बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में नए लिंकअप्‍स और ब्रेकअप्‍स की खबरें आना एक आम बात है। इस इंडस्‍ट्री में हर दिन जहां नई लवस्‍टोरीज शुरू होती हैं, वहीं पुरानी लवस्‍टोरीज पर फुलस्‍टॉप भी लग जाता है। इंडस्‍ट्री में कई कलकारों के अफेयर्स चर्चा का विषय भी रहे हैं। इतना ही नहीं, इंडस्‍ट्री में कई कलाकार ऐसे भी हैं जिनके अफेयर की बातें तेजी से फैलीं मगर उतनी ही तेजी से उन पर ब्रेक भी लगा दिया गया। गोविंदा और रानी मुखर्जी की लव स्‍टोरी भी ऐसी ही है। 

रानी मुखर्जी-गोविंदा ने अब तक मात्र 3 फिल्‍मों में ही साथ काम किया है। उनकी पहली साथ में फिल्‍म आई थी 'हद कर दी आपने' इस फिल्‍म के साथ ही रानी मुखर्जी-गोविंदा के अफेयर के चर्चे भी शुरू हो गए थे। बात वर्ष 2000 की है, रानी मुखर्जी इंडस्‍ट्री में न्‍यूकमर थीं और अपने पैर जमाने की कोशिश कर रही थीं, वहीं गोविंदा एक सीनियर एक्‍टर का दर्जा पा चुके थे। इतना ही नहीं, उस वक्‍त गोविंदा की फिल्‍में दर्शकों पर अलग ही जादू बिखेर देती थीं। गोविंदा का हंसमुख स्‍वभाव भी उनके सह-कलाकारों को काफी पसंद आता था। गोविंदा की इन्‍हीं बातों ने रानी मुखर्जी का दिल जीत लिया था। चलिए आज हम आपको दोनों के बीच की दिलचस्‍प बॉडिंग के बारे में बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: रानी मुखर्जी को क्यों और कैसे हुआ आदित्य चोपड़ा से प्यार, जानिए

rani govinda

कैसे हुई शुरुआत 

वर्ष 2000 में फिल्‍म 'हद कर दी आपने' के सेट पर रानी मुखर्जी और गोविंदा पहली बार एक दूसरे मिले से थे। फिल्‍म के सेट पर ही दोनों की बहुत अच्‍छी दोस्‍ती हो गई। ऑन-स्‍क्रीन अच्‍छी केमिस्ट्री होने के साथ-साथ रानी और गोविंदा की ऑफ-स्‍क्रीन भी अच्‍छी केमिस्ट्री देखने को मिलने लगी थी। जल्‍द ही दोनों के अफेयर के चर्चे भी होने लगे थे। मगर दोनों ने ही अपने रिश्‍ते को लेकर चुप्‍पी साधे रखी। हालांकि, इस चुप्‍पी की दोनों को ही बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। दोनों को लेकर हर दिन नई-नई गोसिप पढ़ने और सुनने को मिलने लगी थीं। खबरें तो यह भी आई थीं कि गोविंदा रानी को महंगे-महंगे गिफ्ट भी देते थे और रानी गोविंदा से शादी करना चाहती हैं। लेकिन दोनों ने ही इन सारी बातों पर कभी मुंह नहीं खोला। (रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्‍चन के ब्रेकअप की बड़ी वजह जानें)

 

गोविंदा की टूटने वाली थी शादी 

गोविंदा और सुनीता की शादी 11 मार्च 1987 के दिन हुई थी। दोनों ही पहले अच्‍छे दोस्‍त थे और फिर यही दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई थी। जब गोविंदा का नाम रानी मुखर्जी के साथ जोड़ा जा रहा था तब गोविंदा शादीशुदा होने के साथ ही 2 बच्‍चों के पिता भी थे। ऐसा कहा जाता है कि गोविंदा-रानी की अफेयर की बातों ने सुनीता को इस कदर परेशान कर दिया था कि उन्‍होंने अपने दोनों बच्‍चों के साथ घर छोड़ दिया था। सुनीता और बच्‍चों से दूरी गोविंदा को हरगिस मंजूर नहीं थी और यही वजह थी कि गोविंदा ने न केवल रानी मुखर्जी से दूरीयां बनाने के कसम खाई बल्कि उन्‍होंने रानी मुखर्जी के साथ किसी भी फिल्‍म में कभी भी काम न करने का  फैसला भी ले लिया था। 

Recommended Video

रानी मुखर्जी ने गोविंदा को कहा था 'हमदर्द'

एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए पुराने इंटरव्‍यू में रानी मुखर्जी ने गोविंदा के साथ अफेयर की बातों को लेकर कहा था, 'नीलम, रवीना टंडन, करिश्‍मा कपूर और भी कई एक्‍ट्रेसेस, जिन्‍होंने गोविंदा के साथ फिल्‍म में काम किया है, उनका नाम गोविंदा के साथ जोड़ा गया है। मैं अनोखी नहीं हूं। गोविंदा एक बहुत ही अच्‍छे दोस्‍त हैं, जिन्‍हें मैं हमदर्द भी कह सकती हूं। उनके जैसा अच्‍छा दोस्‍त मिलना बहुत ही मुश्किल है।'

इसे जरूर पढ़ें: रानी मुखर्जी के इस लुक की कीमत में कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने खरीदे अपने शादी के लहंगे

govinda sunita

सुनीता से 2 बार शादी कर चुके हैं गोविंदा 

गोविंदा ने अपनी वाइफ सुनीता से एक बार नहीं बल्कि दो बार शादी की है। दूसरी शादी गोविंदा ने वर्ष 2015 में 49 साल की उम्र में की थी। आपको बता दें कि एक चैट शो में गोविंदा ने इस बात का खुलासा किया था कि अपनी वाइफ सुनीता से दूसरी बार पूरे रीति-रिवाज के साथ शादी करने की वजह उनकी मां थीं। गोविंदा ने बताया था , 'मेरी मां चाहती थीं कि मैं सुनीता से एक बार फिर से शादी करूं। मैंने अपनी मां की इच्‍छा को पूरा किया था।' आपको बता दें कि पहली बार गोविंदा ने सुनीता से गंदर्भ विवाह किया था। (बॉलीवुड के 8 सबसे चर्चित Love Triangles जानें)

गौरतलब है, रानी मुखर्जी ने भी वर्ष 2014 में फिल्‍म मेकर आदित्‍य चोपड़ा से शादी कर ली थी। अब उनकी एक बेटी भी है। रानी मुखर्जी अभी भी बॉलीवुड में एक्टिव हैं। हालांकि, अब वह काफी कम फिल्‍मों में नजर आती हैं। गोविंद भी अब गिनी-चुनी फिल्‍मों में ही दिखते हैं। 

बॉलीवुड कलाकारों के अफेयर और उनसे जुड़ी चटपटी बातों को जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी। 

Image Credit: ranimukerji_official/instagram, govinda_herono1/ instagram