बॉलीवुड में ऐसी कई रियल लाइफ जोड़ियां हैं जो कपल गोल देते हैं। यही नहीं उन्हें साथ में देखना फैंस काफी पसंद है। उन्हीं सेलेब्स की लिस्ट में गोविंदा और उनकी पत्नी सुनीता आहूजा का भी नाम आता है। गोविंदा से सुनीता की जब शादी हुई तो उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 18 साल थी। बता दें कि गोविंदा ने शुरुआत में अपनी शादी को छुपाए रखा था, क्योंकि उन्हें लगता था कि इससे उनके करियर पर फर्क पड़ सकता है और फीमेल फैन फॉलोइंग घट सकती है।

हालांकि, दोनों की शादी को 35 साल से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन उनकी बॉन्डिंग आज भी वैसी ही है जैसे पहले हुआ करती थी। अपने करियर में गोविंदा ने कई एक्ट्रेसेस के साथ काम किया। यही नहीं उनका नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा भी। इस बीच सुनीता और गोविंदा के रिश्ते में कई उतार-चढ़ाव भी आए, लेकिन दोनों ने एक-दूसरे का साथ कभी नहीं छोड़ा। बता दें कि सुनीता जब 15 साल की थी, तब उनकी मुलाकात गोविंदा से हुई थी। उस वक्त दोनों एक दूसरे को बिल्कुल पसंद नहीं करते थे और आपस में खूब लड़ते थे, लेकिन यह लड़ाई प्यार में कैसे तब्दील हो गई थी, इसका अंदाजा उन्हें भी नहीं हुआ। आइए जानते हैं गोविंदा और सुनीता की दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में-

ऐसे शुरू हुई थी गोविंदा और सुनीता की लव स्टोरी

govinda wife

ई-टाइम्स को दिए इंटरव्यू में गोविंदा ने अपनी पर्सनल लाइफ लेकर कई बातें बताई थी। उन्होंने बताया कि आखिर कैसे वह सुनीता से मिले थे। दरअसल गोविंदा अपने मामा के साथ मुंबई में रहते थे, क्योंकि उनका करियर अभी शुरू नहीं हुआ था। गोविंदा के मामा की साली हैं सुनीता, इस लिहाज से वह अक्सर अपनी बहन और जीजा के घर आया करती थी। गोविंदा अपने मामा के यहां करीब 3 साल रहे थे। सुनीता भी वहां अक्सर आती रहती थी। सुनीता और गोविंदा शुरुआत में अक्सर बच्चों की तरह लड़ा करते थे, यही नहीं दोनों एक दूसरे को बिल्कुल पसंद नहीं करते थे। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों की पर्सनैलिटी एक-दूसरे से बिल्कुल अलग थी, गोविंदा शांत स्वभाव के थे और उन्हें देसी चीजें पसंद आती थी, जबकि सुनीता ऐसी नहीं थी। इन दोनों करीब लाने में डांस का अहम योगदान था। दोनों साथ में डांस करते थे और सुनीता के जीजा इसके लिए काफी प्रोत्साहित करते थे। डांस की वजह से दोनों की दोस्ती शुरू हुई और फिर डेट करना शुरू कर दिया।

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड फिल्मों के रिमेक हैं ये साउथ इंडियन मूवीज, देखें लिस्ट 

सुनीता आहूजा की मां ने पकड़ लिया था लव लेटर

govinda and sunita

गोविंदा और सुनीता ने अभी डेट करना शुरू ही किया था और दोनों एक दूसरे को लव लेटर दिया करते थे। एक दिन सुनीता की मां को गोविंदा का लव लेटर मिल गया। दिलचस्प बात है कि उस पत्र में सुनीता ने लिखा था कि वह गोविंदा से जल्द से जल्द शादी करना चाहती हैं। हालांकि, गोविंदा की मां निर्मला देवी भी सुनीता को बहुत प्यार करती थी। उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि गोविंदा एक दिन सुनीता से शादी करेगा। बाद में परिवार की रजामंदी के बीच गोविंदा और सुनीता ने 11 मार्च 1987 को शादी के बंधन में बंध गए। शादी के एक साल बाद ही गोविंदा एक बेटी के पिता बन गए थे। हालांकि, शादी से पहले गोविंदा (गोविंदा संग फिल्मों में काम करने से माधुरी ने किया इंकार) को फिल्मों में एंट्री मिल गई थी, और उनके पहले फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इसके बाद से ही गोविंदा को लगातार फिल्में मिलनी शुरू हो गई थी। काम के सिलसिले में गोविंदा अक्सर घर से दूर रहते थे, दोनों बीच कई बार ऐसे मौके आए जब वें अलग होने का फैसला लें चुके थे, लेकिन ऐसा हो ना सका। गोविंदा हमेशा अपनी पत्नी का हाथ थामे रहे, वहीं सुनीता ने भी रिश्ते की डोर को पकड़े रखा।

इसे भी पढ़ें: एक्ट्रेस निया शर्मा ने मुंबई में खरीदा नया घर, देखें 'निया निवास' की खूबसूरत तस्वीरें

Recommended Video

गोविंदा और सुनीता ने की दोबारा शादी

govinda and sunita wedding

गोविंदा और सुनीता ने शादी की 25वीं सालगिरह पर दोबारा शादी की थी। इस दौरान दोनों ने सभी रीति-रिवाज के अनुसार शादी की थी। दरअसल गोविंदा की मां निर्मला देवी की इच्छा थी, कि वह सुनीता से दोबारा शादी करें। बॉलीवुड हंगामा को दिए इंटरव्यू में गोविंदा ने बताया कि ''मेरी मां चाहती थी कि जब मैं 49 साल का हो जाऊं तो सुनीता से दोबारा शादी करूं। दरअसल 1987 में हम दोनों का गंधर्व विवाह हुआ था। ऐसे में शादी के 25 साल पूरे होने पर वह चाहती थी मैं और सुनीता एक संपूर्ण शादी करें। मैंने दिसंबर 2014 में 49 साल पूरे किए और जनवरी में हमने पूरी शादी कर ली।" वहीं शादी के इतने सालों बाद भी सुनीता और गोविंदा की बॉन्डिंग देखते बनती हैं। दोनों को अक्सर रियलिटी शो में साथ देखा जाता है, जहां वें अपनी बातों से अक्सर लोगों को हंसाते नजर आते हैं।

उम्मीद है कि गोविंदा और सुनीता से जुड़ी यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। साथ ही, अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें और ऐसे ही खबर पढ़ने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी से।