• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

कैसा होता है मेष और कर्क राशि के लोगों का रिश्ता, टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें

अगर आपकी राशि मेष है तो आपको कर्क राशि के लोगों के साथ अपने रिश्ते की जानकारी जरूर लेनी चाहिए।   
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial
Published -12 Jul 2022, 17:01 ISTUpdated -12 Jul 2022, 17:36 IST
Next
Article
aries and cancer zodiac compatibility by expert jeevika

हर एक राशि का स्वभाव दूसरों से अलग होता है और सभी राशियां अपने आप में कुछ खूबियां रखती हैं। कुछ राशि के लोग स्वभाव से संकोची तो कुछ लोग वाकपटु होते हैं।  इसी तरह कुछ लोग स्वभाव से ज्यादा गुस्सैल होते हैं जबकि कुछ ऐसी भी राशियां हैं जो हंसमुख स्वभाव की होती हैं।

लेकिन जब बात रिश्ते बनाने की आती है तब ऐसा जरूरी नहीं है कि हर राशि दूसरी राशि के साथ अपने संबंधों को मधुर बना सके। किसी भी रिश्ते के लिए राशियों के बीच का स्वभाव महत्वपूर्ण होता है। जब बात मेष राशि की आती है तब इस राशि का रिश्ता अन्य राशियों के साथ अलग तरह का होता है। आइए आने मेष राशि के लोगों का रिश्ता कर्क राशि के साथ कैसा होता है। आइए इस बारे में टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से विस्तार से जानें। 

मेष राशि की कर्क के साथ अनुकूलता  

मेष और कर्क राशि के लोग आपस में बहुत अच्छे दोस्त हो सकते हैं। अगर उनके बीच अतीत में कुछ भी बुरा हुआ था, जैसे कि किसी भी तरह का संघर्ष उन्होंने पहले किया हो। वे दोनों दोस्त बनने में समय लेते हैं लेकिन इनकी मित्रता घनिष्ट हो जाती है। मेष राशि के लोगों को एक दोस्त के साथ ज्यादा समय बिताने की आवश्यकता नहीं होती है। कर्क राशि के लोग मेष राशि के साथ एक अच्छे दोस्त की तरह सामने आते हैं।

कैसे पार्टनर होते हैं मेष और कर्क राशि के लोग 

aries and cancer love compatibility

मेष और कर्क आपस में अच्छे साथी हो सकते हैं लेकिन वे सबसे अच्छे मेल नहीं होते हैं। मेष राशि का व्यक्ति कर्क के प्रति प्यार और देखभाल दिखाएगा और वह सब कुछ करेगा जो वे अपनी भलाई के लिए कर सकते हैं। दूसरी ओर कर्क राशि का व्यक्ति चीजों को हल्के में ले सकता है या रिश्ते या जिम्मेदारी से भागने की कोशिश कर सकता है। उनके बीच प्रेम संबंध तभी लंबे समय तक के लिए टिक सकता है जब कर्क राशि के लोग आगे बढ़कर मेष का साथ दे सकें। 

इसे जरूर पढ़ें:मेष राशि का वृषभ राशि के साथ कैसा होता है रिश्ता, टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें

माता-पिता और बच्चे का रिश्ता

aries and cancer compatibility as parents

कर्क राशि के बच्चे के साथ मेष राशि की अच्छी संगत हो सकती है। मेष राशि कर्क हमेशा को रास्ता दिखाती है, वह उन पर हावी होगी और उन्हें बचत और निवेश सिखाएगी। एक बच्चे के रूप में कर्क मेष राशि की सभी बातों का का पालन करेगा। एक बच्चे के रूप में मेष राशि एक कर्क माता-पिता के लिए मुश्किल हो सकती है। कर्क उनके साथ सख्त हो सकता है या केवल उन अनुचित चीजों को अनदेखा कर सकता है जिनकी मेष राशि मांगती है। इस मामले में, एक बच्चे के रूप में मेष राशि किसी भी विकल्प के साथ रहेगी और कर्क राशि के माता-पिता जो कहते हैं उसका पालन करेंगे।

बॉस और कर्मचारी का रिश्ता

aries and cancer relation as boss and employee

मेष और कर्क राशि के जातक बॉस और कर्मचारी के बीच अच्छे संबंध नहीं बना पाते हैं। मेष का जिद्दी और आक्रामक स्वभाव (मेष राशि के लोगों का स्वभाव) हमेशा कर्क राशि के अज्ञानी व्यवहार से टकराता है। इसके परिणामस्वरूप किसी अधिकारी मामले पर दोनों के बीच संघर्ष और असहमति हो सकती है।

इस प्रकार मेष राशि के लोगों का कर्क राशि के साथ सामान्य रिश्ता होता है। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।