला इन द स्काई' के नाम से फेमस है। उनका अपार्टमेंट 4000 स्क्वायर फुट में फैला हुआ है। एक्टर का पूरा अपार्टमेन्ट सी-फेसिंग है। ऐसे में घर के हर कमरे से समुद्र के खूबसूरत नज़ारे दिखते हैं। पेंटहाउस का डिज़ाइन मुंबई स्थित आर्किटेक्चर फर्म अब्राहम जॉन ने ही किया है।

इसे भी पढ़ें:इन आसान डेकोर आईडियाज की मदद से अपने रूम को बनाएं कलरफुल

कियारा आडवाणी का साउथ मुंबई अपार्टमेंट

home decor by kiara advani

कबीर सिंह फेम एक्ट्रेस कियारा अडवाणी ने साउथ मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में काफी महंगा और आलीशान काम करवा रखा है। एक्ट्रेस आये दिन ही सोशल मीडिया पर अपार्टमेंट की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि उन्होंने सफेद दीवारों के साथ काफी ग्लिटर का इस्तेमाल कराया है। कियारा का अपार्टमेंट भी वाइट बेस पर है, जिसमें उन्होंने काफी इनोवेशन करवाएं हैं।

Recommended Video

कहां से आया वाइट दीवारों का ट्रेंड?

आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, अनुभवी डिजाइन पत्रकार ग्रेस बोनी के पास इस ट्रेंड के बढ़ती लोकप्रियता को लेकर कुछ थ्योरी हैं। डिज़ाइन स्पॉन्ज के लिए लिखे एक आर्टिकल में ग्रेस ने कहा है कि हम सभी को पता है कि हर हफ्ते, महीने और सीजन में ये ट्रेंड्स बदलते रहते हैं। ग्रेस की मानें तो ये ट्रेंड ग्रीक, जापानी, मोरक्कन और स्कैंडिनेवियाई इंटीरियर डिज़ाइन से प्रेरित हैं। आजकल 'ऑल-वाइट होम्स' का चलन काफी बढ़ गया है। इसके पीछे का मुख्य कारण ट्रेंड साइकिल ही है। वैसे भी बजट और फाइनेंस टाइट होने की वजह से घरों में वाइट दीवारों का ट्रेंड बढ़ गया है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि सफेद दीवारों ने ना सिर्फ बजट पर बढ़ रहे बोझ को हल्का कर दिया है बल्कि स्पेस कॉस्ट को भी कम कर दिया है। यही नहीं, इसकी वजह से लाइफस्टाइल भी काफी अफोर्डेबल हो गई है और इससे घर भी काफी साफ-सुथरे नजर आते हैं।

आपको 'ऑल-वाइट होम्स' का कांसेप्ट कैसा लगा, इसके बारे में हमें बताना न भूलें। उम्मीद है अपने पसंदीदा स्टार के बारे में जानकर आपको अच्छा लगा होगा।