एक अच्छी जॉब पाने का सपना तो हर किसी का होता है और इसके लिए हम काफी मेहनत भी करते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि काबिलियत होने के बाद भी हमें वह जॉब नहीं मिल पाती और वजह बनती है जॉब इंटरव्यू का क्लीयर ना हो पाना। जॉब के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन होने के बाद भी इंटरव्यू में रिजेक्शन मिलता है। इतना ही नहीं, कभी-कभी तो हम अपनी क्षमता से कम पोस्ट पर जॉब के लिए अप्लाई करते हैं और हमें यह उम्मीद होती है कि इस जॉब में तो हम सलेक्ट हो ही जाएंगे। लेकिन फिर भी इंटरव्यू में रिजेक्शन ही हाथ लगता है। उस समय यकीनन काफी निराशा होती है और हमें समझ नहीं आता कि आखिरकार गड़बड़ कहां हो रही है। 

हो सकता है कि इस दौरान आपकी किस्मत आपका साथ ना दे रही हो और इसलिए आसानी से मिलने वाली नौकरी में भी आपको रिजेक्शन का सामना करना पड़ रहा हो। तो ऐसे में आपको कुछ अतिरिक्त उपाय अपनाने की आवश्यकता है। तो चलिए आज आपको आचार्य विकास शास्त्री जी बता रहे हैं कि आप किन उपायों को अपनाकर जॉब इंटरव्यू में सफलता प्राप्त कर सकती हैं-

भगवान शंकर को चढ़ाएं जल

pray shiva for job astro tips

अगर आपको ऐसा लगने लगा है कि जॉब रिजेक्शन के पीछे की वजह आपकी क्षमता या दक्षता नहीं है। तो ऐसे में आप नियमित रूप से भगवान शंकर की पूजा करें और उन्हें जल अवश्य चढ़ाएं। जब आप नियमित रूप से भगवान शंकर को जल च़ढ़ाएंगी तो इससे वह आपके कार्यों के बीच आने वाली बाधा को दूर करने में मदद करेंगे।

भगवान गणेश की करें पूजा

worship ganesh for job

भगवान गणेश को विघ्नहर्ता या संकटहर्ता कहा जाता है। वह आपके सभी विघ्न को हरते हैं और इसलिए उनकी पूजा का विशेष लाभ आपको मिलेगा। यूं तो आप भगवान गणेश की नित्य पूजा कर सकती हैं। लेकिन बुधवार को भगवान गणेश का दिन माना जाता है। इसलिए, विशेष तौर पर इस दिन आप 108 दूर्वा के उपर की कली को ऊँ गं गणपतये नमः या ऊँ श्री विघ्नेशवराय नमः मंत्र का जाप करते हुए भगवान को अर्पित करें। आप एक बुधवार से लेकर तीन बुधवार तक लगातार इस उपाय को अपनाएं। इसके अलावा, गणेश चतुर्थी के दिन भी यह उपाय अवश्य अपनाएं। साथ ही आप भगवान गणेश को मोदक अवश्य चढ़ाएं। मोदक भगवान गणेश को अति प्रिय होते हैं और इसलिए मोदक चढ़ाने से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं।

इसे भी पढ़ें :Astro Tips: सुखी दांपत्य जीवन के 7 अचूक उपाय, पंडित जी से जानें

दही-शक्कर का करें सेवन

dahi cheeni for job astro tips

ऐसा माना जाता है कि जब से घर से बाहर किसी अच्छे काम के लिए जाते हैं तो दही-शक्कर अवश्य खाकर जाना चाहिए। इससे सभी विघ्न दूर होते हैं और कार्य में सफलता मिलती है। इसलिए, अगर आप जॉब इंटरव्यू के लिए जा रही हैं या फिर ऑनलाइन जॉब इंटरव्यू है तो सबसे पहले माता-पिता व अपने बड़ों का आशीर्वाद लें। घर के मंदिर में पूजा करें और दही-शक्कर का सेवन करके ही इंटरव्यू दें।

इसे भी पढ़ें :Astro Tips: पंडित जी से जानिए कि ‘मोती’ आपके लिए शुभ है या अशुभ

संकटमोचन हनुमान जी हरेंगे सब संकट

worship hanuman for job astro tips

राम भक्त हनुमान को संकटमोचन कहा जाता है, इसका अर्थ है कि अगर हनुमान जी का ध्यान व पूजा की जाए तो इससे भी आपके संकट दूर होते हैं, फिर भले ही वह संकट आपको नौकरी ना मिल पाने का ही क्यों ना हो। अगर आप नित्य हनुमान चालीसा संकटमोचन सहित पाठ करते हैं और मंगलवार को हनुमान जी को गुड़ से संबंधित वस्तुओं का भोग लगाती हैं तो इससे आपको मनचाही नौकरी मिलने में आसानी होगी। इसके अलावा अगर आप बजरंग बाण का पाठ करते हैं या फिर दुर्गा सरस्वती का पाठ करते समय अर्गला नामक पाठ को करने से भी आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी।

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।