बेडरूम घर का एक बेहद अहम् कमरा होता है, क्योंकि यहां पर आकर आपके दिनभर की थकान दूर हो जाती है। कई बार अपने बेडरूम को और भी ज्यादा Cozy बनाने के लिए महिलाएं मार्केट से शोपीस लेकर आती हैं या फिर महंगे-महंगे डिजाइनर पीस यूज करती हैं। हालांकि बेडरूम को सजाने के ऐसे कई आईडियाज होते हैं, जिन पर किसी का ध्यान ही नहीं जाता। ऐसा ही एक स्पेस है बेडरूम के ऊपर की जगह। इस जगह को आमतौर पर महिलाएं ब्लैंक ही छोड़ देती हैं। लेकिन अगर आप बेड के पीछे की दीवार को एक यूनिक तरीके से सजाती हैं, तो इससे आपके पूरे बेडरूम का लुक ही बदल जाता है। अगर आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि आप अपने बेड के पीछे की दीवार को किस तरह सजाएं तो आज हम आपको बेड के ऊपर के स्पेस को सजाने के कुछ डिफरेंट आईडियाज के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी अच्छे लगेंगे-

डिस्पले करें आर्टवर्क

decorate the space above the bed inside

इस जगह को सजाने का सबसे आसान तरीका है आर्टवर्क डिस्पले करना। यह एक सिंपलसिटी के साथ-साथ आपके बेडरूम को एक एलीगेंट लुक देता है। इसके अलावा अगर आपके कमरे में बहुत अधिक स्पेस नहीं है और आप अपने कमरे को डिफरेंट डिजाइनर पीस से भरना नहीं चाहतीं तो ऐसे में आर्टवर्क डिस्पले करके आप अपने बेड के पीछे की वॉल को यकीनन ब्यूटीफुल लुक दे सकती हैं। आपके मार्केट में अलग-अलग साइज व स्टाइल में आर्टवर्क पीस मिल जाएंगे, जिन्हें आप अपने बेडरूम के लुक व जरूरत के अनुसार खरीद सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: छोटा ही सही, लेकिन खूबसूरत हो आपका आशियाना

ओपन शेल्फ

decorate the space above the bed inside

अगर आप अपने बेड के ऊपर के स्पेस को स्मार्टली तरीके से यूज करना चाहती हैं, ताकि आपका बेडरूम भी देखने में खूबसूरत लगे और आप अपने सामान को भी बेहतर तरीके से आर्गेनाइज कर पाएं। तो ऐसे में आप उस जगह पर ओपन शेल्फ बनवाएं। यह छोटे बेडरूम के लिए एक बेहतरीन आईडिया है, क्योंकि इससे आपकी स्टोरेज संबंधी समस्या भी दूर होती है। (बेडरूम को सजाना है, अपनाएं ये 8 टिप्स) इस ओपन शेल्फ में आप अपनी किताबों से लेकर कुछ बॉक्स रख सकती हैं और उनमें अपना कुछ अतिरिक्त सामान रख सकती हैं।

Recommended Video

रखें नाइटस्टैंड

decorate the space above the bed inside

वैसे तो नाइटस्टैंड को बेड की साइड टेबल पर रखा जाता है। लेकिन अगर आप अपने बेड के ऊपर के स्पेस पर ओपन शेल्फ बना रही हैं तो ऐसे में आप वहां पर भी छोटा नाइटस्टैंड रख सकती हैं। यह देखने में बेहद क्लासी लगता है। साथ ही यह एक स्पेस सेविंग साल्यूशन है।

इसे भी पढ़ें: कम बजट में घर सजाना चाहती हैं तो ये 4 आइडियाज हैं सिर्फ आपके लिए


मिरर का करें इस्तेमाल

decorate the space above the bed inside

अगर आप अपने बेडरूम के ऊपर के स्पेस को एक बेहद ही अनएक्सपेटेड तरीके से सजाना चाहती हैं तो ऐसे में मिरर का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। आप विटेंज फ्रेम मिरर को बेड के पीछे लगाती हैं तो यह आपके बेड को बेहद क्लासी लुक देती हैं। ऐसे में अगर आप सिंपलिसिटी के साथ-साथ बेडरूम में एक रॉयल लुक चाहती हैं तो मिरर यकीनन आपके काफी काम आएगा। (मिरर से कुछ इस तरह घर को दें ब्यूटीफुल लुक

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@mykarmastream.com)