किचन में काम करते हुए महिलाओं को एक नहीं कई तरह की चीजों की जरूरत पड़ती है। इन्हीं में से एक है वुडन बोर्ड। सब्जियां चॉप करने के लिए इसका इस्तेमाल करना काफी अच्छा माना जाता है, क्योंकि इसकी मदद से आप मैनेजेबल तरीके से किचन में अपना काम कर सकती हैं।  लेकिन इसे इस्तेमाल करने और क्लीन करने के बाद आप इसे किस तरह रखती हैं। शायद यूं ही इधर-उधर रख देती होंगी। लेकिन क्या आप जानती हैं कि महज इस वुडन बोर्ड की मदद से आप अपने किचन के काउंटरटॉप यहां तक कि पूरे किचन के लुक को निखार सकती हैं। यकीनन किचन काउंटर का क्लटर फ्री होना जरूरी है। लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप इसे यूं ही पूरी तरह से खाली छोड़ दें। ऐसे में उसे सजाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसे उन्हीं चीजों से सजाएं, जिसे आप किचन में यूज करती हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ किचन में यूज होने वाले वुडन बोर्ड को डिस्पले करने के कुछ ब्यूटीफुल तरीकों के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी अच्छे लगेंगे-

करें लेयरिंग

display wooden board in the kitchen inside

जब वुडन बोर्ड को डिस्पले करने की बात आती है तो लेयरिंग करना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। अगर आप नॉन वेजिटेरियन हैं तो यकीनन आप अलग-अलग वुडन बोर्ड का यूज करती होंगी। ऐसे में आप दीवार पर सबसे लार्ज वुडन बोर्ड को रखें। उसके बाद आप उसके छोटे साइज या फिर डिफरेंट शेप के वुडन बोर्ड को रखें। इस तरह रखे हुए वुडन बोर्ड एकदम क्लासी लगते हैं।

इसे भी पढ़ें: किचन में डेकोरेशन पर न खर्च करें पैसे, इन जरूरत की चीजों से बनाएं इसे खूबसूरत

क्लीन हो वुडन बोर्ड

use wooden board in the kitchen inside

अगर आप अपने काउंटरटॉप पर वुडन बोर्ड को डिस्प्ले करने के बारे में सोच रही हैं तो आपको सबसे पहले एक बात पर ध्यान देना होगा और वह है कि आपका वुडन बोर्ड एकदम क्लीन हो। अगर आपके वुडन बोर्ड अच्छी तरह क्लीन नहीं होगा तो वह आपके किचन को ब्यूटीफुल दिखाने की जगह गंदा दिखाएगा। (किचन कैबिनेट आर्गेनाइज टिप्स) याद रखें कि अगर आपके वुडन बोर्ड में क्रैक्स हैं या फिर वह कहीं से टूटा हुआ है तो उसे बिल्कुल भी काउंटरटॉप पर डिस्पले ना करें।

Recommended Video

डिफरेंट वुडन टोन बोर्ड

wooden board in the kitchen inside

यह किचन में टेक्सचर एड करने का एक बेहद ही अच्छा तरीका है। खासतौर से अगर आपकी किचन का कलर व्हाइट है या फिर आपने बेहद लाइट कलर को किचन में शामिल किया है तो ऐसे में आप डिफरेंट वुडन टोन बोर्ड को अपनी किचन काउंटरटॉप पर रखें। (किचन को सजाएं पौधों की मदद से)

इसे भी पढ़ें: इन 5 सस्ते तरीकों से किचन को दें खूबसूरत लुक

एक ही शेप वुडन बोर्ड

wooden board in the kitchen inside

किचन काउंटरटॉप पर वुडन बोर्ड को डिस्पले करने के लिए लेयरिंग करना काफी अच्छा माना जाता है, लेकिन यह तब और भी ज्यादा खूबसूरत लगता है, जब आप एक ही शेप के वुडन बोर्ड को डिफरेंट साइज में यूज करें। इस तरह जब आप दीवार के सहारे बिग वुडन बोर्ड और फिर उसे आगे छोटे वुडन बोर्ड को रखेंगी तो यह आपकी किचन शेल्फ को बेहद खूबसूरत दिखाएगा। (किचन कैबिनेट के ऊपर के स्पेस को स्मार्टली करें यूज)

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@mykarmastream.com)