महावीर सिंह फोगाट की पहलवान बेटी बबीता फोगाट, जिन्हें हाल ही में सलमान खान निर्मित 'नच बलिए 9' में एक प्रतियोगी के रूप में देखा गया था, वह कल (1 दिसंबर) को विवेक सुहाग के संग शादी के बंधन में बंध गई हैं। बबीता फोगाट और विवेक सुहाग की शादी में उनके परिवार के लोग और करीबी दोस्त शामिल हुए। शादी की बहुत सारी फोटोज इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं, जिसमें कपल बहुत सुंदर और खुश दिखाई दे रहे हैं। 

बबिता फोगट की रेसलर बहन गीता फोगट ने कल अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर नववरवधू को बधाई देते हुए एक फोटो पोस्ट की हैं। फोटो में गीता और पवन बबीता-विवेक के साथ पोज दे रहे हैं, जो 'वरमाला' के साथ अपने वेडिंग आउटफिट में बहुत ही कमाल के लग रहे हैं।

 

गीता फोगट ने इंस्टाग्राम पर शादी की फोटो पोस्ट करते हुए कैप्‍शन में लिखा, "मेरी प्यारी बहन @babitaphogatofficial को शादी की बधाई। मुझे उम्मीद है कि इस नए सफर को शुरू करते हुए भी आपके सारे सपने सच हो जाएंगे। आप दोनों को बहुत-बहुत बधाई @suhagvivek @babitaphogatofficial"

इसे जरूर पढ़ें: पहली एनिवर्सरी पर प्रियंका ने निक को दिया ये मैसेज, शेयर कीं शादी की अनदेखी तस्वीरें

सेरेमनी के दौरान बबीता रेड कलर के लहंगे में काफी खूबसूरत लग रही थीं। उनका शादी का लुक प्रियंका चोपड़ा के वेडिंग आउटफिट से प्रेरित था। जबकि, विवेक ने क्रीम रंग की शेरवानी का विकल्प चुना। बबिता फोगट के शादी की कुछ और फोटोज और वीडियो यहां दिए गए हैं:

babita phogat gets married inside

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Dushyant Phogat (@dushyantphogat80) onDec 1, 2019 at 5:12am PST

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sangeetaphogat (@sangeetaphogat57) onDec 1, 2019 at 9:32am PST

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by FitWithBrar (@fit_with_brar) onDec 1, 2019 at 9:22pm PST

शादी की खास बातें

मशहूर भारतीय पहलवान बबीता फोगाट की शादी की दिलचस्‍प बात यह है कि दोनों ने 7 फेरों की बजाय 8 फेरे लेकर 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' का संदेश दिया। साथ ही दोनों ने ही एक-एक पौधा लगाकर पर्यावरण को बचाने का भी आह्वान भी किया। यह पूरी सेरेमनी हरियाणा के दादरी जिले के बलाली गांव में बिना दान-दहेज और साधारण रीति-रिवाज तथा तमाम हिंदू रस्मों के साथ संपन्न हुई। साथ ही महाबीर फोगाट ने अपनी दूसरी बेटी का रिश्ता जहां 1 रुपये में तय किया वहीं विवेक सुुहाग भी 21 लोगों की बारात में अपने परिजनों के साथ सात फेरे लेने पहुंचे। इसके अलावा न बैंड बाजा आया और न ही डीजे बजा। शादी में प्लास्टिक का कहीं भी इस्‍तेमाल नहीं हुआ। शादी में लकड़ी के चम्मच और दोने ही इस्‍तेमाल किए गए।

बेबी बंप को फ्लॉन्ट करती दिखीं गीता फोगाट 

babita phogat gets married inside

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Geeta Phogat❤️Pawan Saroha 👫 (@geetaphogat) onNov 30, 2019 at 5:43am PST

इससे पहले रेसलर बबीता फोगाट ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर अपनी शादी की पहली रस्म 'बान' की फोटोज शेयर की हैं। फोटोज में, बबीता फोगट अपनी मेहंदी दिखाते हुए खुशी से मुस्करा रही है। बबीता ने अपने मेहंदी समारोह के लिए एक इंडो-वेस्टर्न पोशाक का चुनाव किया, जिसमें वह काफी खूबसूरत लग रही थीं। जबकि हिना खान और अन्य के साथ 'खतरों के खिलाड़ी 8' में एक प्रतियोगी के रूप में नजर आने वाली और जल्‍द ही मां बनने वाली गीता फोगाट सेरेमनी के दौरान अपने बेबी बंप को फ्लॉन्ट कर रही हैं, क्योंकि वह बबीता और अन्य भाई-बहनों के साथ पोज दे रही हैं। आइए इस सेरेमनी से जुड़ी कुछ फोटोज और वीडियो पर नजर डालते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: इन फिल्मों को देखकर आप भी खुद को रख सकती हैं हमेशा motivated

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Babita Phogat (@babitaphogatofficial) onNov 29, 2019 at 9:07am PST

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Babita Phogat (@babitaphogatofficial) onNov 27, 2019 at 10:50pm PST

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Babita Phogat (@babitaphogatofficial) onNov 30, 2019 at 6:03am PST