जाह्नवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल' का ट्रेलर अब रिलीज हो गया है। इस फिल्म के लिए हमें बेसब्री से इंतज़ार था। ये कहानी है गुंजन सक्सेना की जो भारती एयर फोर्स की एकलौती ऐसी महिला पायलट हैं जिन्होंने कारगिल युद्ध में चीता हेलीकॉप्टर उड़ाकर शौर्य का परिचय दिया था। फिल्म में 1999 के कारगिल युद्ध के कई सीन्स को करीब से दिखाया गया है। इस फिल्म में जाह्नवी कपूर तो लीड रोल में हैं ही और उनके साथ हैं पंकज त्रिपाठी, अंगद बेदी, विनीत कुमार सिंह और मानव विज अहम किरदार में हैं।

इस ट्रेलर की शुरुआत ही फौजियों की ट्रेनिंग से होती है और आगे चलते-चलते ये ट्रेलर बहुत इंट्रेस्टिंग हो जाता है। ट्रेलर हमें फिल्म की एक झलक दिखाता है और यकीनन जाह्नवी की मेहनत भी। धर्मा प्रोडक्शन और जी स्टूडियो द्वारा प्रोड्यूस की गई ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। जानिए इसके ट्रेलर से कौन सी 5 बातें सामने आती हैं।

इसे जरूर पढ़ें-  कारगिल युद्ध की अकेली महिला पायलट गुंजन सक्सेना, अपनी अगली फिल्म में जाह्नवी कपूर निभा रही हैं इनका किरदार

1. कामियाब बेटी के पीछे पिता का भरोसा-

फिल्म में पिता और बेटी के रिश्ते को बहुत अच्छी तरह से दिखाया गया है। पंकज त्रिपाठी एक सपोर्टिंग पिता बने हैं जो अपनी बेटी की इच्छा का सम्मान भी करते हैं और उसे ट्रेनिंग भी देते हैं। जो फिल्में ऐसे रिश्तों पर आधारित होती हैं वो व्यूअर्स को बहुत अच्छी फीलिंग देती हैं और ट्रेलर देखकर लगा कि यकीनन इस फिल्म में गुंजन और उसके पिता की असली बॉन्डिंग को बहुत अच्छे से दिखाया गया है।

pankaj tripathi in gunjan saxena

2. गुंजन सक्सेना की हिम्मत ही थी उसकी ताकत-

गुंजन सक्सेना फिजिकली वीक है और बाकी लोगों जैसी नहीं है। उसके बॉस उसे बहुत वीक समझते हैं और अपनी टीम के लिए फिट नहीं समझते। गुंजन को अपने कपड़े चेंज करने के लिए एयरफोर्स बेस में कोई महिला टॉयलेट तक नहीं मिलता है और ऐसे में भी गुंजन हिम्मत नहीं हारती है। गुंजन सक्सेना ये साबित करती है कि उसकी हिम्मत ही उसकी ताकत है और ये स्ट्रगल बखूबी फिल्म में दिखाया गया है।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor) onJul 31, 2020 at 9:39pm PDT

 

3. जाह्नवी कपूर का लुक-

जाह्नवी कपूर का लुक काफी सिंपल, लेकिन बहुत ही प्रभावशाली है। यकीनन एक एयरफोर्स पायलट की असली पहचान जाह्नवी के लुक में दिख रही है। ये रोल बिलकुल भी ग्लैमरस नहीं है, लेकिन जाह्नवी ने अपने भोलेपन का परिचय काफी अच्छे से दिया है। यकीनन इस मामले में तो हमें उनकी तारीफ करनी होगी।

janhvi kapoor and gunjan

4. कारगिल की लड़ाई का सीन-

ट्रेलर के कुछ सेकंड्स में कारगिल युद्ध का सीन दिखाया गया है जो बहुत ही प्रभावशाली है। किस तरह से मिसाइल और गोलियों के बीच गुंजन सक्सेना प्लेन उड़ा रही है वो देखते ही समझ आता है कि वाकई असली गुंजन सक्सेना ने कितनी बहादुरी का परिचय दिया था। फिल्म में कारगिल युद्ध के सीन्स को देखने के लिए भी इस फिल्म को देखा जा सकता है।

Recommended Video



इसे जरूर पढ़ें- जान्हवी कपूर की 'गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल' नेटफ्लिक्स पर कब होगी रिलीज, पढ़ें ये खबर

5. दमदार डायलॉग्स-

इस फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत में ही एक डायलॉग है जिसमें कहा जा रहा है, 'अगर एयरफोर्स ज्वाइन करना है तो फौजी बनकर दिखाओ..' फिल्म में कई ऐसे डायलॉग्स हैं जो आपका दिल जीत लेंगे। पंकज त्रिपाठी एक सीन में कहते नजर आ रहे हैं कि, 'प्लेन चाहे लड़का उड़ाए या लड़की कहते उसे पायलट ही हैं।' फिल्म ऐसे ही प्रोत्साहित करने वालो डायलॉग्स से भरी हुई होगी और इस ट्रेलर को देखकर ही आप समझ सकते हैं कि ये फिल्म महिला सशक्तिकरण की मिसाल है।



गुंजन सक्सेना फिल्म 12 अगस्त को रिलीज होने वाली है और इसके बारे में अधिक जानकारी उसके बाद ही दी जा सकेगी। अगर आपको ये स्टोरी पसंद आई है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।