Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    जया के एक जवाब के बाद जानें कैसे जुदा हो गई थीं अमिताभ-रेखा की राहें

    आखिर जया ने रेखा से ऐसा क्या कहा जिसके वजह से अमिताभ और रेखा की राहें जुदा हो गई, चलिए जानें।
    author-profile
    Updated at - 2022-10-25,12:26 IST
    Next
    Article
    amitabh and rekha movies

    अमिताभ बच्चन और रेखा दो ऐसे सितारे हैं, जिन्हें पर्दे पर एक-साथ देखना दर्शक बेहद पसंद करते थे। एक समय था, जब यह हर फिल्ममेकर की पहली पसंद हुआ करते थे। इसलिए, अधिकतर निर्माता-निर्देशक इन्हें बतौर कपल अपनी फिल्म में लेना चाहते थे। इतना ही नहीं, इनके अफेयर की खबरें भी लगातार चर्चा में रहती थीं। बाद भी दोनों की राहें आखिर क्यों हो गई जुदा, चलिए जानते है।

    नीतू की शादी में सिंदूर लगाकर पहुंची थी रेखा

    कहा जाता है कि जब रेखा और अमिताभ बच्चन के बीच प्रेम की चिंगारी धधक रही थी, उसी बीच रेखा बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर की पत्नी और अपनी करीबी दोस्त नीतू की शादी में सिंदूर लगाकर और मंगलसूत्र पहनकर पहुंच गई थीं।बता दे कि उसी समय से यह अफवाह आने लगी थी कि रेखा ने अमिताभ बच्चन से शादी कर ली है। हालांकि कई अफवाहों के बाद रेखा ने एक इंटरव्यू में बताया था,'उस शाम वह सीधे शूटिंग के सेट से कार्यक्रम में पहुंची थीं। सिंदूर और मंगलसूत्र उनके किरदार का हिस्सा था और वह उसे उतारना भूल गई थीं।

    अमिताभ और रेखा के अफेयर की खबरें पहुंची जया के कानों तक

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by REKHA JI (@rekhajifanpage)

    बता दे कि अमिताभ और रेखा के अफेयर की खबरें आग की तरह फैल रही थीं, तब भी अमिताभ बच्चन खामोश थे। लेकिन ये खबरें जया के कानों तक पहुंच गई थीं। एक बार जब अमिताभ बच्चन घर पर नहीं थे तो जया ने एक रात रेखा को अपने घर खाने पर बुलाया था। तब रेखा को लगा था कि शायद वह उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाएंगी। इसके बावजूद रेखा अमिताभ बच्चन के घर जाती है।

    इसे भी पढ़ें: Happy Birthday Amitabh Bachchan : आखिर क्यों बिग-बी ने नहीं किया रेखा के साथ 40 सालों से काम

    जया के कारण जुदा हुई रेखा अमिताभ की राहें

    आपको बता दे कि उस रात रेखा जया के घर पहुंची तो उन्होंने रेखा का खूब आदर सत्कार किया, खाना खिलाया और घर भी दिखाया। जब रेखा वापस जा रही थीं तो जया ने उनसे सिर्फ ये कहा कि 'मैं अमित को कभी नहीं छोडूंगी'। जया की इस बात ने साफ कर दिया था कि रेखा कभी भी अमिताभ की नहीं हो पाएंगी। उनकी इस बात को सुनकर रेखा ने अपना रास्ता उसी दिन से बदल लिया।

    इसे भी पढ़ें: Bollywood Gossip: जब Amitabh Bachchan को सामने देख डायलॉग भूल जाती थीं रेखा, जानें पूरा किस्सा

    रेखा और अमिताभ की आखिरी फिल्म

    रेखा ने आखिरी बार अमिताभ के साथ 'सिलसिला' फिल्म एक साथ किया था। इस फिल्म के बाद से ही दोनों कभी भी साथ में नजर नहीं आए। लोगों का यह भी कहना है कि 'सिलसिला' फिल्म अमिताभ, रेखा और जया की असल जिंदगी की कहानी है। इस फिल्म के बाद अमिताभ और रेखा के बीच दूरियां आ गई। हालांकि अब भी अमिताभ और रेखा की जोड़ी को दर्शक बड़े पर्दे पर देखना चाहते है।

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।