जब बात मोस्‍ट रोमांटिक सेलिब्रिटी कपल्‍स की होती है तो उसमें एक नाम इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्‍टन विराट कोहली और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा का भी आता है। आम कपल्‍स के बीच यह सेलिब्रिटी कपल किसी मिसाल से कम नहीं है। दोनों के बीच का प्‍यार और एक-दूसरे के लिए अंडरस्‍टैंडिंग उन्‍हें पावर कपल बनाती है। 

बेस्‍ट बात तो यह है कि अनुष्‍का और विराट ने कभी भी अपने प्‍यार को जताने के लिए दिखावे का सहारा नहीं लिया। शादी से पहले भी विराट और अनुष्‍का ने अपनी पर्सनल लाइफ को जितना हो सकता था प्राइवेट रखा और शादी भी बेहद प्राइवेट अंदाज में की। 

कई बार तो विराट और अनुष्‍का के फैंस को यह भी लगा कि दोनों बेहद अनरोमांटिक हैं। मगर ऐसा नहीं है, रोमांस की परिभाषा हर किसी के लिए अलग होती है। इस कपल के लिए भी रोमांस के मायने अलग हैं। इस बारे में अनुष्‍का शर्मा खुल कर बात भी कर चुकी हैं। सोशल मीडिया पर उनका एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह बता रही हैं कि उनके लिए रोमांटिक जेस्‍चर क्‍या है। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Anushka Sharma <3 (@anushka_pedia_)

अनुष्‍का शर्मा के लिए क्‍या है रोमांस 

वर्ष 2011 की बात है, जब अनुष्‍का शर्मा सिमी गरेवाल के टॉक शो में आई थीं और उनसे पूछा गया था कि रोमांटिक होना उनके लिए क्‍या है? इस पर अनुष्‍का ने कहा था, ' मेरे लिए बहुत छोटी-छोटी बातें महत्‍व रखती हैं। अगर कोई मेरी केयर करता है तो वह मेरे लिए रोमांटिक जेस्‍चर है। उदाहरण के लिए अगर मेरी तबियत खराब है और कोई मुझे दवा दे रहा है तो मैं इसे रोमांटिक जेस्‍चर ही कहूंगी।' आपको बता दें कि वर्ष 2011 में अनुष्‍का सिंगल थीं और विराट भी उनकी लाइफ का हिस्‍सा नहीं बने थे। 

10 साल बाद भी रोमांस को लेकर अनुष्‍का के विचार नहीं बदले और वर्ष 2020 में एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में जब उनसे रोमांस पर बात की गई तो उन्‍होंने कहा, ' मेरे लिए रोमांस का मतलब है केयरिंग और लविंग होना। अगर मेरे से बॉटल का ढक्‍कन नहीं खुल रहा है और वो मेरे लिए बॉटल का ढक्‍कन खोल कर मुझे बॉटल वापिस दे दे तो यह मेंरे लिए रोमंटिक जेस्‍चर है।'

 इसे जरूर पढ़ें: क्या है वो चीज जो विराट-अनुष्का के रिश्ते को बनाती है खास, जानें

anushka sharma idea of romantic gestures

कब हुई थी विराट अनुष्‍का की पहली मुलाकात 

एक मीडिया हाउस को दिए पुराने इंटरव्‍यू में विराट कोहली ने बताया था, 'एक शैम्‍पू के एड शूट के दौरान मैं पहली बार अनुष्‍का शर्मा से मिला था। जब मुझे पता चला कि मुझे अनुष्‍का शर्मा के साथ शूट करना है तो मैं काफी नर्वस हो गया था। यह शूट 3 दिन तक चला था। जब अनुष्‍का मेरे सामने आई तो मैं और भी नर्वस हो गया क्‍योंकि उन्‍होंने हील पहनी हुई थी और वह मुझसे ज्‍यादा लंबी नजर आ रही थीं।'

कब हुई अनुष्‍का शर्मा और विराट कोहली की शादी 

अनुष्‍का शर्मा और विराट कोहली ने एक अच्‍छे कोर्टशिप पीरियड के बाद वर्ष 2017 में 11 दिसंबर को इटली में एक-दूसरे के संग शादी कर ली। विराट कोहली एक पुराने इंटरव्‍यू में इस बारे में भी बता चुके हैं। उन्‍होंने कहा था, 'शादी की पूरी तैयारियां अनुष्‍का ने की थी। मुझे बस इतना पता है कि सब कुछ फेक आइडी बना कर फिक्‍स हुआ था और हमें किसी को भी अपनी शादी के बारे में नहीं बताना था। अनुष्‍का ने यह सब कुछ अकेले ही किया था और मैं उस वक्‍त एक सीरीज खेलने में व्‍यस्‍त था।'

इसे जरूर पढ़ें: एक एड में साथ काम करने के लिए इतना चार्ज करते हैं विराट और अनुष्का

Recommended Video

विराट और अनुष्‍का की बेटी 

11 जनवरी 2021 को विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा के घर एक नन्‍ही परी ने जन्‍म लिया। अपनी बेटी का नाम विराट और अनुष्‍का ने वामिका रखा। वामिका का अर्थ होता है देवी दूर्गा की तरह शक्तिशाली होना। दोनों ने ही अपनी बेटी की तस्‍वीर अभी भी सोशल मीडिया पर शेयर नहीं की है। 

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।