पढ़ाई-लिखाई कितनी जरूरी है, यह समय-समय पर हमें पता ही चलता रहता है। मगर ऐसे भी लोग हैं, जो अपनी बाकी चीजों के लिए पढ़ाई को छोड़ देते हैं और कुछ ऐसे हैं, जो पढ़ाई के लिए अपना सब कुछ छोड़ देते हैं। सोशल मीडिया पर हाल ही में एक महिला ने ऐसा ही उदाहरण सेट किया है, जिसे देख हर कोई वाह वाह कर रहा है।

दरअसल, एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक दुल्हन सज-धजकर एग्जाम सेंटर में बैठकर अपना एग्जाम दे रही है। गुजरात के राजकोट की रहने वाली शिवांगी बगथरिया की 22 नवंबर को शादी भी थी और एग्जाम भी, मगर उन्होंने शादी से पहले अपना एग्जाम देना ज्यादा जरूरी समझा।

सबसे बड़ी बात यह है कि उनके इस कदम पर उनका साथ उनके पति ने भी दिया। यह वीडियो विरल भयानी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है और वायरल होने के बाद से लोगों ने इस पर काफी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं। साथ ही लोग शिवांगी के साथ उनके पति की भी तारीफ कर रहे हैं। आइए इस खबर के बारे में आप और हम विस्तार से जानें।

शादी के जोड़े में एग्जाम देने पहुंची शिवांगी बगथरिया

rajkot bride gave exam just before wedding

राजकोट की रहने वाली शिवांगी बगथरिया की सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी में बैचलर ऑफ सोशल वर्क सेमेस्टर-5 की परीक्षाएं शुरू हो गई थीं। 22 तारीख को शादी की डेट निकल जाने के बाद, एग्जाम की डेट भी अचानक आ गई। ऐसे में शिवांगी ने एग्जाम देना ज्यादा जरूरी समझा और चमकती लाल साड़ी, गहनों में सज-धजकर सीधा एग्जाम सेंटर पहुंच गईं।

पति के साथ पहुंची थीं एग्जाम सेंटर

bride shivangi reached exam centre with husband

शिवांगी अपने होने वाले पति और कुछ फैमिली मेंबर्स के साथ परीक्षा केंद्र पहुंची थीं। शिवांगी ने मीडिया से बातचीत में बताया, 'मैंने अपने घरवालों और साथ ही अपने ससुराल वालों से शादी के मुहूर्त को थोड़ा सा लेट करने के लिए कहा, ताकि मैं एग्जाम दे सकूं। दोनों ही परिवारों ने मेरा समर्थन किया।' इस पर शिवांगी के पति पार्थ पदलिया ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'जब हमें पता चला कि शादी का मुहूर्त और शिवांगी के एग्जाम की तारीख क्लैश कर रही है, तो पहले हमने शादी टालने का सोचा। फिर काफी सोच-विचार करके हमने सोचा कि उस दिन शिवांगी को पहले एग्जाम दिलाया जाए।' (अपनी बीवी के पैर छू रहे एक दूल्हे का वीडियो हुआ वायरल)

इसे भी पढ़ें : फर्राटेदार महिला ने सबको चौंकाया, जानें वाराणसी की सड़कों पर क्यों हुई मजबूर

समाज सेवा करना चाहती हैं शिवांगी

bride shivangi with family

शिवांगी के लिए पढ़ाई शादी से ज्यादा महत्वपूर्ण है। वह पढ़ाई खत्म करने के बाद समाज सेवा करना चाहती हैं। उन्होंने बातचीत के दौरान शिक्षा के महत्व पर जोर दिया और कहा, 'शिक्षा सभी के लिए बहुत जरूरी है, खासतौर से महिलाओं के लिए। माता-पिता और लड़कियों को अपनी शिक्षा को महत्व अवश्य देना चाहिए।'

इसे भी पढ़ें : Viral Video: पहले मैगी फिर शादी, दुल्हन ने कहा 'दूल्हा करेगा इंतजार', जानें पूरी खबर

इंटरनेट पर छाया वीडियो

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

जब से यह वीडियो सोशल मीडिया पर रिलीज हुआ है, हर कोई लड़की और उसके पति की तारीफ कर रहा है। वीडियो के कमेंट सेक्शन पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। पढ़ाई को लेकर शिवांगी के जज्बे की लोगों ने काफी सराहना की है। आपको बता दें कि यह वीडियो विरल भयानी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर कियी था, जिसे अब तक 5 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं और 48 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं।

शिवांगी के इस कदम ने लोगों को प्रेरित किया है। शिक्षा के महत्व को समझते हुए उन्होंने जो कदम लिया हम उसकी सराहना करते हैं। इस वीडियो के बारे में आपकी क्या राय है, हमें जरूर बताए। अगर यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें और ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

Image & Video Credit : Viral Bhayani & Scoopwhoop