• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Louis Vuitton कंपनी अपने लाखों के बैग्स को क्यों जलाती है? जानें

क्या आपको पता है कि लुई विटॉन कपंनी अपने लाखों के बैग्स क्यों जलाती है? जानने के लिए पढ़ें पूरा आर्टिकल।   
author-profile
  • Geetu Katyal
  • Editorial
Published -03 Aug 2022, 15:37 ISTUpdated -03 Aug 2022, 16:37 IST
Next
Article
louis vuitton burns bags know reason

कुछ सामान बनाने वाली कंपनी लोगों के दिल में एक अलग जगह बना लेती हैं। लुई विटॉन कपंनी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। फिर चाहे कोई राजनेता हो या फेमस स्टार, सभी लुई विटॉन कपंनी के बैग का इस्तेमाल करते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा का बैग भी जमकर वायरल हो रहा है जिसके बाद लुई विटॉन कंपनी चर्चा में है।दरअसल वह सदन में अपने बैग को नीचे रखती कैमरे में रिकॉर्ड हो गई थीं। फिर क्या देखते ही देखते उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। महुआ की लुई विटॉन का बैग इस्तेमाल करने पर ट्रोलिंग भी हुई जिसके जवाब में उन्होंने तंज कस्ते हुए कहा कि मोदी जी ने अपने दस लाख के सूट की नीलामी से मिले पैसों में से कुछ मुझे दिए थे। बता दें कि लुई विटॉन कपंनी हर साल अपने लाखों के बैग्स को जलाती है। आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा करने पर कंपनी को क्या हासिल होता है तो आइए आपको बताते हैं इसके पीछे की वजह। 

कंपनी क्यों जलाती है लाखों के बैग्स

हर कपंनी अपनी ब्रांड के फायदे के लिए तरह-तरह के नियम बनाती हैं। लाखों बैग्स जलाने के पीछे लुई विटॉन कपंनी का भी एक अहम नियम है। कपंनी के इस फैसले के पीछे का कारण प्रॉडक्ट को एक्सक्लूसिव बनाए रखना है। बैग्स जला देने से वो क्सक्लूसिव रहते हैं जिससे उनकी कीमतों में गिरावट नहीं आती है। इतना ही नहीं अपनी ब्रांड को अन्य ब्रांड से अलग दिखाने के लिए और प्रोडक्ट को कॉपी होने से बचाने के लिए भी यह फैसला लिया जाता है। बचे हुए स्टॉक को खत्म करने के लिए कंपनी यह कदम उठाती है। आज बैग्स बनाने वाली कंपनी की लिस्ट में लुई विटॉन एक फेमस और स्थापित ब्रांड है। 

इसे भी पढ़ेंः Bra Washing Hack: धुलने से जल्दी खराब हो जाती है आपकी ब्रा तो न हों परेशान, अपनाएं ये आसान हैक्स

लुई विटॉन के ग्लोबल कैंपेन का हिस्सा हैं दीपिका 

दीपिका पादुकोण ने अपने काम से ना केवल भारत में बल्कि पूरे विश्व में अपना एक अलग नाम कमाया है। यही कारण है कि वह लुई विटॉन ब्रांड के  ग्लोबल कैंपेन का हिस्सा है। ऐसा करने वाली दीपिका पादुकोण पहली भारतीय हैं। बचे हुए स्टॉक को जलाने में लुई विटॉन ही नहीं बरबेरी (Burberry) ब्रांड का नाम भी शामिल है। 

इसे भी पढ़ेंः रूपाली गांगुली से लेकर अशनूर कौर तक, टीवी के इन स्टार्स के पास है एक्सपेंसिव कार

सुनने में थोड़ा अजीब लगता है कि बैग बनाने वाली कंपनी खुद बैग्स को जलाती है लेकिन यह सच है। आपको कंपनी के इस नियम के बारे में जानकर कैसा लगा?  यह हमें फेसबुक के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। 

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Photo Credit: joslie_mc/Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।