• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

शादी के 11 साल बाद कंसीव करने के दौरान देबिना ने झेली प्रेग्नेंसी से जुड़ी ये समस्याएं, एक्ट्रेस ने शेयर की अपनी मुश्किलें

देबिना बनर्जी ने प्रेग्नेंसी से जुड़ी समस्याओं को झेला है और समाज के प्रेशर के बारे में भी बात की है। जानिए 11 साल बाद कंसीव करने से जुड़ी उनकी समस्या...
author-profile
Next
Article
how debina suffered for pregnancy

एक्ट्रेस देबिना बनर्जी और गुरमीत चौधरी के यहां अब किलकारियां गूंजने वाली हैं। शादी के 11 साल बाद ये जोड़ा अपने घर में बच्चे का स्वागत करने के लिए तैयार है। देबिना बनर्जी उन सेलेब्स में से एक हैं जो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और साथ ही साथ वो अपनी दैनिक जिंदगी से जुड़ी समस्याओं के बारे में हमेशा बताती रहती हैं। देबिना की सबसे खास बात ये है कि वो अपनी जिंदगी को खुली किताब मानती हैं और खुलकर किसी मुद्दे पर बोलने से नहीं हिचकती हैं। 

अक्सर हम सोचते हैं कि सेलेब्स की जिंदगी हमसे बहुत ज्यादा अलग होती है, लेकिन कई बार गौर करने पर ये समझ आता है कि नहीं इन्हें भी सामाजिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हाल ही में अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर शेयर किए एक वीडियो में देबिना ने बताया है कि आखिर उनके ऊपर कितना प्रेशर था और प्रेग्नेंसी में उनके साथ क्या समस्याएं रही थीं। ये वीडियो देबिना ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है। 

समाज के प्रेशर से परेशान थीं देबिना

देबिना बनर्जी पर भी मां बनने का प्रेशर उतना ही था जितना किसी भी और लड़की को होता है। देबिना की मानें तो लोग उन्हें काफी कुछ कहते थे, लेकिन लोगों को ये नहीं पता होता है कि आप किस तरह की समस्या से जूझ रहे हैं। देबिना के अनुसार, 'मेरे साथ कई हेल्थ से जुड़ी समस्याएं थीं जिसके कारण कंसीव करने में मुश्किल हो रही थी।' 

debina pregnancy vows

इसे जरूर पढ़ें- टीवी एक्‍ट्रेस देबिना बनर्जी से जानें लिपस्टिक लगाने का सही तरीका

एंडोमेट्रियोसिस से पीड़ित थी देबिना

देबिना ने अपने इसी वीडियो में एंडोमेट्रियोसिस की समस्या के बारे में भी बताया है। देबिना का कहना है कि इसके कारण ही उन्हें काफी दर्द भरे पीरियड्स होते थे और इसी के कारण उन्हें कंसीव करने में भी दिक्कत हो रही थी। दरअसल, एंडोमेट्रियोसिस की समस्या महिलाओं में आम होती जा रही है और इसमें ब्लीडिंग यूट्रस की इंटरनल लाइनिंग के अंदर ही होती है। इस दौरान काफी दर्द भी होता है और पीरियड्स के रेगुलर होने में भी समस्या होती है। 

pregnancy of debina bonerjee

देबिना ने अपनी स्ट्रेसफुल जर्नी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए उन्होंने एलोपैथिक दवाओं से लेकर चाइनीज एक्यूपंक्चर तक सब कुछ ट्राई किया और देबिना के मुताबिक ये हमेशा आपके शरीर के साथ-साथ आपके दिमाग पर भी असर डालता है। 

ये रेगुलर प्रोसेस होता है और आपको ये ध्यान रखने की जरूरत है कि अगर आपने इसे लेकर लापरवाही की तो हो सकता है कि आपको और बड़ी समस्या हो जाए। 

pregnancy of debina

समाज के प्रेशर से गिव अप ना करें 

एक बात जो देबिना ने सभी से कही है वो ये कि आपको समाज के लिए गिव अप करने की जरूरत नहीं है। देबिना ने कहा, 'मैं उन सभी लड़कियों से कहना चाहूंगी जो 30 या 40 की उम्र में समाज का प्रेशर महसूस करती हैं। शादी करने का, बच्चे पैदा करने का प्रेशर और क्रिटिसिज्म बहुत ज्यादा हो सकता है। समाज के बारे में ज्यादा न सोचें और आपकी जिंदगी में क्या चल रहा है इसपर ध्यान दें।' 

 

इसे जरूर पढ़ें- देबिना बनर्जी को करती हैं पसंद तो देखें उनके यह स्टाइलिश लुक्स 

अगर पीरियड से जुड़ी समस्या है तो डॉक्टर की सलाह लें- 

अगर आपको पीरियड्स से जुड़ी कोई समस्या है भले ही वो कुछ भी हो जिसमें पेट में दर्द, पीरियड की अनियमितता, पीरियड क्रैम्प्स से जुड़ी समस्या, पीरियड ब्लड से जुड़ी समस्या आदि है तो डॉक्टर से संपर्क जरूर करें।  

अगर कम उम्र की लड़कियों को भी पीरियड्स से जुड़ी समस्या हो रही है तो उन्हें डॉक्टर से बात करनी चाहिए और इसका कारण जानना चाहिए। इसे हल्के में न लें।  

देबिना ने अपने 10 मिनट के वीडियो में लेट प्रेग्नेंसी के कई पहलुओं को छुआ है और ये मैसेज देने की कोशिश की है कि आपको ध्यान हमेशा अपने ऊपर देना चाहिए न कि समाज के ऊपर। हो सकता है कि आप किसी बहुत बड़ी समस्या से गुजर रही हों, लेकिन समाज उसे नहीं समझ पाएगा। ये आपको खुद ही समझना होगा।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।