• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Diwali 2022: मोमबत्तियों से ऐसे घर को सजाएं, खिल उठेगा आपका घर

इस दिवाली आप भी अपने घर को आसानी से मोमबत्तियों की मदद से सजा सकते हैं, जानें कैसे।  
author-profile
Published -19 Sep 2022, 12:11 ISTUpdated -19 Sep 2022, 13:10 IST
Next
Article
candle decoration tips

दिवाली एक ऐसा त्योहार है जिसे भारत के हर प्रांत में बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता है। खुशियों का यह त्योहार बच्चों से लेकर बड़ों के लिए बेहद ही खास होता है। इस खुशी के मौके पर लगभग हर कोई अपने घर को बेहतरीन अंदाज से सजाना चाहता है। अगर इस दिवाली आप भी अपने घर को एक अलग लुक देना चाहते हैं, तो इस दिवाली अपने घर को कलरफुल मोमबत्तियों की मदद से सजा सकते हैं। चलिए जानते हैं कैसे।

candle

पिलर मोमबत्तियों से सजाएं

आप पिलर मोमबत्तियों से अपने घर को सजा सकते हैं। पिलर मोमबत्तियां मोटी मोमबत्तियां होती हैं, जो लंबे समय तक जलती हैं। इसे आप घर के कोने में लगा सकते हैं। यह देखने में काफी सुंदर लगता हैं।

मोमबत्ती पॉट लगा सकते हैं

मोमबत्ती पॉट भी आप अपने घर में लगा सकते हैं। मोमबत्ती पॉट एक मोमबत्ती है जो सजावटी बर्तन, जार या कांच में आती हैं। खुशबूदार मोमबत्ती आपके घर को महकाती हैं इससे आपके घर में पॉजिटिविटी भी आती हैं।

इसे भी पढ़ें: Diwali Decoration Ideas: कम बजट में दिवाली पर सजाना चाहते हैं घर, तो इन टिप्स को अपनाएं

टेपर मोमबत्तियां

अगर आप भी इस दिवाली अपने घर को क्लासिक लुक देना चाहते हैं तो आप टेपर मोमबत्तियों का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये आपके घर में खास सेटिंग बनाती हैं। ये महंगी होती हैं लेकिन यह लंबे समय तक चलती हैं।

टी लाइट मोमबत्ती

ये कैंडल छोटी होने के साथ हल्की भी होती हैं। इसे आप पाना के ऊपर फूलों के साथ रख सकते हैं। टी लाइट कैंडल घर को सजाने के लिए बहुत अच्छी हैं। आप चाहे तो इसे आप डिनर टेबल पर भी रख सकते हैं। टी लाइट कैंडल लगभग दो घंटे तक जलती हैं। ये बाकी कैंडल से सस्ती भी होती हैं।

इसे भी पढ़ें: घर की सजावट में रखें इन बातों का ख़ास ख्याल

फ्लेमलेस मोमबत्तियां

अगर आपके घर में भी पालतू जानवर हैं तो आप फ्लेमलेस मोमबत्तियों से अपने घर की सजावट कर सकते हैं।  पारंपरिक मोमबत्तियों से अलग फ्लेमलेस मोमबत्तियां कोई गर्मी या धुआं नहीं छोड़ती हैं। ये मोमबत्तियां बैटरी से चलती हैं और देखने में लौ पारंपरिक मोमबत्ती की तरह होती है। ऐसे में ये मोमबत्तियां आपको पालतू जानवर को किसी भी तरह का नुक्सान नहीं होने देगी।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।