बॉलीवुड के किंग बादशाह शाहरुख खान और उनके परिवार के लिए एक राहत भरी खबर आई है। शाहरुख खान और गौरी खान के बेटे आर्यन खान को क्रूज ड्रग्‍स केस में बेल मिल गई है। आर्यन की जमानत याचिका पर 3 दिन लगातार चली सुनवाई के बाद बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को आर्यन सहित दो और लोगों को बेल देने का फैसला दिया है। 

गौरतलब है, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रही क्रम पर रेड डाली थी, जिसमें आर्यन खान सहित कई लोगों को ड्रग्स के मामले में हिरासत में ले लिया था। एनसीबी ने आर्यन पर गंभीर आरोप लगाते हुए यह शक जताया था कि आर्यन के संबंध अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी से हो सकते हैं। इतना ही नहीं, एनसीबी की ओर से एएसजी अनिल सिंह ने यह तक कहा था कि आर्यन कुछ वर्षों से ड्रग्स के नियमित उपभोक्‍ता रहें है। 

आर्यन को हिरासत में लेने के बाद मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद कर दिया गया था। अब क्‍योंकि आर्यन को जमानत मिल चुकी है, तो शुक्रवार या शनिवार तक वह जेल से रिहा हो कर अपने घर मन्नत जाएंगे और 2 नवंबर को अपने पिता शाहरुख खान का जन्मदिन और 4 नवंबर को दिवाली का त्यौहार अपने परिवार के साथ मनाएंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: आर्यन खान से लेकर नव्या नवेली नंदा तक, ये स्टार किड्स महीनों तक रह चुके हैं विवादों में

आपको बता दें कि आर्यन खान की बेल से उनकी छोटी बहन सुहाना भी बहुत खुश हैं और उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम पेज पर एक बचपन की तस्‍वीर भी शेयर की है, जिसमें वह अपने पिता और भाई के साथ नजर आ रही हैं। तस्‍वीर के साथ उन्‍होंने एक कैप्‍शन भी लिखा है, जिसमें भाई के लिए उनका प्‍यार साफ झलक रहा है। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Suhana Khan (@suhanakhan2)

क्‍या है पूरा मामला? 

2 अक्टूबर को आर्यन अपने अपने दोस्त अरबाज मर्चेंट और मॉडल मुनमुन धामेचा के साथ क्रूज पार्टी में गए थे। इस पार्ट में और भी कई लोग शामिल हुए थे। एनसीबी ने इस क्रूज पर रेड डाली और रंगे हाथों कई लोगों को ड्रग्स लेते हुए पकड़ा। इस रेड में आर्यन खान और उनके दोस्‍तों को भी हिरासत में ले लिया गया। हालांकि, आर्यन के पास से ड्रग्स नहीं मिला और इस बात को एनसीबी ने भी अपनी रिपोर्ट में माना मगर साथ ही एनसीबी का यह भी कहना है कि ड्रग्स नहीं मिलने से यह साबित नहीं होता है कि आर्यन गुनहगार नहीं हैं। इसलिए पहले जमानत की याचिका देने पर उसे खारिज कर दिया गया था और आर्यन को दोस्तों सहित जेल में 25 दिन गुजारने पड़े। 

आर्यन की बेल से खुश है बॉलीवुड 

 

आर्यन की बेल होने के बाद पूरे बॉलीवुड में खुशी का माहौल। जाहिर है, आर्यन खान सबसे चर्चित स्‍टार किड हैं। आर्यन की बेल पर कई सेलिब्रिटीज ने खुशी जाहिर की है। सिंगर एवं एक्‍ट्रेस सुचित्रा कृष्‍णमूर्थि लिखती हैं, 'मुझे खुशी हो रही है कि आर्यन को बेल मिल गई है।' इसके साथ ही सुचित्रा ने एनसीबी की रेड पर सेंट्रल गवर्नमेंट से गुजारिश भी की है कि इसकी जांच की जाए। 

 

वहीं एक्‍टर आर माधवन ने लिखा है 'मैं भी एक पिता हूं और अब मुझे बहुत राहत मिल रही है। ईश्वर का धन्यवाद करता हूं और उम्मीद करता हूं कि अब सब अच्छा होगा।' 

 

एक्टर सोनू सूद ने भी आर्यन की बेल पर खुशी जाहिर की है और लिखा है 'समय जब न्याय करता है, तब गवाहों की जरूरत नहीं होती है।'

 

आपको बता दें कि आर्यन खान को बेल मिलते ही शाहरुख और आर्यन के फैंस ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर करना शुरू कर दिया है और अब सोशल मीडिया पर #welcomehomearyankhan ट्रेंड होना शुरू हो गया है। 

 इसे जरूर पढ़ें: आर्यन खान के सपोर्ट में ऋतिक रोशन ने शेयर किया पोस्ट, जानिए आखिर क्या कहा

 

उम्‍मीद है कि शाहरुख खान के फैंस को आर्यन खान की बेल से काफी राहत मिली होगी। इस केस से जुड़ी और भी अपडेट्स जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।