अभिनेत्री अंकिता लोखंडे और विक्की जैन ने एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट करने बाद 14 दिसंबर को शादी कर ली। उनकी शादी का इंतजार उनके फैंस काफी लंबे अरसे से कर रहे थे, मगर अंकिता को मिसेस जैन बनते देख उनके दोस्त, परिवार वाले और फैंस सभी बेहद खुश हैं। अंकिता और विक्की की शादी बड़ी धूमधाम से हुई। दोनों की शादी की तैयारियां काफी समय से चल रही थी। शादी के हर फंक्शन में दोनों को एक-दूसरे के साथ खूब डांस और मस्ती करते देखा गया।

दोनों की शादी जिस भव्य अंदाज में बिल्कुल जैसे एक फेयरीटेल जैसी थी, वैसी ही दोनों की लव स्टोरी भी है। अंकिता को विक्की उस समय मिले जब वह अपने सबसे लोएस्ट फेज में थीं। सुशांत सिंह राजपूत से ब्रेकअप के गम में डूबी अंकिता अपने जीवन को संवारने की कोशिश कर रही थीं, जब विक्की एक गाइडिंग एंजेल बनकर उनकी जिंदगी में आए। एक दोस्त की तरह हर सुख-दुख में उनका साथ दिया, उन्हें सपोर्ट किया और फिर हमेशा के लिए उनका हाथ थाम लिया।

दोनों की पहली मुलाकात भी बड़ी दिलचस्प थी। अंकिता का दो दिन बाद जन्मदिन है और इस मौके पर आइए हम न्यूली वेड कपल की क्यूट लव स्टोरी के बारे में भी जानें।

जब सुशांत सिंह राजपूत से ब्रेकअप से टूट चुकी थी अंकिता

sushant ankita love story

अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत लंबे समय तक साथ थे और फिर अचानक साल 2016 में दोनों ने ब्रेकअप कर लिया। इसका सारा ब्लेम अंकिता को किया गया। लेकिन बॉलीवुड बबल को दिए एक इंटरव्यू में अंकिता लोखंडे ने बताया था कि लोगों को लगता है कि मैंने सुशांत को छोड़ दिया, लेकिन यह सच नहीं है। अंकिता लोखंडे ने कहा था,- 'सुशांत ने करियर को चूज किया था और आगे बढ़ गया। मैंने उसे ऐसा करने से रोका भी नहीं, लेकिन मेरे लिए सब कुछ खत्म हो गया था। ढाई साल तक मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं, लेकिन इस दौरान मेरे माता-पिता हमेशा मेरे साथ खड़े रहे। उन्होंने मुझे न सिर्फ सपोर्ट किया बल्कि पूरा समय भी दिया। उन्होंने बताया कि इन ढाई सालों तक मैं न सिर्फ लोस्ट रहती थी, बल्कि इस हालत में नहीं थी कि वापस से काम कर सकूं'। अंकिता ने बताया था, 'मैं सिर्फ सुशांत की स्ट्रॉन्ग सपोर्टर बनना चाहती थी, लेकिन ब्रेकअप के बाद मुझे एहसास हुआ कि मैं भी कुछ हूं।' 

ऐसी थी अंकिता और विक्की की पहली मुलाकात

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंकिता लोखंडे और विक्की जैन की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी। ब्रेकअप के बाद अंकिता ने कहीं आना-जाना, लोगों से मिलना और बात करना बंद कर दिया था। मगर खुद को इन चीजों से निकालने के लिए वह अपने एक दोस्त की पार्टी में शामिल हुईं। उसी पार्टी में विक्की जैन भी मौजूद थे और दोनों में स्पार्क हुआ। एक-दूसरे को पसंद किया और धीरे-धीरे बात शुरू हो गई। 

साल 2018 में एक-दूसरे को डेट करने लगे थे अंकिता और विक्की जैन

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ankita Lokhande (@lokhandeankita)

दोनों की मुलाकातों का सिलसिला बढ़ने लगा और दोनों के अफेयर की अफवाह भी आग की तरह फैल गई थी। अंकिता विक्की के साथ इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें तो शेयर करती रहती थीं, लेकिन कभी अपने रिश्ते को लेकर कुछ कहा नहीं। साल 2018 में अंकिता ने विक्की के साथ अपने रिश्ते पर मुहर लगा दी। उसके बाद यह कहा जाने लगा कि दोनों जल्दी शादी कर लेंगे, लेकिन दोनों ने अपने रिश्ते को वक्त दिया, एक-दूसरे को समझा और फिर तय किया।

इसे भी पढ़ें :ये थी सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे के ब्रेकअप की वजह, एक्ट्रेस ने बयां किया अपना दर्द

विक्की ने ऐसे किया था अंकिता को प्रपोज

vicky jain proposing ankita lokhande

साल भर एक-दूसरे के साथ रहने के बाद, विक्की जैन ने साल 2019 में बड़े प्यारे तरीके से अंकिता को प्रपोज किया था। यह कोई फैंसी प्रपोजल नहीं था, लेकिन जीवन भर साथ देने का ऐसा वादा था, जो अंकिता को लंबे समय से चाहिए था। विक्की जैन ने अपने घुटनों पर बैठकर अपनी लेडीलव को प्रपोज किया था। इसकी तस्वीरें अंकिता ने अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर की थी। उन्होंने ऐसी ही कुछ तस्वीरों में से एक को शेयर करते हुए कैप्शन लिखा था- 'मैं इसके बारे में सोचूंगी विक्की जैन'।

विक्की ने हर बार दिया अंकिता का साथ

सुशांत से ब्रेकअप के बाद अंकिता टूट चुकी थीं। ऐसे में उन्हें एक दोस्त के रूप में हर बार विक्की ने संभाला। लोगों ने उन्हें ब्लेम किया और सोशल मीडिया पर उन्हें बहुत ट्रोल किया गया। साल 2020 में सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद भी, उन पर उंगलियां उठाई गई। उन्हें भद्दे कमेंट्स किए गए, लेकिन विक्की हमेशा एक दीवार की तरह उनके आगे खड़े रहे और उनका पूरा समर्थन किया। सुशांत मामले में भी जब लोग अंकिता को ट्रोल कर रहे थे, तो विक्की ने अंकिता का साथ देते हुए लोगों को करारा जवाब दिया था। 

इसे भी पढ़ें :अंकिता लोखंडे और विक्की जैन ने मेहंदी में जमकर की मस्ती, देखें तस्वीरें

4 साल डेटिंग के बाद की शादी

vicky ankita marriage

2019 में कहा जा रहा था कि अंकिता और विक्की शादी कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। साल 2020 में भी दोनों की शादी को लेकर खबरें थीं। मगर साल 2021 में एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में अंकिता ने बताया कि वह जल्द शादी करेंगी। इसके बाद दिसंबर में उनके शादी के डेट्स फाइनलाइज हुए। एक-दूसरे के साथ 4 साल डेटिंग के बाद, दोनों ने दिसंबर 2021 में शादी कर ली। यह शादी एक ड्रीम की तरह थी। अंकिता और विक्की के शादी के फंक्शन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं। अभी दोनों अपने हनीमून पीरियड को एन्जॉय कर रहे हैं।

Recommended Video

जो हौसला अंकिता को चाहिए था, वो उन्हें विक्की जैन से मिला। दोनों की तस्वीरों को देखकर लगता है कि दोनों एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं। अभी-अभी शादी के बंधन में बंधे इस नवविवाहित जोड़े को हमारी ओर से ढेरों बधाई।

आपको अंकिता और विक्की की यह लव स्टोरी कैसी लगी, हमें जरूर बताइए। इस आर्टिकल को लाइक करें और आगे शेयर करें। टीवी और फिल्म जगत की खबरों के लिए विजिट करते रहें हरजिंदगी।

Image Credit : instagram