मिथुन राशि के जातकों के लिए यह वर्ष बिना समय बर्बाद किए हुए काम करने का है, फिर चाहे कार्यक्षेत्र में आपको ऐसा करना पड़े या फिर संबंधों में। साल की शुरुआत में ही यानि जनवरी के महीने में ही मंगल की स्थिति बिगड़ने पर सबसे ज्यादा असर आपके प्रेम संबंधों पर पड़ेगा। हालांकि, अप्रैल के महीने में चीजों में सुधार होगा और आपका रिश्‍ता खुशनुमा हो जाएगा। वहीं शादीशुदा जातकों के लिए यह वर्ष अच्छा साबित होगा क्योंकि इस वर्ष पार्टनर के साथ आपके रिश्ते में नजदीकियां आ सकती हैं। 

अगर आप वर्ष 2022 में प्रेम, विवाह और संबंधों में आने वाले बदलावों के बारे में जानना चाहते हैं, तो मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा शहर के पंडित एवं ज्योतिषाचार्य सौरभ त्रिपाठी द्वारा बताए गए इस राशिफल को जरूर पढ़ें। 

सौरभ जी कहते हैं, 'नव वर्ष मिथुन राशि के जातकों के लिए मिले जुले फल लेकर आ रहा है। इस वर्ष को प्रेम और संबंधों के लिहाज से देखा जाए तो इस वर्ष जातकों को प्रेम संबंधों में सुधार करने के कई मौके मिलेंगे, जो जातक सिंगल हैं उन्हें भी सच्‍चा प्‍यार मिल सकता है। शादीशुदा जातकों को भी अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के कई अवसर मिलेंगे।'

इसे जरूर पढ़ें: मेष लव हॉरोस्कोप 2022 : प्रेम और वैवाहिक संबंधों के लिहाज से ऐसा रहेगा नव वर्ष

gemini  love  life  horoscope  today

लवर्स के लिए वर्ष 2022

प्रेम संबंधों के लिहाज से वर्ष 2022 लवर्स के लिए बेहद रोमांटिक होने वाला है। अपने साथी के साथ समय बिताने के लिए (प्रेम और वैवाहिक संबंधों के लिए वर्ष 2022 )आप वर्ष के मध्य में कहीं यात्रा पर भी जा सकते हैं। आपको बता दें कि यात्रा पर जाना आपके रिश्ते को और भी मजबूत बना देगा। 

हालांकि, वर्ष की अंतिम तिमाही आपके रिश्ते में थोड़ी कठिनाइयां ला सकती है। हो सकता है कि आप एक दूसरे को कुछ ऐसी कठोर बातें बोलें, जो दिल को तोड़ देने वाली हों। इस वर्ष जो लोग प्रेम विवाह करने की सोच रहे हैं, उनके लिए समय ठीक नहीं है क्योंकि आपके अपने घरवाले ही इसमें बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। 

उपाय- धैर्य आपके जीवन और रिश्ते को सफल बना सकता है। गंभीर परिस्थितियों में भी आपको अपने साथ की बातों को अन्यथा नहीं लेना है। इस वर्ष अपने साथी को समझना और उसकी मदद करना आपके रिश्ते को मजबूत बनाएगा।  

सिंगल जातकों के लिए वर्ष 2022 

सिंगल जातकों के लिए वर्ष 2022 बहुत ही अच्‍छा साबित होगा। आपको जैसे पार्टनर की तलाश है वैसा ही साथी आपको इस वर्ष मिल जाएगा। हो सकता है कि आपका कोई पुराना दोस्त या फिर जान पहचान में ही वह व्यक्ति मौजूद हो। आपको बस उसे पहचाना ही होगा। आपने जैसे आदर्श साथी की छवि अपने मन में बसा रखी है, आपका साथी वैसा ही होगा। ऐसा भी हो सकता है कि, जो व्‍यक्ति आपको काफी समय से पसंद है वही आपकी जिंदगी का हिस्‍सा बन जाए। 

उपाय- हो सकता है कि जो साथी आपको मिल रहा है, उसमें वह सारी खूबियां न हों, मगर थोड़ी बहुत खूबियां होने पर भी आपको यह समझ लेना चाहिए कि वह आपके लिए ही बना है। 

इसे जरूर पढ़ें: वृषभ लव हॉरोस्कोप 2022: प्रेम और वैवाहिक संबंधों के लिहाज से नव वर्ष में मिलेंगे ये फल

gemini  love  horoscope  hindi

विवाहित जातकों के लिए वर्ष 2022 

इस वर्ष वैवाहिक जीवन में थोड़ी बहुत परेशानियां आ सकती हैं, मगर बहुत ही कम समय के लिए ऐसा होगा। साथ ही आप अपने साथी के साथ समय बिताएं और उसे समझने का प्रयास करें, ऐसा करने पर आपके रिश्ते में आई खटास दूर हो जाएगी। वर्ष की शुरुआत शादीशुदा जातकों के लिए थोड़ी कठिन है। हो सकता है कि आपको इस बात से परेशानी हो कि आपका जीवनसाथी आपसे ज्यादा अपने परिवार पर ध्यान दे रहा है। इससे पार्टनर के साथ आप थोड़ी दूरियां भी महसूस करेंगे। मगर कुछ वक्त बाद यह स्थिति बदल जाएगी। 

जो जातक काफी समय से संतान प्राप्ति के लिए प्रयास कर रहे हैं, इस वर्ष वह गुड न्यूज (साल 2021 में इन एक्ट्रेसेस ने दी गुड न्यूज) सुना सकते हैं। इन सबके साथ ही आपको अपने साथी की सेहत का भी इस वर्ष काफी ध्‍यान रखना पड़ सकता है। मई और जून के बाद आपके दांपत्य जीवन में थोड़ा अच्छा बदलाव नजर आएगा, जो आपके रिश्ते को बेहतर बनाएगा। 

Recommended Video

उपाय- अगर आपके साथी का कठिन वक्त चल रहा है तो आप उसका साथ दें। साथ ही अपने साथी पर किसी भी बात का प्रेशर न बनाएं। अपने पार्टनर के साथ वक्त बिताएं और उसे समझने का प्रयास करें। 


उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही ऐसे और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हर‍जिंदगी से। 

Image Credit: freepik