देश का सबसे बड़ा रियलिटी शो 'बिग बॉस' इस वर्ष एक नए अंदाज में नजर आने वाला है। इसकी तैयारियां शो मेकर्स ने अभी से शुरू कर दी हैं। इस बार बिग बॉस के नए सीजन के शुरू होने पहले ही शो मेकर्स ने बिग बॉस ओटीटी यानि 'बिग बॉस ओवर द टॉप' ले कर आए हैं, जिसे फिल्ममेकर करण जौहर होस्ट कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि बिग बॉस सीजन 15 के नेशनल टेलीविजन पर टेलिकास्ट होने से पहले 6 हफ्ते तक बिग बॉस ओटीटी को डिजिटल प्लैटफॉर्म पर टेलीकास्ट किया जाएगा। इस शो में 13 कंटेस्टेंट आएंगे। शो में आने वाले सदस्यों को लेकर बहुत दिन से सोशल मीडिया पर तरह-तरह की चर्चा चल रही थी। मगर अब बिग बॉस ओटीटी के प्रीमियर के बाद यह पता चल चुका है कि यह 13 कंटेस्टेंट कौन हैं। 

क्या है 'बिग बॉस ओटीटी'? 

बिग बॉस के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब सीजन के शुरू होने से पहले ही एक ऐसा प्‍लैटफॉर्म तैयार किया गया है, जहां सीजन में आने के कुछ दावेदारों को साथ रख कर देखा और परखा जा रहा है। बिग बॉस ओटीटी में 13 कंटेस्टेंट को शामिल किया गया है। इन सभी सदस्यों को एक साथ बिग बॉस हाउस में रखा जाएगा और इनमें से जनता के फेवरेट कंटेस्टेंट को बिग बॉस सीजन 15 में आने का मौका मिलेगा। 

कौन-कौन है 'बिग बॉस ओटीटी' के कंटेस्टेंट? 

8 अगस्त को हुए बिग बॉस ओटीटी के प्रीमियर में जिन 13 कंटेस्टेंट को शामिल किया गया है, उनकी लिस्ट कुछ इस प्रकार है- 

1-राकेश बापट: राकेश बापट पेशे से एक एक्टर है और बॉलीवुड फिल्‍मों के साथ ही कई टीवी सीरियल्स में भी नजर आ चुके हैं। राकेश बिग बॉस ओटीटी के पहले कंटेस्टेंट रहे। जब उनसे पूछा गया कि वह घर पर क्या करना चाहेंगे, तो उनका जवाब था कि उन्हें 'ओसीडी' है इसलिए साफ-सफाई का काम करना चाहेंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: अब क्या कर रहे हैं बिग बॉस 1-13 तक के विनर्स, जीतने के बाद कुछ ऐसे आया बदलाव

2-जीशान खान: जीशान खान भी एक टीवी एक्टर हैं। उन्होंने बाथरूम में एंट्री लेकर सभी को हैरान कर दिया। 

3-मिलिंद गाबा: पंजाबी सिंगर मिलिंद गाबा ने भी शो में हिस्‍सा लिया है। मिलिंद की मां को बिग बॉस बहुत पसंद है और इसलिए उन्होंने इस शो में हिस्सा लिया है। 

4-निशांत भट्ट: निशांत भट्ट पेशे से कोरियोग्राफर हैं। निशांत पहले 'सुपर डांसर-3' के विनर रह चुके हैं। 

5-करण नाथ: करण नाथ एक एक्टर हैं। फिल्म 'ये दिल आशिकाना' से उन्होंने डेब्यू किया था मगर इंडस्‍ट्री वह कुछ खास पहचान नहीं बना पाए। 

6-प्रतीक सहजपाल: ‘ना मैं हूं तूफान, ना हूं आंधी, मैं हूं प्रलय, हूं पूरी बर्बादी.’ इस डायलॉग के साथ प्रतीक सहजपाल ने बिग बॉस ओटीटी के प्लैटफॉर्म पर खुद को इंट्रोड्यूस किया। आपको बता दें कि प्रतीक सहजपाल बिग बॉस सीजन-14 की कंटेस्टेंट रहीं पवित्रा पुनिया के एक्‍स-बॉयफ्रेंड हैं। 

 

7-शमिता शेट्टी: बिग बॉस ओटीटी की पहली महिला कंटेस्टेंट एक्ट्रेस शमिता शेट्टी रहीं। आपको बता दें कि शमिता शेट्टी बिग बॉस सीजन-5 में कंटेस्टेंट के तौर पर नजर आ चुकी हैं। 

8-उर्फी जावेद: बिग बॉस ओटीटी में टीवी एक्ट्रेस उर्फी जावेद ने भी हिस्सा लिया है। उन्होंने आते ही पवित्रा और प्रतीक के रिलेशनशिप को लेकर बड़ा खुलासा किया । 

9- नेहा भसीन: नेहा भसीन एक फेमस सिंगर हैं। अपने अलबेले लुक्स की वजह से नेहा हमेशा ही चर्चा में रहती हैं। 

10- मूस जटाना: सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर मूस जटाना ने भी बिग बॉस ओटीटी में हिस्सा लिया है। 

11-अक्षरा सिंह: अक्षरा सिंह एक फेमस भोजपुरी एक्ट्रेस हैं।अब आप उन्‍हें भी बिग बॉस ओटीटी के द्वारा बिग बॉस हाउस के अंदर देख पाएंगे। 

12-दिव्‍या अग्रवाल: दिव्‍या अग्रवाल कई टीवी रियलिटी शो में भाग ले चुकी हैं। शो में आते ही दिव्या का प्रतीक सहजपाल से झगड़ा भी हो गया था और उन्हें कोई कनेक्‍शन भी नहीं मिला, जिस वजह से वह पूरे हफ्ते के लिए नॉमिनेट हो गईं। 

13-रिद्धिमा पंडित: टीवी सीरियल 'बहू हमारी रजनीकांत' से फेमस हुईं एक्ट्रेस रिद्धिमा पंडित रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी सीजन-9' की सेकेंड रनरअप रह चुकी हैं। बिग बॉस ओटीटी की वह आखिरी कंटेस्टेंट रहीं। 

इसे जरूर पढ़ें: Unseen Pictures: देखें बिग बॉस सीजन 14 के टॉप-3 कंटेस्‍टेंट्स के बचपन की तस्‍वीरें

कब और कहां देखें 'बिग बॉस ओटीटी'? 

8 अगस्त से शुरू हुए 'बिग बॉस ओटीटी' को आप सोमवार से शुक्रवार शाम-7 बजे और शनिवार और रविवार शाम 8 बजे वूट सेलेक्ट पर देख पाएंगे। इसके लिए आपको ऐप का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। इसके अलावा आप 24 घंटे वूट पर बिग बॉस के अंदर चल रही गतिविधियों को लाइव देख सकते हैं।

अगर आप बिग बॉस लवर हैं, तो जाहिर है कि आपने भी 'बिग बॉस ओटीटी' देखने की तैयारी कर ली होगी। 'बिग बॉस ओटीटी' से जुड़ी और भी अपडेट्स के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।