• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Astrology Tips: जल्द धनवान बनने के लिए अपनाएं ये 10 उपाय

पैसे की कमी को दूर करने के लिए आपको भी जरूर आजमाने चाहिए ये ज्योतिषीय उपाय। 
author-profile
Published - 30 Aug 2022, 16:32 ISTUpdated - 30 Aug 2022, 16:46 IST
astro tips money

धनवान होना तो हर कोई चाहता है, मगर कई बार खूब प्रयास करने के बाद भी व्यक्ति उतना धन नहीं कमा पाता है, जितने की उसे जरूरत होती है, ऐसे में मेहनत के साथ-साथ आपको कुछ ज्योतिषीय उपाय भी जरूर करने चाहिए। आज हम आपको बताएंगे कि वो कौन से उपाय हैं, जिन्हें करके आप भी अपनी आर्थिक दशा को सुधार सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- शास्त्रों के अनुसार संध्या काल में भूलकर भी न करें ये 3 काम, रूठ जाएंगी माता लक्ष्मी

1श्री यंत्र की पूजा

astro tips for money hindi

श्री यंत्र देवी लक्ष्‍मी को अति प्रिय है और आप यदि हर शुक्रवार के दिन श्री यंत्र की पूजा करती हैं, तो आपकी आर्थिक दशा काफी हद तक सुधर सकती है। 

2कपूर के उपाय

astro tips for money new

धन की अचानक ही कमी होने लगी है या फिर धन अधिक खर्च होने लगा है, तो आपको अपनी तिजोरी में कपूर के टुकड़े के साथ एक गुलाब का फूल भी रखना चाहिए। ऐसा करने से तिजोरी में धन ठहरने लग जाएगा। 

इसे जरूर पढ़ें- बृहस्पति के ये उपाय करें, होगी धन की वर्षा

3फिटकरी के उपाय

 astro tips for money

अपने पर्स में एक लाल कपड़े में फिटकरी को बांधकर रख लें। हर 15 दिन में फिटकरी को बदलें। ऐसा करने से आपके पर्स में हमेशा धन बना रहेगा। 

4हल्दी के उपाय

astro tips for money pic

धन प्राप्त करने के लिए आप अपनी तिजोरी में एक हल्दी की गांठ (हल्दी से दूर करें जीवन की हर बाधा) को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें और रोज उसकी पूजा करें। ऐसा करने से आपको लाभ जरूर मिलेगा। 

5नमक के उपाय

astro tips for money images

यदि आपको जीवन में बरकत चाहिए तो आपको एक कांच की शीशी में नमक और लौंग साथ में रखना चाहिए। ऐसा करने से धन की आवक शुरू हो जाएगी। 

6गुड़हल के फूल के उपाय

astrology tips for money

नियमित शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी को गुड़हल का फूल अर्पित करें ऐसा करने से आपकी आर्थिक दशा सुधरने लग जाएगी। 

7चांदी के सिक्के के उपाय

astro money

धन की कमी को दूर करने के लिए आपको अपने पर्स में एक चांदी का सिक्का जरूर रखना चाहिए। ऐसा करने से धन कमाने के नए अवसर भी प्राप्त होते हैं। 

8धन के लिए तुलसी के उपाय

new tips for money

यदि पति का प्रमोशन रुका हुआ है या फिर सैलरी कम है, तो पति की तरक्की के लिए हर पत्‍नी को नियमित तुलसी में जल चढ़ाना चाहिए और 3 बार तुलसी की परिक्रमा करनी चाहिए। 

9लक्ष्मी जी की पूजा

important tips for money

हर शुक्रवार को वैभव लक्ष्मी का व्रत रखने से भी आपको बहुत लाभ मिलेगा। देवी का यह स्वरूप आपके जीवन में वैभव और ऐश्वर्य लेकर आएगा। 

10कुबेर जी की पूजा

astrology money

धनवान बनना चाहते हैं तो नियमित 108 बार कुबेर जी के मंत्र 'ॐ ह्रीं श्रीं क्रीं श्रीं कुबेराय अष्ट-लक्ष्मी मम गृहे धनं पुरय पुरय नमः॥' का जाप जरूरी करें। 

उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें। इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।