• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

शादी के बाद की पहली होली को कुछ ख़ास बनाने के लिए ये टिप्स अपनाएं

अगर आपकी शादी के बाद की पहली होली है तो आप इसे ख़ास बनाने के लिए यहां से आइडियाज ले सकती हैं।
author-profile
Next
Article
holi celebration after wedding

होली एक ऐसा त्योहार है जिसका लोगों को पूरे साल बेसब्री से इंतजार होता है। जब आपकी शादी के बाद पहली होली है तब तो बात ही क्या है। वैसे तो रंगों का त्योहार पूरे देश में पूरे जोश के साथ मनाया जाता है। लेकिन यह उत्सव उन जोड़ों के लिए और भी खास होता है जो अपनी शादी के बाद पहली बार त्योहार मना रहे हैं। शादी के बाद की सभी रस्में और त्योहार नवविवाहित जोड़े के लिए अपने आप में खास होती हैं।

अगर आपकी शादी के बाद आपकी पहली होली है तो यकीनन आप भी इस उत्सव के लिए काफी उत्साहित होंगी। इस साल शादी के बाद की पहली होली के जश्न को यादगार बनाने के लिए आप अलग-अलग तरीके अपना सकती हैं। आइए जानें कुछ ख़ास होली सेलिब्रेशन के टिप्स के बारे में।

पार्टनर को प्यारा सा मॉर्निंग नोट दें

आपकी शादी के बाद पहली होली ढेर सारे रंगों और मस्ती से भरा दिन होगा। अगर आप सुबह को थोड़ा खास बनाना चाहती हैं तो दिन की शुरुआत अपने पार्टनर के लिए स्वादिष्ट नाश्ता बनाकर करें। जब आपका पार्टनर सुबह सोकर उठे तब उन्हें उनके पसंदीदा नाश्ते के साथ गुड मॉर्निंग विश दें और उनके नाश्ते की प्लेट के साथ उन्हें एक प्यार भरा नोट लिखकर दें। यह आपकी पहली होली है इसलिए ये तरीका आपके लिए कुछ खास है।

इसे जरूर पढ़ें:Holi Special 2022: होलिका दहन के दिन उबटन क्यों लगाया जाता है, जानें ज्योतिष के अनुसार इसका महत्व

होली पार्टी करें ऑर्गेनाइज

holi party celebration

भले ही आप बड़े लेवल पर कोई पार्टी न करें लेकिन कुछ करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ होली की पार्टी ऑर्गेनाइज करें। यह एक ऐसा समय है जब कोरोना का कहर भी थोड़ा कम हो गया है इसलिए अब आप एक इंटिमेट होली पार्टी प्लान कर सकती हैं। पार्टी के लिए अपने करीबी दोस्तों और परिवार को पहले से आमंत्रित करें। होली का ये ख़ास सेलिब्रेशन आप अपनी छत या बालकनी में कर सकती हैं। होली के रंग में और ज्यादा रंग घोलने के लिए आप जहां भी सेलेब्रेशन करें उस जगह को फूलों से सजाएं। अपने पार्टनर के साथ पहली होली का जश्न मनाएं और दोस्तों के साथ मिलकर इसे कुछ ख़ास बनाएं।

डांस का लें मजा

जब आपकी शादी के बाद पहली होली है तब आप पार्टनर के साथ कुछ ख़ास होली नंबर्स पर डांस का मजा ले सकती हैं। ट्रेडिशनल स्वीट्स के साथ स्नैक्स और एक पार्टी ड्रिंक लें और डांस का पूरा मजा उठाएं। सेलिब्रेशन प्लेस पर एक तरफ छोटा सा फ़ूड स्टॉल सजाएं और ड्रिंक (होली में ट्राई करें ये 6 ड्रिंक्स) में आप कॉकटेल या मॉकटेल के साथ ठंडाई का मजा लेते हुए डांस करें। पूरे दिन के सेलेब्रेशन के लिए आप दोस्तों के साथ कुछ मजेदार गेम्स भी खेल सकती हैं।

पार्टनर के साथ मैचिंग आउटफिट्स

matching outfits with partner

क्योंकि आप एक नवविवाहित जोड़ा हैं इसलिए आपका पहनावा भी ख़ास होना चाहिए। जब आप होली सेलिब्रेशन के लिए तैयार हो रही हैं तो जरूर नहीं है कि आप एथनिक ही पहनें लेकिन आप पार्टनर के साथ मैचिंग ऑउटफिट कैरी करें। आपका पहनावा सबसे अलग दिखना चाहिए भले ही आपकी पसंद पार्टनर से अलग हो लेकिन सेलिब्रेशन को ख़ास बनाने के लिए मैचिंग ऑउटफिट आइडियाज अच्छा ऑप्शन है।

Recommended Video

रिश्तेदारों से बढ़ाएं नजदीकी

आपकी शादी के बाद पहली होली है तो यह आपके ससुराल वालों के कई रिश्तेदार और दोस्तों के करीब आने का एक अच्छा मौका है। इस दिन आपको बधाई देने और आपके साथ पहली होली मनाने के लिए कई रिश्तेदार आ सकते हैं। आप सभी रिश्तेदारों के साथ अच्छी तरह से सामंजस्य बनाएं। होली पार्टी के लिए एक अच्छे होस्ट की भूमिका निभाना कर सबसे आपसी सामंजस्य आपकी पहली होली को और ख़ास बना सकता है।

इसे जरूर पढ़ें:रंगों के त्योहार होली के बारे में जानें ये रोचक बातें

पार्टनर के लिए सरप्राइज प्लान करें

दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ होली खेलने (होली खेलते समय इन बातों का रखें ध्यान) के बाद भले ही होली का जश्न खत्म हो गया है लेकिन पार्टनर के साथ आपका सेलिब्रेशन अभी भी बाकी है। अपने कमरे में जाने और सोने के बजाय, अपने पति को कुछ सरप्राइज दें। आप अपने पति के लिए कोई अच्छा सा गिफ्ट लें और उन्हें होली के मौके पर कुछ प्यार भरे सन्देश के साथ दें।

वास्तव में इन कुछ ख़ास होली सेलिब्रेशन आइडियाज से आप शादी के बाद की पहली होली को ख़ास बना सकती हैं और रिश्तों में भी सामंजस्य बढ़ा सकती हैं। आपको यह आर्टिेकल कैसा लगा? हमें फेसबुक पर कमेंट करके जरूर बताएं। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हर जिंदगी से जुड़ी रहें।

Image Credit: freepik, amazon and shutterstock

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।