अधिकतर हमने देखा है कि घरों में माता-पिता जो भी काम करते हैं बच्चे भी उसी काम को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हैं। बिजनेसमैन का बेटा बिजनेसमैन, एक्टर का बेटा एक्टर, डॉक्टर का बेटा डॉक्टर और ऐसी ही प्रथा चलती है। हालांकि, बॉलीवुड, बिजनेस और स्पोर्ट्स की फील्ड में ये सबसे ज्यादा होता है। बॉलीवुड में तो नेपोटिज्म को लेकर काफी बातें होती रहती हैं। पर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो किसी और चर्चित फील्ड से आकर बॉलीवुड और मॉडलिंग की दुनिया में आ गए हैं।

आज हम ऐसे ही कुछ स्टार किड्स की बात करेंगे जिनके माता-पिता स्पोर्ट्स की फील्ड में नाम कमा चुके हैं, लेकिन वो खुद बॉलीवुड या फिर मॉडलिंग की दुनिया में आगे बढ़ रहे हैं और तरक्की कर रहे हैं।

1. सारा तेंदुलकर-

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है सारा तेंदुलकर का जो 24 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर चुकी हैं। सोशल मीडिया पर हाल ही में सारा तेंदुलकर सबकी चर्चा का विषय बन गई हैं। उन्होंने अपना डेब्यू बतौर मॉडल कर लिया है। सारा तेंदुलकर के सोशल मीडिया पर 1.6 मिलियन फॉलोवर्स हैं। वो अपने फिटनेस रूटीन से लेकर अपनी डिग्री तक में बहुत आगे रहती हैं और आपको बता दें कि सारा तेंदुलकर ने यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन से मेडिसिन की डिग्री भी हासिल की है। सारा रेगुलर इंस्टाग्राम रील्स पोस्ट करती हैं और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

स्पोर्ट्स मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा मॉडलिंग डेब्यू कर चुकी हैं और Ajio Luxe ब्रांड का प्रमोशन भी कर चुकी हैं।  

deepika and sara

इसे जरूर पढ़ें- कई सालों में भी नहीं बदली इन 9 बॉलीवुड एक्टर्स की शक्ल, कोई लगता है 20 तो कोई 30 साल छोटा

2. दीपिका पादुकोण-

दीपिका पादुकोण स्पोर्ट्स लेजेंड माने जाने वाले बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं। दीपिका की बहन अनीशा पादुकोण भी बैडमिंटन प्लेयर हैं। दीपिका खुद भी बहुत अच्छा बैडमिंटन खेलती हैं और दीपिका ने अपना करियर मॉडलिंग से शुरू किया था। इसके बाद बॉलीवुड में दीपिका ने खुद को स्थापित कर लिया। दीपिका काफी अच्छी स्पोर्ट्स पर्सन, मॉडल और एक्ट्रेस हैं। 

3. सैफ अली खान- 

भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन रह चुके फेमस क्रिकेट प्लेयर मंसूर अली खान पटौदी के बेटे सैफ अली खान बॉलीवुड में सफल करियर बना चुके हैं। सैफ अली खान की हालिया रिलीज फिल्म 'बंटी और बबली 2' को भी काफी सराहना मिल रही है। सैफ अली खान को इतने सालों में हमने कई अलग-अलग तरह के रोल्स में देखा है और वो कॉमेडी, एक्शन, सस्पेंस, थ्रिलर सभी तरह के रोल्स में फिट बैठते हैं। 

soha and saif

4. सोहा अली खान- 

अपने भाई की तरह ही सोहा अली खान भी क्रिकेट की फील्ड में ना जाकर फिल्म इंडस्ट्री की ओर बढ़ीं। हालांकि, कुछ फिल्में करने के बाद सोहा ने फिल्में छोड़ दीं और अब वो अपने परिवार और घर-गृहस्ती में रम गई हैं। सोहा की बेटी इनाया नाओमी खेमू भी अभी से सोशल मीडिया स्टार बन चुकी हैं। 

5. आमिया देव- 

आमिया भारत के सबसे सफल कप्तान माने जाने वाले क्रिकेट लेजेंड कपिल देव की बेटी हैं। आमिया अभी 25 साल की हैं और उन्होंने कबीर खान की प्रोडक्शन टीम के साथ काम करना शुरू कर दिया है और फिल्म '83' के साथ जुड़ी हैं। ये फिल्म आमिया के पिता कपिल देव की 1983 वर्ल्ड कप जीत के बारे में बनाई गई है। 

masaba and amia

6. मसाबा गुप्ता- 

मसाबा फैशन डिजाइनिंग और मॉडलिंग से जुड़ी हुई हैं। मसाबा के पिता विवियन रिचर्ड्स भी मंझे हुए क्रिकेट प्लेयर रहे हैं और मसाबा ने अपना अलग ब्रांड स्थापित कर लिया है। 

इसे जरूर पढ़ें- अनिल कपूर की ये झकास फिल्में आपको एक बार जरूर देखनी चाहिए 

Recommended Video

7. विंदू दारा सिंह- 

dara singh son

हालांकि, विंदू के पिता दारा सिंह खुद ही स्पोर्ट्स के बाद फिल्म इंडस्ट्री में आ गए थे, लेकिन विंदू ने अपनी शुरुआत ही फिल्मी दुनिया से की। बिग बॉस से लेकर कई बड़ी फिल्मों तक विंदू सिल्वर स्क्रीन का हिस्सा रह चुके हैं। विंदू के पिता दारा सिंह प्रोफेशनल रेसलर होने के साथ-साथ पॉलिटिशियन और एक्टर भी थे।   

ये थे वो स्पोर्ट्स स्टार किड्स जिन्होंने मॉडलिंग, एक्टिंग और ग्लैमर इंडस्ट्री को चुना। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।