• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Birthday Special: कभी जागरण में गाती थीं गाने, आज हैं मशहूर सिंगर, देखें नेहा कक्कड़ की अनदेखी तस्वीरें

नेहा कक्कड़ को आज भला कौन नहीं जानता है। सिंगिंग में अपनी अलग पहचान बनाने वाली नेहा की कुछ अनदेखी तस्वीरें आप भी देखें। 
Published -03 Jun 2022, 17:53 ISTUpdated -06 Jun 2022, 11:05 IST
author-profile
  • Samvida Tiwari
  • Editorial
  • Published -03 Jun 2022, 17:53 ISTUpdated -06 Jun 2022, 11:05 IST
neha kakkar birthdy  special pics

हमारे आसपास न जाने कितने ऐसे लोग होते हैं जिनको अपनी मेहनत और लगन से बड़ा मुकाम हासिल होता है। ऐसे ही नामों में से एक है नेहा कक्कड़। आज नेहा अपनी सुरीली आवाज की वजह से लोगों के दिलों में राज करने वाली मशहूर गायिका बन गई हैं।

कभी वो जागरण में अपने पिता और भाई के साथ गाना होती थीं। नेहा इस साल 6 जून को अपना 34 वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं। आइए उनके जन्मदिन पर उसकी कुछ अनदेखी तस्वीरें देखें और जानें उनके जीवन की कुछ बातें जो उन्हें दूसरों से जुदा बनाती हैं। 

14 साल की उम्र से शुरू किया गाना

neha kakkad with brother

नेहा कक्कड़ ने महज 4 साल की उम्र से ही धार्मिक आयोजनों जैसे जागरण में अपने पिता और भाई के साथ परफॉर्म करना शुरू कर दिया था। नेहा 2004 में अपने भाई, टोनी कक्कड़ के साथ मुंबई चली गईं। 2006 में, 18 साल की उम्र में, नेहा ने इंडियन आइडल के दूसरे सीज़न के लिए ऑडिशन दिया, जहां वह शो में जल्दी ही एलिमिनेट हो गईं। 

 

2भाई के साथ है अच्छी बॉन्डिंग

neha and toni

नेहा कक्कड़ की बहन सोनू कक्कड़ भी एक गायिका हैं और उनके भाई टोनी कक्कड़ एक गायक और संगीतकार हैं। नेहा की अपने भाई के साथ बहुत अच्छी बॉन्डिंग है और दोनों बीच -बीच में सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट डालते रहते हैं। नेहा कक्कड़ कभी भी अपने भाई-बहनों टोनी कक्कड़ और बहन सोनू कक्कड़ के लिए प्यार का इजहार करने का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं। 

3 स्कूल की फोटो में दिखीं क्यूट

neha kakkad school

नेहा कक्कड़ की स्कूलिंग दिल्ली के न्यू होली पब्लिक स्कूल से हुई है और उन्होंने अपने पुराने दिनों की यादें ताजा करने के लिए अपनी एक सहेली के साथ स्कूल यूनिफार्म में एक फोटो भी शेयर की है। 

4इंडियन आइडल में हुई थी रिजेक्ट

indian idol rejection

नेहा कक्कड़ ने अपनी आवाज को नयी पहचान देने के लिए इंडियन आइडल सीजन दो में हिस्सा लिया लेकिन वो शुरूआती दौर में ही वहां से बाहर हो गयीं। वो भले ही इंडियन आइडल में विजेता नहीं बनीं लेकिन बाद में वो इसी शो की जज के रूप में सामने आईं। इंडियन आइडल के लगभग पांच साल बाद,नेहा  बॉलीवुड में कोई काम नहीं कर पाईं। 

इसे जरूर पढ़ें:श्रेया घोषाल, सुनिधि चौहान से लेकर नेहा कक्कड़ तक, एक गाने के लिए इतने लाख कमाते हैं ये सिंगर

 

5YouTube पर मिली बड़ी उपलब्धि

neha kakkad achievements

2019 में,नेहा को 4.2 बिलियन व्यूज के साथ YouTube पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली महिला कलाकारों में सूचीबद्ध किया गया था। जनवरी 2021 में, वह YouTube डायमंड पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय गायिका बनीं। वह 2017 और 2019 में इंडिया फोर्ब्स सेलिब्रिटी 100 में दिखाई दीं। दिसंबर 2020 में, वह फोर्ब्स द्वारा एशिया के 100 डिजिटल सितारों की सूची में आ गयीं। 

6सिंगर रोहनप्रीत सिंह से की शादी

neha rohan wedding

नेहा ने सिंगर रोहनप्रीत सिंह के साथ साल 2020 में शादी की और उनकी शादी ने फैंस के बीच खूब सुर्खियां बटोरीं। नेहा ने शादी की बहुत सी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं जो उनके बीच की बॉन्डिंग को दिखाती हैं। नेहा ने एक फोटो के साथ पति रोहनप्रीत के शेयर किया, 'यू आर माइन @rohanpreetsingh ️'

इसे जरूर पढ़ें:शादी के अटूट बंधन में बंधे नेहा कक्‍कड़ और रोहनप्रीत

7जब बेबी बम्प के साथ वायरल हुई नेहा की तस्वीर

baby bump neha kakkad

शादी के कुछ दिनों बाद ही नेहा की एक तस्वीर तेजी से वायरल हुई जिसे देखकर लोग कयास लगाने लगे कि वो प्रेग्नेंट हैं। दरअसल ये उनके एक म्यूजिक एल्बम 'ख्याल रख्या कर' का टीज़र था। 

8पेरेंट्स के साथ शेयर की तस्वीर

neha kakkad with parents

नेहा कक्कड़ ने साल 2021 को अपने परिवार के साथ अपनी कुछ तस्वीरें पोस्ट की जिसमें उनके पेरेंट्स की सालगिरह मनाई थी। इस तस्वीर में पूरे परिवार को एक साथ देखा जा सकता था । नेहा ने इस तस्वीर के कैप्शन में कहा, 'आप दोनों को सालगिरह की ढेर सारी शुभकामनाएं। आपने हमें जो प्यार दिया है, वह शायद हम कभी वापस न कर सकें। मेरी एक ही दुआ है कि आप दोनों अपने हर काम में हमेशा खुश रहें।'

9Then Vs Now

neha kakkad transformation

नेहा ने सोशल मीडिया में Then Vs Now की एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें आप उनके ट्रांसफॉर्मेशन को देख सकते हैं। नेहा आज अपनी आवाज और अपने स्टाइल दोनों के लिए ही लोगों के दिलों में जगह बना चुकी हैं। 

नेहा कक्कड़ आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं और भारत की मशहूर गायिकाओं में से एक हैं। नेहा को हर ज़िन्दगी की तरफ से जन्मदिन की ढेर सारी बधाई। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com