• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ट्रेंड नहीं अपने ग्रह के अनुसार बनवाएं टैटू, जानें आपके भाग्य के लिए कौन सा डिजाइन है बेस्ट

शरीर पर धार्मिक टैटू बनवाने से जीवन में अच्छे और बुरे दोनों तरह के प्रभाव पड़ सकते हैं। 
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial
Published -24 Jun 2022, 17:44 ISTUpdated -24 Jun 2022, 18:12 IST
Next
Article
astro tips for tattoo in hindi c

 Verified By astrologer sandeep sharma

आजकल लोगों के बीच टैटू बनवाने का क्रेज काफी बढ़ गया है। युवाओं के बीच टैटू बनवाने के एक अलग ही ट्रेंड देखने को मिलता है। लेकिन क्या आप जानते हैं टैटू न केवल आपको स्टाइलिश लुक बल्कि इसका असर आपके भाग्य पर भी पड़ता है। आप यह पढ़कर हैरान हो गए होंगे, तो बता दें कि यह सच है। ऐसा हम नहीं बल्कि एस्ट्रोलॉजर ने कहा है। अक्सर लोग हाथों पर धार्मिक टैटू बनवाते हैं। जो कि अच्छा और बुरा प्रभाव डाल सकता है। 

धार्मिक टैटू बनवाने से हमारे मन, राशि और जीवन पर गहरा प्रभाव पड सकता है। इस विषय पर अधिक जानकारी के लिए हमने एस्ट्रोलॉजर संदीप शर्मा से बात की है। उन्होंने इस दिन से जुड़ी सभी खास बातें बताई हैं। आइए जानते हैं किस तरह टैटू हमारे जीवन को प्रभावित करता है 

क्या टैटू का ज्योतिष से संबंध है? 

astro tips for tattoo in hindi ()

टैटू का ज्योतिष से सीधा संबंध नहीं है। लेकिन धार्मिक डिजाइन टैटू का ज्योतिष से संबंध होता है। कई लोग ट्रेंड में हाथों पर धार्मिक चिन्ह और राशि चिन्ह का टैटू बनवा लेते हैं जिसका उनके जीवन पर भी असर पड़ता है। मान लीजिए किसी इंसान ने हाथों पर ओम का टैटू बनवा लेते हैं। वहीं अगर ओम टैटू का चिन्ह अगर गलत बन जाए तो इसका उल्टा असर हमारे जीवन पर पड़ता है। एक्सपर्ट के अनुसार गलत टैटू चिन्ह बनवाने के बाद इंसान अचानक उदास रहने लगता है वह काफी नेगेटिव हो जाता है। 

स्वास्तिक की आकृति सही हो

astro tips for tattoo in hindi

अधिकतर लोग ट्रेंड में धार्मिक टैटू बनवा लेते हैं लेकिन कई बार इसका उल्टा असर भी पड़ जाता है। एस्ट्रो एक्सपर्ट के अनुसार अगर आप किसी धार्मिक चिन्ह का टैटू बनवा रहे हैं तो ध्यान रखें कि उस चिन्ह की आकृति सही है। क्योंकि गलत आकृति वाले टैटू से जीवन में कई तरह की समस्या हो सकती है। 

इसे जरूर पढ़ेंः बृहस्पति के ये उपाय करें, होगी धन की वर्षा

किस हाथ पर बनवाएं टैटू 

astro tips for tattoo in hindi ()

टैटू को लेकर किसी भी तरह का एक्सपेरिमेंट उल्टा पड़ सकता है। महिलाओं को अपने लेफ्ट यानी उल्टे हाथ पर टैटू बनवाना चाहिए। वहीं पुरुष को अपने सीधे यानी राइट हाथ पर टैटू बनवाना चाहिए।  (आपकी राशि के लिए बेस्ट प्रोफेशन)

इसे जरूर पढ़ेंः आपका जन्म रविवार के दिन हुआ है तो अपने स्वभाव के बारे में जानें

राशि के अनुसार टैटू 

एस्ट्रोलॉजर संदीप शर्मा के अनुसार आप अपनी राशि के चिन्ह का टैटू बनवा सकते हैं। यह आपके लिए बेहद फायदेमंद होगा। इससे जीवन में सफलता मिलेगी। राशि चिन्ह का टैटू बनवाने से कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ता है वहीं काम के क्षेत्र में सफलता भी मिलती है। सही टैटू बनवाने से बिगड़े काम बन जाते हैं।  (राशि के अनुसार विवाह मुहूर्त 2022)

Recommended Video

इन बातों का रखें ध्यान

astro tips for tattoo in hindi ()

अगर आप धार्मिक टैटू बनवाने के बारे में सोच  रहे हैं तो आपको टैटू बनवाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। आइए जानते हैं। 

  • धार्मिक टैटू को कभी हथेली पर नहीं बनवाना चाहिए। क्योंकि खाना खाते समय हमारे हाथों में जूठा लग जाता है। 
  • धार्मिक टैटू को कभी भी पैरों पर नहीं बनाना चाहिए। 
  • पीठ और हाथ पर आप धार्मिक टैटू बनवा सकते हैं।  

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।  

Image Credit: Instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।